• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बड़ी आँखों के लिए होता है स्पेशल Eye-Makeup, ये हैं काजल अग्रवाल के टिप्स

काजल अग्रवाल की तरह अगर आपको भी अपनी आंखें खूबसूरत और बड़ी-बड़ी दिखानी हैं तो इस तरह से करें मेकअप। ये हैं काजल अग्रवाल के टिप्स। 
author-profile
  • Shikha Sharma
  • Her Zindagi Editorial
Published -17 Jan 2018, 11:39 ISTUpdated -17 Jan 2018, 13:22 IST
Next
Article
Kajal Agarwal eye makeup article

Eye makeup हमेशा से ही ट्रेंडिंग रहा है। ज़माना सत्तर का हो या फिर साल 2018 आय-मेकअप बदला ज़रूर है मगर ख़त्म नहीं हुआ है। हर तरह की आँखों के लिए अलग आय-मेकअप होता है और आँखें आपके मेकअप का सबसे ज़रूरी पार्ट होता है, जिसे शायद ही कोई लड़की इग्नोर करती है लेकिन, आँखों के मेकअप के लिए सही तरीका हर किसी को नहीं पता। आपको बता दें कि आँखों की लेंस के रंग के हिसाब से भी मेकअप को एडजस्ट किया जाता है। वहीँ, आँखों की साइज़ और बनावट को भी आय-मेकअप करते हुए ध्यान में रखा जाता है।

वैसे, आय मेकअप का यह इम्पोर्टेन्ट ज्ञान हमें दिया है साउथ और बॉलीवुड फ़िल्मों की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक काजल अग्रवाल ने। काजल को आपने अक्षय कुमार के ओपोजिट फ़िल्म ‘स्पेशल 26’में देखा होगा। आपको पता ही होगा कि काजल की आखें बड़ी-बड़ी और बहुत खूबसूरत हैं। काजल ने कहा कि वो अपना मेकअप करना खुद पसंद करती हैं मगर बिजी शेड्यूल की वजह से वो हमेशा ऐसा नहीं कर पाती। मेकअप को लेकर अपने इंटरेस्ट को उन्होंने यूं ही मन में नहीं रखा बल्कि कुछ-कुछ टिप्स वो अपने मेकअप आर्टिस्ट से अक्सर लेती रहती हैं। काजल ने बताया कि ऐसी ही एक इम्पोर्टेन्ट टिप उन्हें मिला है उनकी बड़ी आँखों के लिए। उन्हें पता चला है कि बड़ी आँखों को छोटा दिखाने के लिए और ज्यादा खूबसूरत दिखाने के लिए आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना चाहिए। और ये टिप्स काजल ने हमारे साथ भी शेयर किये हैं। आइये जानते हैं-

आयब्रोज़ का गहरा होना है ज़रूरी

काजल ने बताया कि हम हमेशा अपने आयब्रोज़ को इग्नोर करते हैं जो हमें नहीं करना चाहिए। बड़ी आँखों के लिए आयब्रोज़ का गहरा और डार्क होना बहुत ज़रूरी है। इस वजह से चेहरे पर सिर्फ आपकी आखें ही नहीं आपका फोरहेड भी खिलकर सामने आएगा। “आयब्रोज़ को गहरा हो डार्क करने के लिए आप आयब्रो पेंसिल का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके अलावा आप रोज़ाना रात को कोकोनट ऑइल से आयब्रोज़ पर मसाज करें।” काजल ने कहा।

डार्क आई शेडोज़ हैं आपके बेस्ट फ्रेंड

काजल का कहना है कि अगर आपकी आखें बड़ी हैं और आप उन्हें छोटी दिखाना चाहते हैं तो डार्क आय शेडोज़ आपके बेट्स फ्रेंड्स हैं। काजल ने कहा, “डार्क आय शेडोज़ को आप आयलिड के कार्नर पर ज्यादा अप्लाय ना करें, इसे आयलिड के सेंटर पर अप्लाय करें। इसके अलावा इसे Thick न बनाएं, बस डार्क शेड का इस्तेमाल करें।“ काजल ने बताया कि डार्क शेड्स का इस्तेमाल रात को ही करें, दिन में अपनी आँखों को छोटा दिखाने के लिए आप आउटर आयलिड को डार्क कलर का टच दे सकते हैं।

Kajal Agarwal eye makeup inside

Winged आय-लाइनर को अपनाएं

70s और 80s के ज़माने में जैसे अभिनेत्रियाँ आँखों की कोरों को लम्बा कर लेती थीं उन्हें आज एक नाम मिल गया है और वो है Winged Eyes! काजल ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि Wingedस्टाइल में आय-लाइनर लगाना भी बड़ी आँखों के लिए बहुत अच्छा होता है। क्यूंकि बड़ी आँखें अक्सर गोल होती हैं तो, winged स्टाइल में आयलाइनर से सजाने से उन्हें हल्की लम्बाई मिलती है और आँखें लम्बी दिखाई देती हैं। इससे आपको कैट आय का लुक भी मिलता है। अच्छी बात यह है कि इसका फैशन हमेशा ट्रेंड में रहा है।

लोअर लैशेज़ पर लगाएं मस्कारा

बड़ी आँखों वालों को इस बात का ध्यान रखना चाहिये कि मस्कारा उनके लोअर आय-लैशेज़ के लिए ही बना है। “बड़ी आँखों को छोटा दिखाने एक लिए मैं मस्कारा को हमेशा अपने लोअर आय-लैशेज़ पर लगाती हूँ। ऊपर वाले आय-लैशेज़ पर मस्कारा लगाने से आँखें और भी बड़ी लगती हैं।” काजल ने कहा। काजल ने बताया कि वो कई बार अपनी आँखों पर मस्कारा अवॉयड भी करती हैं।

काजल भी होना चाहिए डार्क

काजल ने बताया कि बड़ी आँखों के लिए डार्क काजल का इस्तेमाल करना चाहिए। “मैं डार्क और मोटी लाइन्स के काजल आँखों के इनर लाइन्स पर लगती हूँ, जिससे आँखों के बॉर्डर डार्क हो जाते हैं और आँखें छोटी नज़र आती हैं।“ काजल ने कहा। काजल ने बताया कि ट्रेंड की बात की जाए तो आजकल व्हाइट और तरह-तरह के रंग के काजल और आय-लाइनर का फैशन है, मगर उन्हें अफ़सोस है कि बड़ी आँखों के लिए वो इनका इस्तेमाल नहीं कर सकतीं।

 

Read More: मेंहदी की रस्म पर कैसे रखें अपने हेयर स्टाइल को sexy? बता रहीं हैं ये celebs

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।