Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    सोनाक्षी सिन्हा ने दिए खुलकर जिंदगी जीने के टिप्स

    सोनाक्षी सिन्हा ने जिंदगी को खुलकर जीने के टिप्स दिए। 
    author-profile
    • Kirti Jiturekha
    • Her Zindagi Editorial
    Updated at - 2018-09-19,19:24 IST
    Next
    Article
    sonakshi sinha giving tips

    सोनाक्षी ने हमें छोटी छोटी चीज़ों में खुशियाँ ढूँढने के सलाह दी और कहा कि मुश्किलें और उदासी तो हमेशा आसपास मंडराएंगे, ये आप पर निर्भर है कि आप उसे कैसे हैंडल करते हैं। आइये जानते हैं सोनाक्षी ने और क्या कहा-  

    भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में हर कोई आगे बढ़ने की रेस में लगा हुआ है। कुछ अच्छा हासिल होता है तो लोग उसे जमकर मनाते हैं और जब किसी जगह उन्हें हार मिलती है तो उदासी उन्हें घेर लेती है। ऐसे में लोगों को क्या करना चाहिए, ये बता रहीं हैं बॉलीवुड की दबंग एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा।

    जी हाँ, हाल ही में हमसे ख़ास बातचीत के दौरान सोनाक्षी ने हमें छोटी छोटी चीज़ों में खुशियाँ ढूँढने के सलाह दी और कहा कि मुश्किलें और उदासी तो हमेशा आसपास मंडराएंगे, ये आप पर निर्भर है कि आप उसे कैसे हैंडल करते हैं। आइये जानते हैं सोनाक्षी ने और क्या कहा-

    sonakshi sinha giving tips

    मुश्किलों को भी एन्जॉय करें 

    सोनाक्षी बताती हैं कि मुश्किलें आपको हर बार पहले से और ज्यादा स्ट्रांग बनाकर जाती हैं और यही बात आपको हमेशा याद रखनी चाहिए। मुश्किलों को एन्जॉय करो, यह सोचकर कि यह परमानेंट नहीं हैं लेकिन ऐसा नहीं है। लोगों से बात करो और तकलीफों से निकलने का रास्ता निकालने की कोशिश करो। मैं जब भी परेशान होती हूँ तो Hyper नहीं होती, शांति से सोचती हूँ कि इससे कैसे निकला जाए।

    sonakshi sinha giving tips

    छोटी-छोटी चीजों में ढूंढें खुशियाँ

    सोनाक्षी कहती हैं कि बड़ी खुशियाँ आपको आसानी से दिख जाती हैं मगर, छोटी छोटी खुशियाँ ढूंढनी पड़ती हैं। लेकिन, इसका मतलब ये नहीं कि ये आपको मिलेगी नहीं, इसे ढूंढना बहुत आसान है। परिवार के साथ बिताया गया एक सन्डे, दोस्तों से फ़ोन पर घंटो बातें और आपकी कोई हॉबी आपको ज़रूर खुशियाँ देंगी। मुझे पेंटिंग करना बहुत पसंद है इसलिए मैं जब भी लो फील करती हूँ तो पेंटिंग करती हूँ। दिन में किसी अजनबी से स्माइल देकर बात करने पर भी खुशियाँ मिलती हैं।

    Negativity से भागें नहीं उनका सामना करें

    मैं हमेशा पॉजिटिव सोचती हूँ, जब कुछ ग़लत होता है या कहीं से नेगेटिव वाईब आते हैं तो मैं उससे भागती नहीं हूँ बल्कि, उसका सामना करती हूँ। उसमें कुछ न कुछ पॉजिटिव ज़रूर ढूंढती हूँ। प्रॉब्लम सॉल्व करके ही दम लेती हूँ। मैं जब एक्टिंग नहीं कर रही थीं और जब सलमान ख़ान ने मुझसे कहा था कि पतली हो जाओ तो लगा कि नहीं हो पाउंगी पर फिर तुरंत इस प्रॉब्लम से भी लड़ी और खुद पर बहुत मेहनत की।

    सोनाक्षी ने जाते जाते यह भी कहा कि किसी भी इंसान के लिए परिवार सबसे बड़ा सपोर्ट सिस्टम होता है। परिवार आपका कभी ग़लत नहीं सोचता, आप चाहे कितनी भी बड़ी ग़लती कर लें वो आपको डांटेंगे मगर आपका साथ नहीं छोड़ेंगे।  

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।