इस बात में कोई दोराय नहीं है कि हेयरस्टाइलिंग किसी भी महिला के लुक को काफी प्रभावित करती हैं। वैसे तो न्यू लुक पाने के लिए अधिकतर महिलाएं न्यू हेयरकट से लेकर डिफरेंट हेयरस्टाइल्स बनाना पसंद करती हैं। लेकिन जब बात गर्मी की हो, तो हेयरस्टाइलिंग और भी ज्यादा अहम् हो जाती है, क्योंकि इस मौसम में आपको हेयरस्टाइल्स बनाने की जरूरत होती है, जो ना सिर्फ देखने में अच्छे लगें, बल्कि उन्हें आप बेहद जल्दी और बिना किसी परेशानी के बना सकें। साथ ही साथ वह गर्मी को भी मात दे सकें, क्योंकि समर्स में जिस तरह गर्मी का असर आपकी स्किन पर पड़ता है, ठीक उसी तरह आपके बाल और स्कैल्प में भी हीट परेशान कर सकती हैं। अगर आप भी समर्स में Fuss Free Hairstyles  की तलाश में हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें बनाकर आप समर्स में कूल-कूल लुक आसानी से पा सकती हैं-

सिल्क स्कार्फ की लें मदद

easy hairstyles in summer inside

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो समर्स के लिए एकदम परफेक्ट कहा जा सकता है। इसके लिए आप चाहे बालों को पोनीटेल बनाएं या फिर बन लुक दें। इसके बाद आप उस पर सिल्क स्कार्फ रैप कर दें, फिर देखिए आपका लुक किस तरह पूरी तरह से चेंज हो जाता है।

इसे भी पढ़े: फेसकट के हिसाब से रखें हेयरकट, ये रहेगा आपके लिए बेस्ट

हाफ बन लुक

easy hairstyles in summer inside

यह लुक यंग गर्ल्स पर काफी अच्छा लगता है। इसके लिए आप बालों को कॉम्ब करके क्राउन एरिया के हेयर्स की मदद से टॉप बन बनाएं। यह एक बेहद ही सिंपल हेयरस्टाइल है और अगर आपको ओपन हेयर लुक पसंद है तो आप इसे आसानी से ट्राई कर सकती हैं।

फिशटेल ब्रेड

easy hairstyles in summer inside

आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि फिशटेल ब्रेड बनाना काफी मुश्किल है, जबकि यह सबसे आसान ब्रेड है। समर्स में आप फिशटेल ब्रेड को कई तरह से बना सकती हैं। मसलन, आप बालों की सेंटर पार्टिंग करके दो सेक्शन में बांटे और दोनों साइड फिशटेल ब्रेड बनाएं या फिर सिंपल वन फिशटेल ब्रेड भी बनाई जा सकती है। इसके अलावा आप फ्रंट हेयर की मदद से भी फिशटेल ब्रेड बनाकर उसे हैंडबैंड लुक दे सकती हैं। इस तरह आप इस ब्रेड को अपने हेयरस्टाइल में कई तरह से यूज कर सकती हैं

Recommended Video

टॉप नॉट बन

easy hairstyles in summer inside

जब बात समर्स में Fuss Free Hairstyles  हेयरस्टाइल की बात होती है तो इस हेयरस्टाइल को जरूर लिस्ट में शामिल करना चाहिए। यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जो चंद सेंकड में बन जाता है, लेकिन देखने में काफी अच्छा लगता है। इसके लिए बस आप सारे बालों को लेकर टॉप पर एक नॉट बनाकर उसे रबर की मदद से सिक्योर करें।

इसे भी पढ़े: अगर खुद को समझती हैं स्टाइलिश, तो जल्दी से बताएं इन कॉमन हेयरस्टाइल्स के नाम


हाई पोनीटेल

कुछ महिलाओं को अक्सर समर्स में माइग्रेन की शिकायत होती है, लेकिन  अगर आप उनमें से नहीं हैं तो आपको इस हेयरस्टाइल को अपने समर लुक का हिस्सा जरूर बनाना चाहिए। यह हेयरस्टाइल जितना सिंपल है, उतना ही स्टाइलिश भी। बस आप बालों को अच्छी तरह कॉम्ब करके पीछे की तरफ ले जाएं और फिर रबर की मदद से सिक्योर करें। चूंकि आप हाई पोनीटेल बना रही हैं, इसलिए पोनीटेल को थोड़ा उपर रखें।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@i.ytimg,toiimg.com,society19)