अगर ऑफिस में अट्रैक्टिव लुक में नजर आना हो या पार्टी की शान बढ़ानी हो तो मेकअप पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। इस लिहाज से मैंने लिपस्टिक के कई शेड्स अभी तक यूज किए, लेकिन मैं ऐसे कलर की तलाश में थी, जो पहली नजर में देखने में आकर्षक लगे और होठों पर टिका भी रहे। इस बार मेरी कुछ फ्रेंड्स में मुझे MAC D For Danger Matte Lipstick लिपस्टिक ट्राई करने की सलाह दी। इस लिपस्टिक का मरून शेड मुझे काफी अट्रैक्टिव नजर आया। इस लिपस्टिक को लगाने का एक्सपीरियंस भी मेरे लिए काफी अच्छा रहा। इस बारे में डीटेल में बात करने से पहले आइए जान लेते हैं कि इस लिपस्टिक के बारे में कंपनी का दावा-

mac maroon color lipstick inside

दावा

  • लिप कलर से होठों को डिफरेंट लुक मिलता है
  • कई शेड्स में उपलब्ध
  • हाई फैशन टेक्शचर
  • बेहतरीन मैट फिनिश

पैकेजिंग 

mac lipstick dark pigmentation inside

यह लिपस्टिक रेगुलर मैक पैकेजिंग में आती है। यह पूरी तरह फंक्शनल है और बाहर से लिपस्टिक की बॉडी ब्लैक कलर में नजर आती है। इस प्रॉडक्ट की डीटेल्स इसके बाहरी पैकेजिंग में लिखी होती हैं। बाहरी बॉडी से लिपस्टिक का शेड तो पता नहीं चलता, लेकिन इस पर लिखे कोड से आप शेड आसानी से पहचान सकती हैं। यह लिपस्टिक बाहर से काफी मजबूत है और इसे सफर में आसानी से कैरी किया जा सकता है

इसे जरूर पढ़ें: Lakme RM14 Enrich Matte Lipstick का रिव्यू

टेक्शचर

इस लिपस्टिक का टेक्शचर काफी सॉफ्ट और रिच है। इस लिपस्टिक के साथ एक अच्छा बात ये है कि लंबे समय तक होठों को सॉफ्ट बनाए रखती है और इसे लगाने के बाद होठों पर ड्राईनेस फील नहीं होती। 

कीमत

इसकी कीमत है ₹1650। अगर आप घर बैठे M.A.C Little Mac Lipstick पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। 

फायदे 

  • मजबूत पैकेजिंग
  • आसानी से लग जाती है
  • 6 घंटे तक आराम से चलती है
  • फैलती या हल्की नहीं पड़ती है
  • डार्क पिगमेंटेशन है
  • खूबसूरत शेड है
  • हर स्किन टोन के लिए सूटेबल

नुकसान

लिपस्टिक की कीमत ज्यादा है

mac lipstick review and swatch inside

मेरा एक्सपीरियंस

इस लिपस्टिक से एक बार में ही डार्क पिगमेंटेशन मिलता है। यह लिपस्टिक आसानी से होठों पर लग जाती है। किनारों पर भी इस लिपस्टिक के फैलने का डर नहीं रहता। इसका कलर इतना रिच है कि इसके साथ लिप लाइनर अप्लाई करने की जरूरत महसूस नहीं होती। इस लिपस्टिक के साथ अच्छी बात ये है कि यह होठों को सॉफ्ट बनाए रखती है। इस लिपस्टिक को लगाने के बाद होंठों पर पैचेज नहीं बनते और ना ही ड्राईनेस फील होती है। इस लिपस्टिक का डार्क मरून शेड मेरे डार्क कॉम्प्लेक्शन पर काफी सूट करता है। यह कलर होठों को परफेक्ट तरीके से हाईलाइट करता है। यह लिपस्टिक सामान्य तौर पर खाना खाने के बाद भी टिकी रहती है, लेकिन अगर ऑयली फूड हो तो यह फेड होने लगती है। 5 घंटों के बाद यह धीरे-धीरे बीच से हल्की पड़ने लगती है। इस लिपस्टिक का कलर इतना सुंदर है कि मैं इसे दोबारा अप्लाई करना भी प्रॉब्लमेटिक नहीं मानती। हालांकि इस लिपस्टिक को हटाना थोड़ा मुश्किल होता है। क्योंकि इसका डार्क मरून शेड होठों पर गहरा रंग देता है। घर बैठे M.A.C Little Mac Lipstick यहां से पा सकती हैं। 

mac lipstick for office look inside

निष्कर्ष

चेहरे का लुक निखारने के लिए यह लिपस्टिक बेहतरीन है। इसका डार्क मरून शेड दूर से ही बहुत प्यारा नजर आता है। यह लिपस्टिक होंठों पर बहुत सॉफ्ट फील होती है और लगाने जाने के बाद मैट फिनिश देती है। इस लिपस्टिक का पिगमेंटेशन काफी डार्क है और यह मेरे पिगमेंटेड होठों को पूरी तरह से रिच कलर देता है। हालांकि इसकी कीमत के हिसाब से यह होठों पर बहुत ज्यादा नहीं टिकती, लेकिन इसका खूबसूरत कलर, भीनी-भीनी खुशबू और बेहतरीन कलर जैसी खूबियों को देखते हुए मैं इसे दोबारा ट्राई करना चाहूंगी। 

स्टार रेटिंग

4/5