मेकअप में मुझे काजल लगाना सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट लगता है। एक बेहतरीन काजल ना सिर्फ आंखों को हाईलाइट करता है, बल्कि यह चेहरे का लुक भी आकर्षक बना देता है। मेरी एक दोस्त बहुत करीने से काजल लगाती हैं और उनकी आंखों की सुंदरता देखकर मैं भी काजल लगाने के लिए इंस्पायर हो गई। लेकिन मैंने शुरुआत में घर में बना काजल इस्तेमाल किया। हालांकि घर में बना काजल मेरी आंखों में किसी तरह की इरिटेशन पैदा नहीं करता था, लेकिन लगाने के कुछ देर बाद ही वो काजल फैलने लगता था। इसके बाद मैंने कुछ ब्रांड्स के पेंसिल काजल यूज किए। लेकिन इनमें भी मुझे परेशानी महसूस हुई। काजल की नोक टूट जाने और शार्पनर खो जाने पर मुझे अक्सर प्रॉब्लम हो जाती थी। जाहिर है मैं ऐसे काजल की तलाश में थी, जो आसानी से आंखों पर लगाया जा सके और जो बिना स्मज हुए आंखों को हाइलाइट करे। इस दौरान मैंने कई ब्रांड्स के काजल ट्राई किए, लेकिन मुझे Lakme Eyeconic Kajal, Deep Black इस्तेमाल में काफी अच्छा लगा। इस काजल को लगाने का एक्सपीरियंस कैसा रहा, इस बारे में डीटेल में जानने से पहले आइए जान लें कि यह ब्रांड अपने आईकॉनिक काजल के लिए क्या दावे करता है-

कंपनी का दावा

hz product review lakme eyeconic kajal inside

  • स्मज प्रूफ और डीप स्ट्रोक के लिए convenient twist- up format 
  • वॉटरप्रूफ, 22 घंटे तक टिका रहता है।
  • dermatologically tested है और आंखों के लिए सुरक्षित है।
  • वॉटरलाइन पर आईलिड्स पर यह काजल यूज किया जा सकता है।
  • डीप ब्लैक फिनिश है।

पैकेजिंग: Lakme Eyeconic Kajal, Deep Black कार्डबोर्ड पैकेजिंग में आता है। इसमें कैप लगी रहती है। इस पर Lakme Eyeconic Kajal लिखा रहता है और छोटे अक्षरों में Deep Black भी लिखा रहता है। इसका ट्विस्ट-अप मैकेनिज्म ठीक तरह से काम करता है। ओवरऑल पैकेजिंग मजबूत है, इसीलिए इसे ट्रैवलिंग के दौरान भी कैरी किया जा सकता है। 

टैक्शचर: इसका टेक्शचर काफी स्मूद है। यह ना ही बहुत नाजुक है और ना ही बहुत हार्ड, लगाने से हिसाब से पूरी तरह परफेक्ट है। 

कीमत: ₹ 310.00 

क्वांटिटी: 0.35g

Staying Power

यह काजल 22 घंटे तक टिके रहने का दावा करता है। इस दावे को मैं पूरी तरह से टेस्ट नहीं कर सकी क्योंकि मैं ऑफिस से घर आने के बाद मेकअप क्लीन कर लेती हूं। मैंने सुबह 8:00 बजे यह काजल लगाया था और रात को 8:00 बजे तक भी यह वैसा ही नजर आ रहा था। 

इसे जरूर पढ़ें: अट्रैक्टिव लुक के लिए ऑफिस बैग में मेकअप की ये 5 चीजें जरूर रखें

इस काजल को लगाने के फायदे

  • यह काजल फैलता नहीं है।
  • इसे आसानी से शेप दी जा सकती है।
  • यह काजल अपने दावे के अऩुसार डीप ब्लैक वाला फील देता है।
  • इस काजल को आईलाइनर के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • यह काजल स्मज प्रूफ है, लेकिन पानी पड़ने पर यह हल्का सा फैल जाता है।
  • पतली और मोटी दोनों तरह की लाइन बनाने के लिए यह काजल परफेक्ट है।
lakme eyeconic kajal deep black review inside

ये हैं नुकसान

  • यह काजल वॉटरप्रूफ नहीं है।
  • इसे साफ करने के लिए मेकअप रिमूवर की जरूरत पड़ती है।

मेरा एक्सपीरियंस

इस काजल को लगाने का मेरा एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा है। इसे लगाना काफी आसान है। यह काजल काफी सॉफ्ट फील देता है और फैलता नहीं है, इसीलिए इस काजल से आसानी से मनचाही शेप पाई जा सकती है। मुझे काजल की मोटी लाइन अच्छी लगती है और इस लिहाज से यह काजल लगाना मुझे काफी कंफर्टेबल लगता है। इस काजल के दो स्ट्रोक से पूरी तरह से डार्क पिगमेंटेशन होता है और आइज पूरी तरह से हाइलाइटेड दिखती हैं। अगर आप विंग्ड लुक पाना चाहते हैं तो इस काजल से पाया जा सकता है। अगर आपको आंखों में डार्क काजल अच्छा लगता है तो इस काजल को जरूर ट्राई करें। मुझे लिक्विड आईलाइनर से आंखों में जलन महसूस होती है, ऐसे में मैं इसी काजल को आईलाइनर के तौर पर यूज करती हूं और यह पूरी तरह से परफेक्ट लुक देता है। अगर आप सस्ते दामों पर घर बैठे यह काजल पाना चाहती हैं तो यहां से पा सकती हैं। Lakme Eyeconic Kajal Twin Pack, Black, 0.35g, जिसकी एमआरपी ₹310.00 है, लेकिन डील के तहत यह आपको सिर्फ ₹232.00 रुपये में मिल जाएगा। 

निष्कर्ष

इस काजल का पिगमेंटेशन अच्छा है, दो स्ट्रोक में ही यह आंखों को पूरी तरह से बोल्ड और खूबसूरत लुक दे देता है। हालांकि इसकी कीमत बाजार में उपलब्ध अन्य काजलों की तुलना में थोड़ी ज्यादा है, लेकिन इसके फायदों को देखते हुए इसे खरीदना मैं फायदे का सौदा मानती हूं। आजकल बाजार में इस काजल का ट्वीन पैक भी मिल रहा है, जो ऑफर के तहत आप बहुत सस्ते दामों में खरीद सकती हैं। 

स्टार रेटिंग

5/5