जिस तरह फैशन की दुनिया में समय-समय पर बदलाव होते रहते हैं, ठीक उसी तरह मेकअप की दुनिया में भी ट्रेंड बदलते रहते हैं। इन दिनों फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर लुक्स को काफी पसंद किया जा रहा है। मेकअप के दौरान आंखों को खासा महत्व दिया जाता है और इसलिए उसमें जरा सा भी चेंज आपके पूरे लुक को बदल सकता है। कुछ समय पहले तक आईमेकअप में विंग्ड लुक चलन में था। अब इस विंग्ड लुक को एक नए स्टाइल में पसंद किया जा रहा है और यह है फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर।

इस तरह का आईलाइनर लुक आपकी आंखों को एक ड्रामेटिक लुक देता है। साथ ही इससे आपका पूरे चेहरे का लुक बदल जाता है। अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं और मेकअप के जरिए ही एक स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो आप फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर लुक अपनी आंखों पर क्रिएट कर सकती हैं। अगर आपको भी अपनी आंखों पर इस लुक को  क्रिएट करना है तो आज इस लेख में हम आपको फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर लगाने के तरीके के बारे में बता रहे हैं-

इसे भी पढ़ें: घर पर इस तरह से बनायें आईलाइनर, मस्कारा और आईशैडो

फर्स्ट लुक

floating crease eyeliner trend inside

इस लुक में आप फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर को स्मज करते हुए लगाएं। यह लुक देखने में काफी स्टाइलिश लगता है। इसके लिए आप पहले अपना आईमेकअप करें। कोशिश करें कि आप लाइट कलर या न्यूट्रल शेड के आईशैडो को ही मेकअप का हिस्सा बनाएं। इसके बाद आप डार्क कलर से फ्लोटिंग क्रीज लाइन बनाएं। इसके बाद आप क्रीज लाइन के उपर उसे स्मज लुक दें।

Recommended Video

सेकंड लुक

floating crease eyeliner trend inside

अगर आप फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर को बेहद बोल्ड अंदाज में कैरी नहीं करना चाहतीं तो ऐसे में आप इस लुक का सहारा ले सकती हैं। इस लुक को क्रिएट करने के लिए पहले आप आईज पर आई प्राइमर लगाएं। इसके बाद आप किसी लाइट शेड से आईज पर आईशैडो अप्लाई करें। इसके बाद आप उसी कलर के डार्क शेड फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर लगाएं। अगर आप अपनी आईज को एक बेसिक लुक देना चाहती हैं तो अपर व लोअर लैश लाइन पर काजल या आईलाइनर को अप्लाई ना करें।


इसे भी पढ़ें: लिक्विड आईलाइनर लगाते समय इन 5 टिप्स का रखें ध्‍यान, नहीं खराब होगा मेकअप

थर्ड लुक

floating crease eyeliner trend inside

यह एक ऐसा फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर लुक है, जो हर महिला पर काफी अच्छा लगता है। अगर आप अपने फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर मेकअप एक्सपेरिमेंट कुछ इस तरह करना चाहती हैं कि वह फेल ना हो तो आप इस लुक को क्रिएट करें। इसके लिए पहले आप आईज पर आईशैडो लगाएं। हालांकि आईशैडो लगाना जरूरी नहीं है। आप इसे स्किप भी कर सकती हैं। इसके बाद आप अपनी अपर लैश लाइन पर ब्लैक आईलाइनर लगाएं। आप इसे विंग्ड लुक में लगाएं। इसके बाद आप इसके साथ आईलाइनर को जोड़ते हुए क्रीज लाइन पर भी लगाएं। अपनी आंखों को और भी अधिक खूबसूरत बनाने के लिए आप लोअर लैश लाइन पर भी ब्लैक काजल लगाएं। यह लुक काफी खूबसूरत लगता है। आप आईलाइनर को अपनी पसंद के अनुसार थिन या थिक कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।