सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक हैं। अपने अभिनय से ज्यादा, सोनाक्षी अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। यदि आप भी अपने ब्यूटी और मेकअप रूटीन में थोड़ा सा बदलाव करने के बारे में सोच रही हैं तो सोनाक्षी के इंस्टाग्राम से आपको बहुत सारे ब्यूटी और मेकअप टिप्स मिल जाएंगे, जिन्हें फॉलो करके आप भी सोनाक्षी जैसी खूबसूरत त्वचा पा सकती हैं। 

कलर कराए गए बालों की केयर है जरूरी  

coloured hair sonakshi

सोनाक्षी सिन्हा ने अपने बालों को छोटा कर लिया है और हाईलाइट्स उनके बालों को खूबसूरत बनाते हैं। ब्लीच और बालों का रंग, बालों के रूट्स को ऑक्सीडाइज़ कर सकता है और आपके स्ट्रैंड्स को ड्राई बना सकता है। इसलिए अपने बालों को डैमेज से बचाने के लिए मास्क और तेलों के साथ डीप कंडीशनिंग करना प्रमुख है। सोनाक्षी यह अच्छी तरह से जानती हैं और इसलिए उनकी दिनचर्या में बालों में ऑयलिंग शामिल है। ऑलिव ऑयल से मसाज और नारियल तेल से बालों की मालिश करना बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा होता है, क्योंकि ये ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ा देता है। सोनाक्षी अपने बालों की जड़ों पर प्याज के रस का उपयोग करती हैं जो बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा है।

एलोवेरा से बढ़ती है त्वचा की खूबसूरती 

skin care rutine

यदि आप जानती हैं कि आपकी त्वचा के लिए क्या अच्छा है तो इस रूटीन को नियमित फॉलो करें। सोनाक्षी सिन्हा अपनी त्वचा को चमकाने और हाइड्रेट करने के लिए ताजे एलोवेरा का उपयोग करती हैं। वो काफी लम्बे समय से इसका इस्तेमाल कर रही हैं और उनका कहना है कि एलो वेरा त्वचा के दाग धब्बे ठीक कर सकता है। आप भी त्वचा की खूबसूरती के लिए नियमित रूप से एलो वेरा का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें :Happy Diwali 2020: इस दिवाली ऐसे रखें अपने मेकअप को pollution free

घर पर भी करें मेकअप 

make up at home

भले ही आप कहीं बाहर नहीं जा रही हैं, लेकिन आप घर पर ही अपना मेकअप करके अपना कॉन्फिडेंस बढ़ा सकती हैं। मेकअप के लिए सोनाक्षी की तरह का बोल्ड आई मेकअप और लिप्स मेकअप किया जा सकता है। यदि आप घर पर भी अच्छी तरह तैयार होती हैं और मेकअप करती हैं, तो हर समय फ्रेश और कॉन्फिडेंट फील करना लाजमी है।

Recommended Video

 

कैसे करें कैट आई मेकअप

cat eye makeup 

सोनाक्षी का सिग्नेचर मेकअप जिसमें कैट ऑय मेकअप ख़ास है, वो आंखों को उलटे किनारों से ऊपर की ओर खींचती हैं और उन्हें निखारती हैं । सोनाक्षी सिन्हा को कैट आई मेकअप करना पसंद है। यदि आप आई मेकअप कर रही हैं तो दोनों आँखों को बराबर रूप से मेकअप से सजाना जरूरी है। क्योंकि बेढंगे तरीके से किया गया मेकअप आँखों के लुक को खराब भी कर सकता है।  

इसे जरूर पढ़ें : ब्रेस्ट कैंसर का जल्द पता कैसे लगाएं? एक्‍सपर्ट से जानें

बोल्डर आईलाइनर लुक करें ट्राई 

bolder eyeliner

एक बार जब आप कैट आई मेकअप सीख लेती हैं तब आप आंखों में चमकीले रंग के आई लाइनर भी ट्राई कर सकती हैं। ऐसा मेकअप आँखों की खूबसूरती को बढ़ा सकता है। सोनाक्षी सिन्हा एक स्टेटमेंट आईलाइनर लुक की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। 

इसे जरूर पढ़ें :करवाचौथ 2020 को बनाएं खास इन 5 बिंदी और मेहंदी डिजाइन्स के साथ

बोल्ड लिपस्टिक से निखारें खूबसूरती

bold lipstick 

होठों की खूबसूरती को बोल्ड कलर की मैट लिपस्टिक से निखारा जा सकता है। सोनाक्षी को शाइनिंग वाली लिपस्टिक की जगह रेड मैट लिपस्टिक ज्यादा पसंद है। इसके अलावा होठों की खूबसूरती को लिप लाइनर से संवारा जा सकता है, जैसा कि सोनाक्षी करती हैं। आप भी अपने होठों को बोल्ड लिपस्टिक से खूबसूरत लुक दे सकती हैं। 

इन टिप्स को फॉलो करके आप भी अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram