महिलाओं के पास अगर किसी चीज की कमी होती है, वह है समय। घर में सबसे पहले उठने के बाद भी उनका काम पूरा ही नहीं होता। एक मां को  सिर्फ घर की जिम्मेदारियों को ही नहीं निभाना होता, बल्कि उन्हें बच्चों से लेकर अपने ऑफिस के काम को भी बैलेंस करना होता है। सुबह उठकर बच्चों को नहलाने से लेकर उन्हें तैयार करना और उनके लिए नाश्ता बनाना जैसे कई काम उनके सिर पर होते हैं। इस स्थिति में वह खुद के लिए तो बिल्कुल भी टाइम नहीं निकाल पातीं। खासतौर से, सुबह के समय तो उनका एक-एक मिनट बेहद कीमती होता है।

इसलिए जब ऑफिस के लिए रेडी होती हैं तो उनके मन में यही होता है कि वह जल्द से जल्द तैयार हो जाएं और ऑफिस में वह प्रेजेंटेबल भी दिखें। इसके आप आउटफिट तो कुछ ही सेकंड में पहन लेती हैं, लेकिन हेयरस्टाइलिंग में उनका काफी समय बीत जाता है। ऐसे में जरूरी है कि वह अपनी हेयरकिट में कुछ ऐसे प्रॉडक्ट्स को जगह दें, जो उनके काम को आसान बनाएं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयर प्रॉडक्ट्स के बारे में बता रहे हैं, जो हर बिजी मॉम की हेयर किट में होने ही चाहिए-

इसे भी पढ़ें: बिना पैसा खर्च किए इन 5 ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट को घर में बना सकती हैं आप

ड्राई शैम्पू

hair care products every busy mom inside

सुबह के समय महिलाओं के पास इतना समय नहीं होता कि वह हेयरवॉश करके ऑफिस जाएं। दरअसल, हेड वॉश करने के बाद बालों को सुखाने और उसे स्टाइल करने के लिए आपको कम से कम आधा घंटा अतिरिक्त चाहिए और इतना समय निकाल पाना यकीनन आपके लिए कठिन  होगा। इस स्थिति में आपकी मदद करता है ड्राई शैम्पू। ड्राई शैम्पू की मदद से आप बालों के अतिरिक्त तेल को आसानी से अब्जार्ब कर सकती हैं, जिससे आपके हेयर वॉश्ड और क्लीन नजर आते हैं। बस कुछ ही देर में आप बालों की मनपसंद हेयरस्टाइलिंग कर सकती हैं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: इन 6 चीजों को कहें NO! फेस को पहुंचाती है नुकसान

डीप कंडीशनिंग हेयर मास्क

hair care products every busy mom inside

आमतौर पर वर्किंग मॉम के पास इतना समय नहीं होता कि वह अपने बालों की पूरी तरह से केयर कर सकें। डेली रूटीन में अक्सर वह बालों में ऑयलिंग करना भी स्किप कर देती हैं, जिसके कारण उनके बालों को पूरा पोषण नहीं मिलता और फिर उनके बाल अधिक डैमेज होने लगते हैं। आज के समय वर्किंग मॉम के हेयर्स में रूसी, हेयर फॉल व समय से पहले ही बालों के सफेद होने की समस्या आम है। इससे बचने का एक सबसे अच्छा तरीका है बालों की डीप कंडीशनिंग करना।

आपको मार्केट में कई तरह के डीप कंडीशनिंग हेयर मास्क मिल जाएंगे, जो आपके बालों को गहराई से पोषण देते हैं। इसके इस्तेमाल के लिए आप इन मास्क को अपने बालों में लगाएं और करीबन पांच मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। आखिरी में आप पानी की मदद से बालों को वॉश करें। इस हेयर मास्क को धुले हुए बालों में अप्लाई करने से आपको अधिक लाभ प्राप्त होता है। इसलिए अगर आपके बाल गंदे हैं तो मास्क लगाने से पहले एक बार बालों में शैम्पू अवश्य करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)