यह तो हम सभी जानती हैं कि आपकी आईब्रो आपके पूरे फेस का लुक बदल सकती है। फुल ग्रोथ आईब्रो और वेलग्रूम्ड व बेहतरीन शेप की आईब्रो दोनों में ही आपका चेहरा काफी अलग नजर आता है। वैसे तो अब तब आईब्रो बनवाने के लिए आप पार्लर का रूख करती होंगी, लेकिन अब हालात काफी बदल चुके हैं। हो सकता है कि आपके लिए बार-बार पार्लर जाना संभव ना हो। यह सुरक्षा के लिहाज से भी फिलहाल सही नहीं है। ऐसे में आपको घर पर ही अपनी ग्रूमिंग पर फोकस करना चाहिए। 

इसके लिए आपको घर पर ही अपनी आईब्रो को एक अच्छी शेप देनी चाहिए और इसके लिए आप आईब्रो ट्रिमर का इस्तेमाल कर सकती हैं। हो सकता है कि आपने अब तक इसे खरीदने पर विचार ना किया हो। लेकिन वास्तव में यह एक ऐसा ब्यूटी एसेंशियल है, जो आपकी किट में होना ही चाहिए। तो चलिए आज हम आपको आईब्रो ट्रिमर से होने वाले कुछ बेहतरीन लाभों के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप भी यकीनन इसे खरीदना चाहेंगी-

इस्तेमाल करने में आसान

eyebrow trimmer use

यह आईब्रो ट्रिमर का एक ऐसा फायदा है, जिसके कारण हर लड़की बेहद आसानी से इस्तेमाल कर सकती है। बस आपको बटन ऑन करना है और उन क्षेत्रों पर ग्लाइड करें, जहां आप बालों से छुटकारा चाहती हैं। इतना ही नहीं, आजकल कुछ आईब्रो ट्रिमर हेयर लेंथ ट्रिमिंग हेड के साथ आते हैं, जिसके कारण आप आईब्रो हेयर की लेंथ को एक समान रख पाएंगी। हालांकि इसे बहुत उत्साहित होकर इस्तेमाल ना करें, क्योंकि इससे बाल बेहद आसानी से निकल जाते हैं। कहीं अति-उत्साह आपके आईब्रो हेयर को नुकसान ना पहुंचा दे।

ट्रैवल फ्रेंडली

travell friendly

आईब्रो ट्रिमर की एक खास बात यह है कि यह ट्रैवल फ्रेंडली हैं। मसलन, अगर आप कहीं बाहर जा रही हैं तो बस इसे अपने साथ रखें और फिर आपको अपने लुक के साथ कोई कॉम्प्रामाइज नहीं करना होगा। दरअसल, आईब्रो ट्रिमर या तो चार्ज होते हैं या फिर उनमें बैटरी की जरूरत होती है। तो ऐसे में आप उनका चार्जर या फिर अतिरिक्त बैटरी साथ रखें और बेहद आसान से कभी भी कहीं पर भी यूज करें।

इसे भी पढ़ें: ये हैं इस दशक के सबसे पॉपुलर स्किन केयर ट्रेंड्स, ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए आप भी करें ट्राई

दर्दरहित आईब्रो शेपिंग

eyebrow setting

आपने हर बार पार्लर में आईब्रो करवाते हुए काफी दर्द का अहसास किया हो। हो सकता है कि आपकी आंख से आंसू भी निकल आए हों। मेरे साथ तो अक्सर ऐसा होता है। तो ऐसे में आपके लिए आईब्रो ट्रिमर का इस्तेमाल करना यकीनन एक बेहतर ऑप्शन है। इससे आपको बिल्कुल भी दर्द नहीं होगा। ऐसे में अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो आपको इसे बार जरूर ट्राई करना चाहिए। फर्क आपको खुद ब खुद नजर आएगा।

इसे भी पढ़ें: पत्ता गोभी से बढ़ा सकती हैं चेहरे और बालों की खूबसूरती, जानें इस्तेमाल के तरीके

Recommended Video

अपॉइटमेंट की जरूरत नहीं

no need to appoinment

अमूमन जब भी आपको पार्लर जाना होता है तो पहले ही अपॉइटमेंट लेना पड़ता है। हो सकता है कि आपको शाम को किसी पार्टी में जाना हो लेकिन पार्लर की अपॉइटमेंट ना मिले तो काफी बुरा लगता है। लेकिन अगर आपके पास आईब्रो ट्रिमर है तो आपको किसी अपॉइटमेंट की जरूरत नहीं है। अगर आपको अचानक कहीं जाना पड़ता है तो भी आप सिर्फ कुछ सेकंड में अपनी आईब्रो को बेहद आसानी से ग्रूम कर सकती हैं। यह आपके समय की भी काफी बचत करता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।