इन दिनों महिलाएं अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए जितना ध्यान अपने मेकअप पर करती हैं, उतना ही ख्याल वह अपने नेल्स का भी रखती है। अपने नेल्स को ब्यूटीफुल दिखाने के लिए वह कई तरह के नेल पेंट डिजाइन्स का सहारा लेती हैं। आप भी यकीनन अपने नेल्स पर कई तरह के डिजाइन्स ट्राई करती होंगी। लेकिन यह नेल आर्ट डिजाइन्स तभी अच्छे लगते हैं, जब आपने सही कलर का चुनाव किया हो। दरअसल, आजकल मार्केट में एक ही कलर के कई शेड्स के नेलपेंट मिलते हैं और यह जरूरी नहीं है कि हर शेड पर आप पर अच्छा ही लगे। कई बार ऐसा भी होता है कि आपने किसी दूसरी महिला के नेल्स पर कोई नेल पेंट देखा और जब आपने उस कलर को ट्राई किया, तो आपको वह लुक नहीं मिलता, जिसकी आपको उम्मीद होती है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि हर महिला की स्किन टोन अलग होती है और किसी भी नेलपेंट कलर को चुनने से पहले आपको अपनी स्किन टोन पर ध्यान देना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे नेलपेंट कलर्स के बारे में बता रहे हैं, जो डस्की या डार्क स्किन टोन वाली महिलाओं के हाथों की खूबसूतरी को कई गुना बढ़ा देते हैं-

डीप ब्राउन

 nail paint colours inside

जब बात डस्की स्किन टोन की हो तो उन पर सबसे ज्यादा ब्राउन शेड्स काफी अच्छे लगते हैं। फिर भले ही बात मेकअप की हो या नेल पेंट की, आप ब्राउन के डिफरेंट शेड्स को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। अगर आप हैंड ज्वैलरी कैरी की है तो ऐसे में उसे कॉम्पलीमेंट करने के लिए डीप ब्राउन शेड के नेलपेंट को अपने नेल्स पर लगाएं। यह देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगेगा।

वार्म न्यूड नेल पेंट

 nail paint colours inside

अगर आपकी स्किन टोन डस्की है तो ऐसे में वार्म न्यूड नेल पेंट को चुनना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। ऐसा कहा जाता है कि वार्म अंडरटोन की महिलाएं न्यूड शेड को इस्तेमाल करके अपने काम्पलेक्शन को पॉप लुक दे सकती हैं। नेचुरल शेड्स से लेकर बेबी पिंक जैसे शेड्स इन्हें एक चिक लुक देते हैं। आप भी इन कलर्स को अपने नेल्स का हिस्सा बिना किसी परेशानी के बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: यह आईसक्रीम नेल आर्ट डिजाइन्स देंगे आपके नेल्स को एकदम डिफरेंट लुक

निऑन नेल पेंट

 nail paint colours inside

निऑन कलर पिछले काफी समय से फैशन में है। महिलाएं अपने आउटफिट से लेकर एसेसरीज तक में इसे इस्तेमाल कर रही हैं। लेकिन अगर आप इस तरह निऑन कलर को कैरी करने में कंफर्टेबल महसूस नहीं करतीं तो आप इसे बतौर नेल पेंट भी कैरी कर सकती हैं। वैसे भी डीप स्किन टोन की महिलाओं के हाथों को पॉप लुक देने के लिए निऑन कलर का इस्तेमाल करना एक अच्छा आईडिया है। यह आपके नेल्स को एक स्टेटमेंट लुक देता है।

इसे जरूर पढ़ें: अगर नेल्स को बनाना हैं स्टाइलिश तो ट्राई करें यह Cow Print नेल आर्ट डिजाइन्स

Recommended Video

ऑरेंज नेल पेंट

 nail paint colours inside

आपको शायद पता ना हो, लेकिन डस्की स्किन टोन की महिलाओं के लिए नेलपेंट में एक सबसे अच्छा कलर है ऑरेंज। यह ना सिर्फ उनके हाथों को एक ब्राइट लुक देता है, बल्कि इससे उनका पूरा लुक ही बदल जाता है। अगर आप चाहें तो इस कलर को भी अपने नेल्स पर अप्लाई कर सकती हैं। हालांकि आप इसमें बेहद ब्राइट कलर की जगह हल्का डीप ऑरेंज कलर को चुनें। यह आपको एक सटल लुक देगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik