जब ठंड का मौसम आता है तो हम अपने कपड़ों से लेकर खानपान तक में बदलाव करते हैं। इतना ही नहीं, मौसम बदलने पर स्किन केयर और मेकअप का तरीका भी बदल जाता है। लेकिन आपके नेल आर्ट डिजाइन्स का क्या। नेल्स को एक गार्जियस लुक देने के लिए आप अक्सर डिफरेंट स्टाइल नेल आर्ट डिजाइन बनाती होंगी। पर जब मौसम बदलता है तो यह जरूरी है कि आप उसी को ध्यान में रखते हुए नेल आर्ट डिजाइन्स बनाएं। उदाहरण के तौर पर, समर्स में अधिक लाइट व ब्राइड कलर्स के नेल पेंट को प्राथमिकता दी जाती है, लेकिन विंटर में आप डीप व वार्म शेड के नेल पेंट को नाखूनों को लगाएं। इससे आपके नेल्स को एक कोज़ी लुक मिलता है। विंटर नेल आर्ट बनाते समय जरूरी नहीं है कि आप हर बार स्नो फॉल आदि का ही नेल आर्ट डिजाइन बनाएं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ विंटर नेल आर्ट डिजाइन्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे-

पार्टी स्टाइल नेल आर्ट डिजाइन

 nail paints inside

अगर आप विंटर में किसी पार्टी में जाने का प्लॉन कर रही हैं तो ऐसे में आप इस नेल आर्ट डिजाइन को बना सकती हैं। इसके लिए आप व्हाइट के साथ-साथ ग्लिटर नेल पेंट का इस्तेमाल करें। इसके अलावा नेल आर्ट बनाते समय बीड्स का इस्तेमाल करने से यह और भी ज्यादा गार्जियस नजर आता है।

मैट स्टाइल नेल आर्ट

 nail paints inside

विंटर के मौसम में अगर आप नेल्स में एक एलीगेंट लुक चाहती हैं तो नेल्स पर डार्क कलर से मैट कलर नेल आर्ट डिजाइन बना सकती है। मैट नेल आर्ट को अगर आप सिंपल रखना चाहती हैं तो एक ही कलर के नेलपेंट को लगाएं। वहीं इसके अलावा अगर आप चाहें तो इसमें फ्लोरल से लेकर स्टार्स आदि डिजाइन भी बनाए जा सकते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: ठंड के मौसम में एक्ने की समस्या का करना पड़ता है सामना तो जानिए इसके पीछे का असली कारण

व्हाइट एंड ब्लैक नेल आर्ट

 nail paints inside

व्हाइट एंड ब्लैक नेल आर्ट वैसे तो किसी भी मौसम में बेहद आसानी से बनाया जा सकता है, लेकिन विंटर में इसका लुक बेहद ही गार्जियस लगता है। अमूमन समर्स में आप कई तरह के ब्राइट नेल पेंट को एक साथ नेल्स पर अप्लाई करती होंगी, लेकिन विंटर में व्हाइट एंड ब्लैक का कॉम्बिनेशन सच में गजब का है। आप इसे कई अलग-अलग स्टाइल से अपने नेल्स पर अप्लाई कर सकती हैं।

ग्लिटर नेल आर्ट डिजाइन

 nail paints inside

सर्दियों में अगर आप एक सिंपल तरीके से स्टाइलिश नेल आर्ट डिजाइन बनाना चाहती हैं तो ऐसे में ग्लिटर नेल आर्ट डिजाइन बनाया जा सकता है। इसके लिए पहले आप बेस पर एक डार्क शेड नेल पेंट लगाएं। इसके बाद आप ग्लिटर नेल पेंट की मदद से स्ट्राइप्स से लेकर हार्ट डिजाइन नेल आर्ट क्रिएट किया जा सकता है।

इसे जरूर पढ़ें: चेहरे पर तुरंत ग्‍लो पाना चाहती हैं तो चुकंदर सीरम को ट्राई करें

Recommended Video

सिंपल नेल आर्ट डिजाइन

 nail paints inside

यह नेल आर्ट उन लड़कियों के लिए एकदम परफेक्ट है, जिन्हें अलन-अलग नेल आर्ट डिजाइन बनाना नहीं आता, लेकिन फिर भी वे एक यूनिक लुक चाहती हैं। इसके लिए आप एक वार्म कलर के डिफरेंट शेड्स को नेल्स पर अप्लाई करें। आप चाहें तो इसमें ग्लिटर नेल पेंट को भी शामिल कर सकती हैं। यह देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: faswon