जब हम आंखों का मेकअप करते हैं तो आईलाइनर की अहमियत काफी ज्यादा होती है। आईलाइनर ना सिर्फ आंखों को हाईलाइट करता है, बल्कि उन पर फोकस भी बनाए रखता है। अच्छा हाईलाइनर आंखों की खूबसूरती में कई गुना इजाफा कर देता है। चाहें ऑफिस के लिए तैयार होना हो या किसी पार्टी में जाना हो, आईलाइनर का यूज आंखों को हर मौके के हिसाब से अट्रैक्टिव बना देता है। मैंने आई पेंसिल से लेकर काजल स्टिक, लिक्विड आईलाइनर जैसे कई ऑप्शन ट्राई किए हैं। इसी दौरान मैंने Maybelline New York Lasting Drama Gel Eyeliner Black को भी ट्राई करके देखा। इसे इस्तेमाल करने से पहले मैं सोच में थी कि कहीं ये स्मज तो नहीं करेगा, नहीं यह हल्का तो नहीं पड़ जाएगा। इसे लगाने का मेरा एक्सपीरियंस कैसा रहा, इस बारे में चर्चा करने से इस आईलाइनर से जुड़ी जरूरी चीजें जान लेते हैं। 

इस आईलाइनर का दावा

maybelline eye studio lasting drama gel liner black for matt finish inside

  • बिना क्रीज के सीधी लाइन खींचने का दावा करता है ये फॉर्मूला
  • कस्टमाइज्ड ब्रश से जरूरत के हिसाब से पतली से लेकर मोटी लाइन ड्रॉ कर सकती हैं। 
  • क्रीमी जेल टेक्शचर लगाने के बाद जल्दी सूख जाता है।
  • वॉटर और स्मज प्रूफ फॉर्मूला, जो पसीना, आंसू, सीबम और पानी से बेअसर रहता है। 
  • आई स्पेशलिस्ट की तरफ से टेस्टेड।
  • सेंसिटिव आंखों के लिए सेफ और कॉन्टेक्ट लेंसेस के साथ भी पहना जा सकता है। 

पैकेजिंग

Maybelline New York Lasting Drama Gel Eyeliner Black एक triangular शेप के कार्डबोर्ड बॉक्स में आता है। इसमें एक आपको एक छोटी सी डिब्बी मिलती है, जिसमें आपको ब्लैक लाइनर जेल मिलता है। इसके साथ ही एक पतला फ्लैट ब्रश भी मिलता है। इस ब्रश पर घनी ब्रिसल्स होती है और इसे साफ-सुथरा रखने के लिए इस पर कवर भी होता है।

कीमत

₹ 500.00 

maybelline eye studio lasting drama gel liner black inside

क्वांटिटी

2.5g

टैक्शचर

Maybelline New York Lasting Drama Gel Eyeliner Black का Texture स्मूद और क्रीमी है। 

इसे जरूर पढ़ें: कलरबार मैट टच लिपस्टिक, टूटी-फ्रूटी का रिव्यू स्वॉचेज के साथ

Expiry Date

मैन्यूफैक्चरिंग के समय से 36 महीने

Staying Power

maybelline liner swatches inside

यह लाइनर दावा करता है कि यह 36 घंटों तक टिका रहता है। इस दावे को मैं 36 घंटों तक टेस्ट नहीं कर सकी, क्योंकि मैं 12 घंटों से ज्यादा मेकअप नहीं रखती। ऑफिस के लिए तैयार होते वक्त मैंने यह लाइनर सुबह 8:00 बजे लगाया और रात के 8:00 तक भी यह वैसा ही नजर आ रहा था। 

इस लाइनर को लगाने के फायदे

  • न्यू फॉर्मूला से बिना क्रीज के स्मूद फिनिश मिलती है। 
  • जेल आईलाइनर का क्रीमी टेक्शचर इसे जल्दी और स्मूज तरीके से लगाने में मदद करता है।
  • यह बहुत जल्दी ड्राई हो जाता है
  • वॉटर और स्मज प्रूफ है और दिनभर टिका रहता है। 
  • थिक लाइन बनाने और ड्रामा क्रिएट करने के लिए परफेक्ट है। 

ये हैं नुकसान

  • अन्य आईलाइनर की तुलना में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। 
  • आइलाइनर के साथ दिए गए ब्रश से बहुत शार्प विंग नहीं बनाई जा सकती। 

मेरा एक्सपीरियंस

maybelline liner smooth application inside

यह आईलाइनर मोटी लाइन बनाने के लिए परफेक्ट है और आसानी से अप्लाई किया जा सकता है। लिक्विड आईलाइनर की तुलना में इसे लगाना काफी आसान है क्योंकि इसमें लिक्विड नहीं होने की वजह से बिगड़ने का डर नहीं रहता। लेकिन पतनी लाइन खींचने और विंग्ड लुक के लिए यह उतना मुनासिब नहीं है। इसके लिए जेल के बजाय लिक्विड आईलाइनर का यूज करना बेहतर रहेगा। अगर पिगमेंटेशन की बात करें तो यह उतना डार्क नहीं है, जितना यह दावा करता है। डार्क कलर के लिए इसके 3-4 स्ट्रोक अप्लाई करने पड़ते हैं। यह डिब्बी में जेट ब्लैक दिखता है, लेकिन ड्राई होने के बाद यह मैट लुक देता है। यह मैट फिनिश इसे ब्लैक के बजाय हल्का सा ग्रे लुक देती है। अगर आप यह लाइनर घर बैठे सस्ते दामों पर पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। Maybelline New York Lasting Drama Gel Eyeliner,Blackest Black, 2.5g, जिसकी एमआरपी ₹ 500.00, ऑफर में सिर्फ ₹ 399.00 में आपको मिल जाएगा। 

मेरा निष्कर्ष

मैं मोटा आईलाइनर लगाना पसंद करती हूं और लिक्विड आइनर लगाते हुए मुझे उसे शेप देने में खासी मशक्कत करनी पड़ती है, इस लिहाज से मुझे Maybelline New York Lasting Drama Gel Eyeliner Black का इस्तेमाल बेहतर लगा। हालांकि डार्क लाइन खींचने के लिए मुझे इसके तीन-चार स्ट्रोक अप्लाई करने पड़े, लेकिन एक बार लगाने के बाद इसका लुक पूरी तरह स्मूद था और इसके स्मज होने या शेप बिगड़ने का झंझट भी नहीं था। हालांकि बाजार में उपलब्ध अन्य आईलाइनर्स की तुलना में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है, लेकिन इसकी खूबियों को देखते यह खर्च उठाया जा सकता है। रेगुलर इस्तेमाल करते हुए यह 45 दिन तक आराम से चल जाता है। 

स्टार रेटिंग

4/5