हेयरस्टाइल किसी भी लड़की के लुक्स को पूरी तरह बदल सकता है। वैसे तो आप कई तरह के हेयरस्टाइल्स बनाकर अपने लुक्स को स्पाइस अप कर सकती हैं लेकिन अगर आप एक सिंपल और एलीगेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में सेंटर पार्टिंग हेयरस्टाइल्स ट्राई करना अच्छा आईडिया हो सकता है। अमूमन ऐसा माना जाता है कि सेंटर पार्टिंग हेयरस्टाइल्स बोरिंग होते हैं और इसलिए अक्सर महिलाएं साइड पार्टिंग हेयरस्टाइल या फिर हेयर्स की पार्टिंग किए बिना ही हेयरस्टाइल बनाना पसंद करती हैं। हालांकि सेंटर पार्टिंग के जरिए भी कुछ बेहतरीन हेयरस्टाइल्स बनाए जा सकते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस भी सेंटर पार्टिंग हेयरस्टाइल्स को बनाना पसंद करती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ सेंटर पार्टिंग हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपको भी काफी पसंद आएंगे-

मैसी पोनीटेल

centre parted  hairstyles inside

पिछले कुछ समय से हेयरस्टाइल में मैसी लुक को काफी पसंद किया जा रहा है। अगर आप भी सेंटर पार्टिंग हेयरस्टाइल्स में एक मैसी लुक चाहती हैं तो आलिया की तरह बालों को काम्ब करें और फिर सेंटर पार्टिंग करके पोनीटेल बनाएं। इस पोनीटेल को आलिया ने मैसी लुक दिया है। साथ ही मांग टीका भी लगाया है, जो देखने में काफी खूबसूरत लग रहा है।

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, ये हैं bollywod के सबसे cool hairstyles

लो बन स्टाइल

centre parted  hairstyles inside

समर्स में बन स्टाइल काफी अच्छा लगता है। इतना ही नहीं, बन लुक के जरिए बालों को मैनेज करना भी आसान हो जाता है। अगर आप भी सेंटर पार्टिंग लुक में एक एलीगेंट लुक चाहती हैं तो सोनम कपूर की तरह लो बन हेयरस्टाइल बना सकती हैं। इस लुक में सोनम ने बालों को कॉम्ब करके सेंटर पार्टिंग की है। इसके बाद सारे बालों की मदद से लो बन हेयरस्टाइल बनाया है।

ब्रेडेड स्टाइल

centre parted  hairstyles inside

यह एक सिंपल स्टाइल है, लेकिन देखने में काफी अच्छा लगता है। इस लुक में दीपिका पादुकोण ने बालों को कॉम्ब करके सेंटर पार्टिंग की है। इसके बाद बालों से ब्रेड स्टाइल बनाया है। आप इस हेयरस्टाइल को केजुअल्स में आसानी से बना सकती हैं।

बबल पोनीटेल स्टाइल

centre parted  hairstyles inside

इस सेंटर पार्टिंग हेयरस्टाइल को बनाना बेहद आसान है, लेकिन यह देखने में काफी स्टाइलिश लगता है। इस लुक में सारा भी बेहद ब्यूटीफुल लग रही है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए बालों को कॉम्ब करके सेंटर पार्टिंग करें। इसके बाद आप दोनों साइड से रबर लगाएं और थोड़ी-थोड़ी दूरी पर रबर लगाती जाएं।

ब्रेडेड बन स्टाइल

centre parted  hairstyles inside

करीना कपूर का यह हेयरस्टाइल समर्स में आसानी से कैरी किया जा सकता है। इसके लिए बालों को सेंटर पार्टिंग करके पहले उससे ब्रेड बनाएं और फिर उस ब्रेड को बन लुक दें। यह हेयरस्टाइल देखने में काफी स्टाइलिश लगता है।

Recommended Video

वेव्स हेयरस्टाइल

अगर आपको ओपन हेयर लुक रखना अच्छा लगता है तो आप इस हेयरस्टाइल को आसानी से बना सकती हैं। शिल्पा शेट्टी कुन्द्रा ने भी इस ओपन लुक को कैरी किया है। इसके लिए शिल्पा ने पहले बालों को कॉम्ब करके सेंटर पार्टिंग की है। इसके बाद बालों को लाइट कर्ल्स लुक देकर वेव्स हेयरस्टाइल बनाया है।

इसे भी पढ़ें: अगर चेहरा है थोड़ा मोटा तो ये 8 हेयरस्टाइल दे सकती हैं परफेक्ट और स्टाइलिश लुक


पोनीटेल हेयरस्टाइल

अमूमन पोनीटेल हेयरस्टाइल बालों की पार्टिंग नहीं की जाती, लेकिन अगर आप चाहें तो सेंटर पार्टिंग हेयर लुक में भी पोनीटेल बना सकती हैं। इस लुक में विद्या बालन ने भी बालों की सेंटर पार्टिंग करके पोनीटेल स्टाइल बनाया है, जो काफी ब्यूटीफुल लग रहा है।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहे आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit;(@insta,saraalikhan95)