मेकअप के गलियारों में हमेशा बदलाव होते रहते हैं। मौसम को देखकर महिलाएं मेकअप में अपने कलर्स को सलेक्ट करती हैं। वहीं दूसरी ओर मेकअप का ट्रेन्ड भी बदलता है। जैसे कुछ समय पहले तक विंग्ड लुक लाइनर चलन में था, लेकिन अब फ्लोटिंग आईलाइनर लुक ग्लोबली ट्रेन्ड कर रहा है। लेकिन अगर आप सोचती हैं कि मेकअप ट्रेन्ड सिर्फ कलर या स्टाइल तक ही सीमित है तो आप गलत हैं। फाउंडेशन किसी भी मेकअप का आधार है और ऐसे में उसमें भी बदलाव देखने को मिलता है। इन दिनों वाटर टिंट फाउंडेशन को यंग गर्ल्स काफी पसंद कर रही हैं।

फाउंडेशन अप्लाई करने का यह तरीका उन्हें एक फ्रेश और हाइड्रेट लुक देता है। खासतौर से, समर्स में एक नेचुरल ग्लोइंग लुक पाने के लिए वाटर टिंट फाउंडेशन का इस्तेमाल किया जा सकता है। वैसे तो वाटर टिंट फाउंडेशन मार्केट में अवेलेबल है, लेकिन अगर आपको यह नहीं मिलता है या फिर आप अतिरिक्त पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं तो आप अपने लाइटवेट फाउंडेशन की मदद से भी वाटर टिंट फाउंडेशन लुक क्रिएट कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि क्या है वाटर टिंट फाउंडेशन और कैसे पाएं यह लुक-

इसे भी पढ़ें: परफेक्ट फाउंडेशन चुनने के लिए इन बातों पर दें ध्यान

क्या है वाटर टिंट फाउंडेशन

water tint foundation tips inside

जैसा कि नाम से पता चलता है, वॉटर टिंट फाउंडेशन आपकी त्वचा को एक हेल्दी, हाइड्रेटेड और ग्लोइंग लुक देता है। इस तरह के फाउंडेशन को समर्स के लिए एकदम परफेक्ट माना जाता है। दरअसल, गर्मी के मौसम में हैवी फाउंडेशन या फिर फाउंडेशन से फेस को फुल कवरेज लुक देना अच्छा आईडिया नहीं माना जाता। तापमान बढ़ने के साथ स्किन पर फाउंडेशन की मोटी लेयर से आपको घुटन का अहसास होता है।

Recommended Video

ऐसे में अपनी स्किन को सांस लेने का मौका दें और वाटर टिंट फाउंडेशन का यूज करें। मार्केट में मिलने वाला वाटर टिंट फाउंडेशन बेहद लाइटवेट होता है और आपकी स्किन को हाइड्रेट करने के साथ-साथ न्यूड लुक देता है। वाटर टिंट फाउंडेशन लुक में स्किन पर लाइटवेट फाउंडेशन की एक बेहद पतली लेयर को अप्लाई किया जाता है, जो स्किन में एक फ्रेशनेस लेकर आती है।

इसे भी पढ़ें: पाना चाहती हैं फ्लॉलेस लुक, इन फाउंडेशन हैक्स का लें सहारा

ऐसे पाएं परफेक्ट लुक

water tint foundation ideas inside

समर्स में नेचुरल व फ्रेश लुक पाने के लिए वैसे तो आप पहले से अवेलेबल वाटर टिंट फाउंडेशन को यूज कर सकती हैं। लेकिन अगर आपके पास यह फाउंडेशन नहीं है तो भी आप अपने लाइटवेट फाउंडेशन की मदद से dewy look पा  सकती हैं। इसके लिए आप स्किन की क्लींजिंग और टोनिंग के बाद हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइज़र को स्किन पर अप्लाई करें। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि आपका मॉइस्चराइज़र लाइट हो और त्वचा में नमी की वृद्धि करता हो। हाइड्रेटिंग लाइट मॉइस्चराइज़र आपको एक परफेक्ट लुक पाने में मदद करेगा।

अब आप एक लाइटवेट फाउंडेशन को लें और स्किन पर अप्लाई करके अच्छी तरह ब्लेंड करें। अगर आपको अपनी त्वचा में एक सूखापन नजर आ रहा है तो आप हर कुछ घंटे के बाद स्किन पर फेशियल मिस्ट स्प्रे कर सकती हैं। इससे आपको dewy लुक ऐसे ही बना रहेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के ब्यूटी व मेकअप से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए विजिट करती रहें आपकी अपनी वेबसाइट Herzindagi।

Image Credit:(@freepik)