मेकअप करना वास्तव में एक आर्ट है। अगर आपको सिर्फ ब्रश चलाना आता है या फिर आप मेकअप प्रॉडक्ट को सही तरह से अप्लाई करना जानती हैं तो इसका अर्थ यह नहीं है कि आप मेकअप एक्सपर्ट हो गई। दरअसल, मेकअप करते हुए आपको एक साथ कई बातों का ध्यान रखना होता है। मसलन, आपके फेस शेप से लेकर आपका आउटफिट यहां तक कि मौसम भी आपके मेकअप को प्रभावित करता है। जिस तरह विंटर्स में डार्क व डीप कलर्स को यूज किया जाता है, ठीक उसी तरह मानसून में ब्राइट लुक कैरी करना काफी अच्छा माना जाता है।

मानसून एक ऐसा मौसम होता है, जब आप डिफरेंट कलर्स के साथ प्ले कर सकती हैं और हर दिन एक न्यू लुक कैरी कर सकती हैं। ऑरेंज भी एक ऐसा ब्राइट कलर है, जो मानसून के लिए एकदम परफेक्ट है। वैसे तो ऑरेंज कलर को लिप्स से लेकर चीक्स पर अप्लाई किया जा सकता है, लेकिन अगर आप चाहें तो इसे अपनी आंखों पर एक नहीं, बल्कि कई अलग अंदाज में कैरी कर सकती हैं और अपनी आईज को एक डिफरेंट लुक दे सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको ऑरेंज कलर को आई मेकअप में डिफरेंट स्टाइल में कैरी करने के तरीकों के बारे में बता रहे  हैं-

इसे भी पढ़ें: आई मेकअप को बनाना है खास, ट्राई करें कलर ब्लॉकिंग ट्रेंड

लगाएं आईशैडो

orange colour beauty eye inside

अगर आप अपनी आईज को एकदम से ब्राइट लुक देना चाहती हैं और ऑरेंज कलर को एक सिंपल तरीके से आईमेकअप में शामिल करना चाहती हैं तो इसका सबसे आसान तरीका है कि आप ऑरेंज कलर को बतौर आईशैडो अपनी आईज पर अप्लाई करें। आप ऑरेंज आईशैडो लगाने के बाद आप ब्लैक लाइनर और मस्कारा लगाएं।

कलर ब्लॉकिंग का ले सहारा

orange colour makeup inside

अगर आप अपने आईमेकअप के जरिए थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। इसके लिए आप अपने आईमेकअप में कलर ब्लॉकिंग करें। ऐसे में आप सिर्फ ऑरेंज कलर को ही आई मेकअप में शामिल ना करें। बल्कि अपर आईलिड पर दो कलर्स जैसे ऑरेंज व रेड को यूज कर सकती हैं। (छोटी आंखों में करें ऐसा मेकअप) इसी तरह आप नीचे की लैशेस पर ब्लू कलर को अप्लाई किया जा सकता है। इसी तरह आप ऑरेंज के अलावा दो -तीन कलर्स की मदद से आईज को स्मोकी लुक भी दे सकती हैं।

Recommended Video

अप्लाई करें लाइनर

orange colour in your eye makeup tips inside

अगर आप अपने आईमेकअप को मिनिमम रखना चाहती हैं लेकिन फिर भी ऑरेंज कलर्स से एक ब्यूटीफुल लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ऑरेंज कलर को बतौर आईलाइनर अप्लाई करें। जहां फेयर स्किन पर ब्राइट ऑरेंज कलर को आईलाइनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, वहीं डस्की स्किन पर आप ऑरेंज के डीप टोन को बतौर आईलाइनर लगाएं। इसके अलावा आप ऑरेंज कलर को अपर व लोअर लैशलाइन दोनों पर लगा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: आंखों को इस तरह दें ब्लू कलर, दिखेंगी बेहद ब्यूटीफुल


लगाएं काजल

orange colour in your eye makeup inside

बतौर काजल आप ब्लैक कलर को तो कई बार यूज करती होंगी लेकिन अगर आप चाहें तो ऑरेंज कलर को भी बतौर काजल लगा सकती हैं। (गोल्ड आईशैडो) इसके लिए आप लोअर लैश लाइन के ठीक नीचे इसे अप्लाई करें। अगर आप ऑरेंज कलर को बतौर काजल लगा रही हैं तो ऐसे में आई मेकअप को मिनिमम रखें ताकि आपका लुक बैलेंस लगे और ऑरेंज कलर लुक भी निखरकर सामने आए।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)