कभी भी मेकअप करते समय आईमेकअप को खास तवज्जो दी जाती है। अगर आपका आईमेकअप एकदम परफेक्ट हो तो पूरा लुक ही निखर जाता है। इतना ही नहीं, महिलाएं अपने लुक को हर बार डिफरेंट बनाने के लिए आईमेकअप में काफी एक्सपेरिमेंट करती हैं। लेकिन अगर आपको परफेक्ट मेकअप अप्लाई करना नहीं आता या फिर आप बिगनर हैं और मेकअप करते समय आपका आईमेकअप गड़बड़ा जाता है तो यकीनन फिर आपको काफी गुस्सा आता होगा। दरअसल, आईमेकअप करते समय थोड़ा वक्त लगता है और अगर उसमें जरा सी भी गड़बडी हो जाए तो पूरा आईमेकअप दोबारा करना पड़ता है। इतना ही नहीं, आपको वह लुक भी नहीं मिल पाता, जो आपको वास्तव में चाहिए होता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन आईमेकअप हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आपको आईमेकअप करना न सिर्फ काफी आसान लगेगा, बल्कि आप हर बार एक परफेक्ट लुक क्रिएट कर पाएंगी-

इसे भी पढ़ें: Skin Care Tips: एक्‍ने को कुछ ही दिनों में छूमंतर कर देगा ये होममेड टोनर

विंग्ड लाइनर

know about some quick eye makeup hacks inside five

इन दिनों विंग्ड लाइनर लुक काफी पसंद किया जा रहा है और हर महिला केजुअल से लेकर पार्टी तक में विंग्ड लाइनर लुक कैरी करना चाहती है। लेकिन अगर आप बिगनर हैं और एक स्ट्रोक में विंग्ड लाइनर नहीं बना सकतीं तो बेहतर होगा कि आप पहले अपनी आंखों के उपर डॉट्स बना लें। लैशलाइन पर छोटे-छोटे डाट्स बनाना काफी आसान होता है और आखिरी में आप इन्हें मिला दें। बस आपका विंग्ड लाइनर लुक रेडी है। 

खूबसूरत दिखेंगी आईलैशेज

know about some quick eye makeup hacks inside four

अमूमन महिलाएं अपनी आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए आईलैशेज पर मस्कारा या नकली आईलैशेज का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर आपके पास यह नहीं है या फिर आपको नकली आईलैशेज लगाना नहीं आता तो परेशान न हो। बस आप आईलैशेज कर्लर को इस्तेमाल से पहले ड्रायर की मदद से हल्का सा गर्म कर लें। उसके बाद आप इसे अपनी लैशेज के उपर कर्ल करें। इससे न सिर्फ आपको बेहतरीन लुक मिलेगा, बल्कि यह लॉन्ग लास्टिंग भी होगा।

नहीं फैलेगा मस्कारा

know about some quick eye makeup hacks inside three

मस्कारे को आईमेकअप कंप्लीट करने के बाद लगाया जाता है, लेकिन जरा सोचिए कि आपका आई मेकअप बेहद खूबसूरत हुआ हो और जब आखिरी में आप मस्कारा लगाने लगें और वह आपकी आई लिड पर भी लग जाए तो। इस समस्या से बचने के लिए आप मस्कारा लगाते समय अपनी आईलिड के उपर एक चम्मच रखें। इससे मस्कारा भी आराम से लग जाएगा और अगर वह थोड़ा फैलेगा भी तो भी चम्मच के उपर ही लगेगा, आपकी आईलिड पर नहीं।

इसे भी पढ़ें: दही के इन 3 फेस पैक से मुंहासे और डार्क सर्कल हटाने के साथ गोरा निखार पाएं

जब न हो लाइनर

know about some quick eye makeup hacks inside two

अगर आपको कहीं बाहर जाना है और आपका आईलाइनर नहीं मिल रहा है या फिर वह खत्म हो गया है तो जरूरी नहीं है कि आप तभी मार्केट जाएं। आप अपने मस्कारे को भी बतौर लिक्विड लाइनर अप्लाई कर सकती हैं। बस अपने आईलाइनर ब्रश की मदद से मस्कारा को लैशलाइन के उपर लगाएं और एक परफेक्ट आईलाइनर लुक पाएं।

कॉटन बड का सहारा

know about some quick eye makeup hacks inside one

आप भले ही कितना भी ध्यान से मेकअप कर लें, लेकिन कई बार आईमेकअप करते समय कोई न कोई गलती हो ही जाती है। ऐसे में पूरा आईमेकअप रिमूव करना काफी मुश्किल होता है। इसलिए आप हमेशा कॉटन बड को अपने बैग में रखें। जब भी आईमेकअप करते समय कोई गड़बड़ हो तो आप कॉटन बड को मेकअप रिमूवर में डिप करें और उस जगह पर अप्लाई करें। इससे सिर्फ उतने हिस्से का मेकअप हट जाएगा और आप उसे आसानी से ठीक कर पाएंगी। इस तरह आपको पूरा आईमेकअप रिमूव करके दोबारा करने की मेहनत नहीं करनी होगी।