करवाचौथ 2020 को बनाएं खास इन 5 बिंदी और मेहंदी डिजाइन्स के साथ

करवाचौथ पर इन 5 बिंदी और 5 मेहंदी डिजाइन्स शायद आपको अच्छी लगें। इन्हें आप ट्राई कर सकती हैं और अपना करवाचौथ का लुक डिसाइड कर सकती हैं। 
best bindi and mehendi designs

करवाचौथ अब नजदीक आ गया है। 4 नवंबर 2020 को करवाचौथ का व्रत रखा जाएगा। व्रत विधि और पूजन मुहूर्त के साथ-साथ इस दिन महिलाओं का साज-श्रृंगार भी बहुत महत्वपूर्ण होता है। हर साल ये त्योहार आप बहुत ही अनोखे ढंग से मनाती होंगी और इस साल भी आपकी तैयारी होगी। करवाचौथ पर बिंदी और मेहंदी का विशेष महत्व होता है। ये सोलह श्रृंगार में से एक मानी जाती हैं। ऐसे में क्यों न इस बार का करवाचौथ पर कुछ अलग मेहंदी और बिंदी डिजाइन्स बनवाई जाएं। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप किस तरह की डिजाइन्स बना सकती हैं। 

1मराठी बिंदी डिजाइन्स-

marathi bindi

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में मराठी गेटअप और मराठी तरीके से त्योराहों को मनाने का ट्रेंड चल निकला है और ऐसे में करवाचौथ के लिए मराठी बिंदी डिजाइन से बेहतर और क्या हो सकती हैं। आप किसी भी तरह की मराठी बिंदी चुन सकती हैं। ये बिंदियां साड़ी के हिसाब से मैचिंग की जा सकती हैं। 

2रेड एंड व्हाइट बिंदी-

bridal bindi

चाहे कुछ भी हो जाए इन दोनों रंग की बिंदियों का कॉम्बिनेशन हमेशा हिट रहता है। बड़ी रेड बिंदी और छोटी व्हाइट बिंदी। आप चाहें तो व्हाइट लिक्विड बिंदी के साथ कई तरह के डिजाइन्स भी अपनी रेड बिंदी पर बना सकती हैं। पर रोज़ाना के साज श्रृंगार की तुलना में इसमें थोड़ा यूनीक ट्विस्ट जरूर आएगा। 

3क्रिस्टल वाली बिंदी-

crystal bindi

माधुरी दीक्षित की फोटो देखकर शायद आप सोच रही होंगी कि ये काफी पुराना डिजाइन है, लेकिन यकीन मानिए करवा चौथ पर अगर आप हेवी एम्ब्रॉइडरी वाली साड़ी और गहने पहन रही हैं तो इस तरह की बिंदी आपके माथे पर चांद की तरह दिखेगी। 

4बंगाली स्टाइल लाल बिंदी-

bengali bindi

बीच की मांग निकाल कर कोई हेयर स्टाइल बनाएं और उसमें बंगाली स्टाइल बड़ी बिंदी लगाएं। गोल्डन गहनों के साथ ये बिंदी बहुत अच्छी लगती है। भले ही आपने लाल साड़ी पहनी हो या फिर आपने कोई हल्के रंग की साड़ी पहनी हो ये बिंदी हमेशा हिट रहेगी। 

5डिजाइनर स्टिकऑन्स-

stickon bindi

अब आखिर में अगर आपको डिजाइनर बिंदियां पसंद हैं तो इस तरह की स्टिकऑन्स चुन सकती हैं। आजकल कई तरह के डिजाइनर स्टिकऑन्स उपलब्ध हैं जिन्हें आप अपने करवाचौथ के गेटअप से मैच करते हुए ले सकती हैं। पर ध्यान रहे कि इन्हें चुनते समय आप अपने रेगुलर स्टाइल को थोड़ा सा चेंज कर लें। जैसे अगर गोल बिंदी लगाती हैं तो लंबी डिजाइन चुनें। 

6हथेली भरने के लिए सिंपल मेहंदी डिजाइन-

karwa chauth easy mehendi

अगर आप करवाचौथ पर कोई भारी मेहंदी नहीं लगाना चाहती हैं तो आप इस मेहंदी डिजाइन को चुन सकती हैं। ये बहुत ही आसान है और सिर्फ एक मोर के साथ 5 मिनट में बनने वाली बेस डिजाइन है। इसके आगे आप अपने हाथ को मनपसंद डिजाइन से भर सकती हैं। 

7करवाचौथ स्पेशल छलनी वाली डिजाइन-

karwa chauth wife mehendi

अगर आप करवाचौथ स्पेशल मेहंदी लगवाना चाहती हैं तो इस डिजाइन को चुन सकती हैं। इस तरह की कई डिजाइन्स इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। सिर्फ एक महिला छलनी पकड़े हुए देख रही है ये डिजाइन साधारण और बहुत ही ज्यादा आकर्षक है। 

8साजन-सजनी मेहंदी डिजाइन-

karwa chauth husband mehendi

करवाचौथ पर जितना महत्व पत्नी का होता है उतना ही पति का भी होता है। ऐसे में अगर आपकी हथेलियों पर दोनों सजेंगे तो कितना अच्छा होगा? आप दोनों पति और पत्नी की मेहंदी डिजाइन्स अपने हाथों में बनवा सकती हैं। 

9मिरर मेहंदी डिजाइन-

karwa chauth latest mehendi

अगर आपको दोनों हाथों में एक जैसी मेहंदी डिजाइन चाहिए और आप मिरर मेहंदी डिजाइन्स चुन सकती हैं। ये बनाने में आसान होती हैं और दिखती काफी आकर्षक हैं। 

10मोर वाली मेहंदी-

karwa chauth more mehendi

अगर आपको मेहंदी का बहुत शौक है और मोर बहुत पसंद है तो आप मोर वाली ये मेहंदी डिजाइन चुन सकती हैं। इस तरह की मेहंदी डिजाइन्स में सबसे पहले एक मोर बनाया जाता है और जिस तरह की डिजाइन मोर पंख में बनाई होती है उसी तरह की डिजाइन से पूरा हाथ सजाया जाता है। 

इस तरह के डिजाइन्स आप अपने लिए चुन सकती हैं और अगर आपके कोई सुझाव हों तो आप हमें हरजिंदगी के फेसबुक पेज पर बताएं। 

Loading...
Loading...