जिस तरह हर महिला की स्किन अलग होती है और उसका ख्याल रखने के लिए महिला अपने स्किन टाइप पर फोकस करती है। ठीक उसी तरह, हर महिला के हेयर्स भी अलग होते हैं। मसलन, जहां कुछ महिलाओं के हेयर्स कर्ली होते हैं तो कुछ महिलाओं के स्ट्रेट। आमतौर पर यह माना जाता है कि स्ट्रेट हेयर वाली महिलाएं काफी लकी होती हैं, क्योंकि उन्हें अपने बालों की केयर करने के लिए बहुत मेहनत करने की जरूरत नहीं होती। लेकिन एक सच यह भी है कि स्ट्रेट हेयर काफी थिन व फ्लैट नजर आते हैं। खासतौर से, अगर आपकी स्कैल्प ऑयली है तो बाल बेहद ही पतले नजर आ सकते हैं। ऐसे में बालों में एक वॉल्यूम एड करने और एक डिफरेंट लुक पाने के लिए आप अलग-अलग हेयरस्टाइल्स की मदद ले सकती हैं। चूंकि आपके हेयर्स नेचुरली स्ट्रेट हैं, इसलिए वह अधिक मैनेजेबल हैं और इसलिए आप उसमें कई तरह के हेयरस्टाइल्स बना सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें स्ट्रेट हेयर्स में बनाना एक अच्छा आईडिया हो सकता है-

लो बन हेयरस्टाइल

 straight hair styles inside

स्ट्रेट हेयर्स पर लो बन हेयरस्टाइल बेहद ही ब्यूटीफुल लगता है। अगर आप इंडियन वियर साड़ी पहन रही हैं और उसके साथ एक एलीगेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो इसके साथ लो बन बनाया जा सकता है। इस हेयरस्टाइल को और अधिक खूबसूरत बनाने के लिए आप इसे फूलों से सजा सकती हैं।

हाफ अप एंड डाउन हेयरस्टाइल

 straight hair styles inside

यह भी एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो सिंपल होने के बावजूद भी स्ट्रेट हेयर्स पर काफी अच्छा लगता है। इसके लिए आप फ्रंट से कुछ बाल लेकर उसे पीछे ले जाएं और पीछे ले जाकर पिनअप करें। अगर आप एक फंकी लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप कलरफुल बैंड आदि की मदद से बालों को बांध सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सर्दियों के पिगमेंटेशन और ड्राईनेस को कम करने के लिए घर पर बनाएं ये DIY बॉडी बटर

साइड पार्टिंग लो पोनीटेल

 straight hair styles inside

यह एक बेहद ही सिंपल हेयरस्टाइल है, लेकिन काफी ग्रेसफुल लगता है। आप इसे केजुअल से लेकर ऑफिस यहां तक कि डिनर डेट पर भी कैरी कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप पहले अपने स्ट्रेट हेयर्स को कॉम्ब करके साइड पार्टिंग करें। इसके बाद आप बालों से एक लो पोनीटेल बनाएं।

ओपन वेव्स हेयरस्टाइल

 straight hair styles inside

अगर आपके स्ट्रेट हेयर्स हैं और आप अपने बालों को ओपन ही रखना चाहती हैं, वहीं दूसरी ओर स्ट्रेट हेयर्स में एक वॉल्यूम भी एड करना चाहती हैं तो ऐसे में ओपन वेव्स हेयरस्टाइल क्रिएट करना अच्छा आईडिया रहेगा। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग या साइड पार्टिंग करें। इसके बाद आप स्ट्रेट आयरन की मदद से बालों में वेव्स लुक क्रिएट करें। इससे आपके बालों में इंस्टेंट एक बाउंस आएगा।

इसे जरूर पढ़ें: शहद से लेकर एलोवेरा तक, 2020 में ग्‍लोइंग स्किन के लिए महिलाओं ने अपनाएं ये 10 घरेलू नुस्खे

Recommended Video

ओपन साइड हेयर पार्टिंग विद पिन स्टाइल

 straight hair styles inside

अगर आप अपने स्ट्रेट हेयर्स में एक क्यूट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप अपने बालों को ओपन रखकर उसे खूबसूरत पिन्स की मदद से सजा सकती हैं। इसके लिए आप पहले अपने बालों को कॉम्ब करके साइड पार्टिंग करें। इसके बाद आप चाहें तो अपने बालों को स्ट्रेट रखें या फिर उन्हें हल्का वेव्स लुक भी दे सकती हैं। आखिरी में आप कलरफुल क्यूट पिन्स को बालों के साइड में लगाएं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram