आई मेकअप को तब तक परफेक्ट लुक नहीं मिलता, जब तक कि लैशेज पर मस्कारा अप्लाई ना किया जाए। अमूमन मस्कारा के कम से कम दो कोट लैशेज पर जरूर लगाए जाते हैं। आप भले ही आईज को स्मोकी लुक दें या न्यूड लुक, मस्कारा आपके आई मेकअप में एक फ्रेशनेस व वॉल्यूम एड करता है। वैसे महिलाएं जब मस्कारा अप्लाई करती हैं तो यह देखने में आता है कि वह अपर लैशेज पर तो बेहद आसानी से मस्कारा लगा लेती हैं, लेकिन लोअर लैशेज पर मस्कारा लगाते समय वह काफी मैसी हो जाता है, जिससे पूरा आई मेकअप खराब हो जाता है। लोअर लैशेज पर मस्कारा लगाना थोड़ा ट्रिकी होता है और इसलिए अधिकतर महिलाएं मस्कारा लगाते समय लोअर लैशेज को यूं ही छोड़ देती हैं, जिससे उनकी लोअर लैशेज को वह वॉल्यूम नहीं मिल पाता। हो सकता है कि आप भी अब तक ऐसा ही करती आई हों, लेकिन आज इस लेख में हम आपको लोअर लैशेज पर मस्कारा अप्लाई करने के कुछ आसान हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आपके लिए लोअर लैशेज पर भी मस्कारा लगाना काफी आसान हो जाएगा-

वाटरप्रूफ हो मस्कारा

 mascara inside

अगर आप लोअर लैशेस पर मस्कारा लगाते समय उसे बिल्कुल भी मैसी नहीं करना चाहतीं तो ऐसे में वाटरप्रूफ मस्कारा इस्तेमाल करना एक अच्छा विचार है। मस्कारा लगाते समय यह संभावना होती है कि मस्कारा अंडर-आई स्किन पर कंसीलर या फाउंडेशन के साथ मिलकर आपके लुक को बिगाड़ दे। ऐसे में वाटरप्रूफ मस्कारा लगाने से प्रॉडक्ट अपनी जगह पर ही रहेगा और आपके लुक के मैसी होने की संभावना ना के बराबर होगी।

इसे जरूर पढ़ें: शहद से लेकर एलोवेरा तक, 2020 में ग्‍लोइंग स्किन के लिए महिलाओं ने अपनाएं ये 10 घरेलू नुस्खे

लगाएं साइड टू साइड

 mascara inside

जब हम अपर लैशेज पर मस्कारा लगाती हैं तो उसे उपर से नीचे या नीचे से उपर की तरफ लगाती हैं। लेकिन जब आप लोअर लैशेस पर मस्कारा लगा रही हैं तो आपको अपने तरीके को चेंज करना चाहिए। लोअर लैशेस पर आपको साइड टू साइड मस्कारा अप्लाई करना चाहिए। इससे उसके स्मज होने की संभावना काफी कम हो जाएगी। 

इसे जरूर पढ़ें: सर्दियों के पिगमेंटेशन और ड्राईनेस को कम करने के लिए घर पर बनाएं ये DIY बॉडी बटर

रखें इसका ध्यान

 mascara inside

अगर आप सच में चाहती हैं कि आपकी लोअर लैशेस पर मस्कारा बिना किसी परेशानी से अप्लाई हो और वह फैले नहीं, तो आपको इस हैक की मदद लेनी चाहिए। इसके लिए आपको लोअर लैशेस पर मस्कारा लगाते समय मस्कारा वैंड की सिर्फ टिप को ही यूज करना चाहिए। इसके अलावा लोअर लैशेज के लिए एंगल्ड वैंड का इस्तेमाल करना अधिक बेहतर रहता है।

Recommended Video

लैश कॉम्ब आएगा काम

 mascara INSIDE

मस्कारा लगाने के बाद आप अपनी लैशेज को चिपका हुआ या अजीब तरह से नहीं देखना चाहती होंगी।  लेकिन कई बार गलत वैंड के इस्तेमाल या फिर बहुत अधिक प्रॉडक्ट लोअर लैशेज पर लग जाने के बाद ऐसा ही होता है। ऐसे में लैश कॉम्ब आपके बेहद काम आने वाला है। इस समस्या से बचने का एक सरल तरीका यह है कि मस्कारा लगाने से पहले आप अपनी लैश को कॉम्ब करें। यह आपकी लैशेज को अलग-अलग करके उसे clumpy होने से बचाएगा। साथ ही साथ उसे अधिक फुलर लुक देगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik