यह तो हम सभी जानते हैं कि हेयरस्टाइल आपके ओवरऑल लुक्स में काफी मैटर करता है। इसलिए लड़कियां अपने आउटफिट पर जितना फोकस करती हैं, उतना ही वह अपने हेयरस्टाइल को स्टाइलिश बनाना चाहती हैं। वैसे एक गार्जियस लुक पाने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आप एक हेयरस्टाइलिंग एक्सपर्ट हों या फिर आपको कई तरह के हेयरस्टाइल्स बनाने आते हों। अगर आप चाहें तो एक सिंपल हेयरस्टाइल को भी अलग-अलग एसेसरीज की मदद से स्टनिंग लुक दे सकती हैं। वैसे तो मार्केट में आपको हेयरक्लिप्स से लेकर कई खूबसूरत हेडबैंड आदि मिल जाएंगे, लेकिन अगर आप अपने हेयरस्टाइल में एक फ्रेशनेस लाना चाहती हैं तो आपको फूलों की मदद लेनी चाहिए। ऐसे कई फ्लॉवर्स हैं, जिन्हें बालों में बतौर हेयर एसेसरीज इस्तेमाल किया जा सकता है और इससे आपका हेयरस्टाइल भी बेहद ब्यूटीफुल लगता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही फ्लॉवर्स के बारे में बता रहे हैं-

गुलाब

 rose hairstyle inside

गुलाब एक ऐसा फूल है, जिसका अपना ही एक अलग चार्म होता है। इतना ही नहीं, इसके बिना कभी भी डेकोरेशन पूरा नहीं हो पाता। वैसे अगर आप चाहें तो इसकी मदद से सिर्फ अपने घर या वेन्यू को नहीं, बल्कि अपने हेयरस्टाइल को भी एसेसराइज कर सकती हैं। यह आपके हेयर्स को एक बेहद ही डिफरेंट लुक देता है। अगर आप फ्रेंच बन बना रही हैं तो इसके साथ लाल गुलाब को एड करना यकीनन एक अच्छा विचार है।

व्हाइट फिलर फ्लॉवर

 hair style with flower inside

यह एक ऐसा फूल है, जिसे आप बन के अलावा साइड पार्टिंग हेयर या फिर ट्विस्टिंग हेयर, ब्रेड हेयरस्टाइल व अन्य कई तरह के हेयरस्टाइल्स के साथ कैरी कर सकती हैं। यह आपको एक बेहद ही रिफ्रेशिंग लुक देता है। इसे आप लहंगे के साथ आसानी से स्टाइल कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इन टिप्स की मदद से अप्लाई करें लोअर लैशेस पर मस्कारा, मिलेगा परफेक्ट लुक

कार्नेशन्स 

 hair style with flower inside

रेड कार्नेशन्स एक ऐसा फूल है, जिसे ओपन हेयर्स के साथ आसानी से कैरी किया जा सकता है। आपको सोनाक्षी सिन्हा का दबंग लुक तो याद होगा ही, उसमें सोनाक्षी ने अपने ओपन स्ट्रेट हेयर को रेड कार्नेशन्स फूलों से ही सजाया था। अगर आप चाहें तो सोनाक्षी की तरह अपने हेयरस्टाइल को ब्यूटीफुल बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: नेचुरली स्ट्रेट हैं हेयर तो इन हेयरस्टाइल्स की मदद से पाएं डिफरेंट लुक

पर्पल आर्किड

 hair style with flower inside

पर्पल आर्किड एक ऐसा फूल है, जो रॉयल्टी और एडमायरनेशन को सिंबलाइज करता है। ऐसे में अगर आप किसी खास ओकेजन पर अपने हेयरस्टाइल को स्टेटमेंट लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में पर्पल आर्किड को बतौर हेयर एसेसरीज इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपको एक बेहद ही एलीगेंट और ग्रेसफुल लुक देगा।

Recommended Video

डेज़ी

 hair style with flower inside

अगर आप अपने दोस्त या किसी करीबी की वेडिंग फंक्शन को अटेंड कर रही हैं तो ऐसे में डेज़ी फूल को आप अपने बालों में लगा सकती हैं। भले ही आप चाहें ब्रेड लुक कैरी करें या फिर हेयर को ट्विस्ट करके हेयर्स को ओपन लुक दें तो भी आप डेज़ी फूल को पिनअप कर सकती हैं। यह आपके लुक को बेहद खास बनाएगा। किसी खास ओकेजन पर इस फूल को बतौर हेयर एसेसरीज इस्तेमाल करना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: im.idiva, lifeberrys, instagram