जब भी आप बाहर जाती हैं तो यकीनन एकदम परफेक्ट दिखना चाहती होंगी। लेकिन हर दिन परफेक्ट दिखना इतना भी आसान नहीं होता। एक परफेक्ट लुक पाने के लिए अक्सर आपको पैसे, समय और मेहनत खर्च करनी पड़ती है। इतना ही नहीं, कई बार तो समय और मेहनत दोनों खर्च करने के बाद भी आपको वह लुक नहीं मिल पाता, जैसा कि आपने सोचा होता है। ऐसे में जरूरत होती है कि आप कुछ आसान हैक्स को अपनाएं।

जी हां, ऐसे कई हैक्स होते हैं, जो आपकी कई तरह की ब्यूटी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं। इतना ही नहीं, अगर आप चाहें तो इन हैक्स को डेली में यूज करके हमेशा एक परफेक्ट और स्टनिंग लुक कैरी कर सकती हैं। 

हो सकता है कि आप भी अपनी किसी ना किसी ब्यूटी प्रॉब्लम के कारण अपनी पब्लिक अपीयरेंस को लेकर थोड़ा हिचकिचाती हों। ऐसे में अगर आप इन हैक्स की मदद लेंगी, तो यकीनन आपको काफी फायदा होगा। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही डेली हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जो हर दिन आपके किसी ना किसी तरह से काम में जरूर आएंगे-

इसे जरूर पढ़ें- ग्लोइंग स्किन और मजबूत बालों के लिए ब्राउन राइस का पैक है बेहद असरदार

कर्लर या टॉन्ग के बिना मिलेगा वेव्स लुक

अमूमन नेचुरल हेयर वेव्स लुक देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगता है। लेकिन इसके लिए आपको कर्लर या डिफरेंट साइज के टॉन्ग की जरूरत पड़ती है। साथ ही इसमें आपको काफी समय भी लग सकता है। हालांकि, अगर आप इन प्रॉब्लम्स से बचना चाहती हैं तो ऐसे में आप बस अपने ड्राई हेयर को लेकर ट्विस्ट करें और फिर हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करें। बस, आपके बाल वेव्स लुक में काफी अच्छे लगेंगे।

एक ही ब्रश का कई तरह से इस्तेमाल

परफेक्ट तरीके से मेकअप अप्लाई करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करना कितना जरूरी है, यह तो हम सभी जानते हैं। लेकिन, इसके लिए आपको हर तरह के ब्रश खरीदने की ज़रूरत नहीं है। अगर आपके पास पाउडर ब्रश है और आप उसे चौड़ा दिखाना चाहती हैं तो ऐसे में आप उसके बीच में पिन लगा सकती हैं, इसी तरह इसे नैरो करने के लिए रबर बैंड का इस्तेमाल किया जा सकता है।  

daily makeup hacks

स्टार्च से ऑयली हेयर को कहें बाय-बाय

अगर आपके बाल ग्रीसी या ऑयली हो जाते हैं और आप हेयर वॉश नहीं करना चाहती हैं तो ऐसे में ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। लेकिन यह आपके लिए थोड़ा महंगा सौदा हो सकता है। ऐसे में आप अपने रूट्स में अगर स्टार्च या टैल्कम पाउडर लगाती हैं तो इससे आपके बाल लंबे समय तक क्लीन और ऑयल फ्री रहेंगे।

Recommended Video

टूथब्रश से लाएं बालों में वॉल्यूम 

अगर आप ओपन हेयर लुक कैरी कर रही हैं तो ऐसे में बालों में वॉल्यूम एड करके एक ब्यूटीफुल लुक पाया जा सकता है। ऐसा करना बेहद ही आसान है। बस, आपको इतना करना है कि आप टूथब्रश से बालों को कॉम्ब करें। हालांकि, कॉम्ब आपको सिंपल नहीं करना है, बल्कि बैक कॉम्बिंग करनी है। मसलन, आप एंड्स से रूट्स की तरफ बालों को कॉम्ब करें। इससे आपके बालों में इंस्टेंट वॉल्यूम एड हो जाएगा।

makeup toothbrush hacks

इसे जरूर पढ़ें- सोयाबीन का तेल बालों में लगाने से दिखते हैं ये बदलाव 

लैवेंडर ऑयल से थिक आई लैशेज 

अगर आप हर दिन आई मेकअप में मस्कारा जरूर यूज करती हैं तो आप मस्कारा बोतल में दो-तीन बूंदे लैवेंडर ऑयल की मिक्स कर लें। इसके बाद उन्हें आईलैशेज पर इस्तेमाल करें। यह आपकी पलकों को अलग करके उन्हें अधिक लंबा और थिक दिखाने में मदद मिलेगी। चूंकि, लैवेंडर ऑयल हेयर ग्रोथ में भी मदद करता है। इसलिए लगातार लैवेंडर ऑयल के इस्तेमाल से आपको कुछ ही दिनों में अपनी आईलैशेज में भी अंतर नजर आने लगेगा। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Freepik