नाक के आस-पास के ब्लैकहेड्स निकालना एक सिरदर्द होता है। जिसके स्किन पोर्स बड़े होते हैं उसके लिए तो खास तौर पर ये बहुत ही दर्दनाक होता है। अगर पार्लर जा रही हैं तो ब्लैकहेड रिमूविंग टूल यकीनन एक ऐसा टूल होता है जिससे नाक के ब्लैकहेड्स निकालने में बहुत दर्द होता है। ऐसे में मुझे तुरंत ब्लैकहेड्स निकालने और कम झंझट में काम करने वाला कोई टूल चाहिए था। हालांकि, नोज़ स्ट्रिप्स कोई टूल नहीं होती, लेकिन कम से कम ये ब्लैकहेड्स हटाने का काम तो करती हैं।  Hiphop skin care nose strip का नाम काफी सुना था। इस स्ट्रिप के साथ सुविधा ये है कि ये आपको 10 मिनट में ब्लैकहेड हटाने का वादा करती है। इसे आसानी से इस्तेमाल भी किया जा सकता है और कोई खास ट्रेनिंग की जरूरत नहीं है इसके लिए। इस नोज़ स्ट्रिप को इस्तेमाल करके मेरा रिव्यू कैसा रहा वो जानने से पहले जान लीजिए कि इसे लेकर कंपनी क्या दावा करती है- 

दावे (claims)-    

  • इससे ब्लैकहेड निकालने में दर्द नहीं होता
  • ये व्हाइटहेड्स, तेल और मिट्टी भी हटा देता है
  • इससे पोर्स पूरी तरह से साफ हो सकते हैं
  • नाक चिकनी और ग्लो वाली निकलती है
  • सभी स्किन टाइप को सूट करता है 

hip hop charcoal nose strips review

इसे जरूर पढ़ें- Skin Care Tips: एक्‍ने को कुछ ही दिनों में छूमंतर कर देगा ये होममेड टोनर 

कीमत (Price)- 

इसके तीन स्ट्रिप वाले पैकेट की कीमत 90 रुपए है। इसे आप सस्ते दामों में भी खरीद सकते हैं।  

पैकेजिंग (Packaging)-  

ये प्रोडक्ट कार्डबोर्ड के पैक में आता है और इसके अंदर स्ट्रिप्स निकलती हैं। वो अलग पैकिंग में पैक होती हैं। ये सभी तरह की भारतीय स्किन को सूट करती है ऐसा दावा किया गया है। इस प्रोडक्ट को आपको चेहरा धोने के बाद या थोड़ा सा गीला करने के बाद इस्तेमाल करना होगा क्योंकि सूखे चेहरे पर ये चिपकती नहीं है। पैकेज में इस्तेमाल करने के सारे इंस्ट्रक्शन दिए हुए हैं और उसी के साथ इसमें ये भी दिया गया है कि इसे कितनी देर तक लगाना है।  

hiphop skin care nose strip video

फायदे (Pros)-    

  • इस्तेमाल करना आसान है
  • इसे ड्राई स्किन और ऑयली स्किन दोनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
  • इससे ज्यादा दर्द नहीं होता है
  • इसमें चार्कोल है जो स्किन के लिए अच्छा है 

hip hop nose strips review

नुकसान (Cons)-   

  • ये काफी महंगी है और इससे कम दाम में आपको कई अन्य कंपनियों की नोज़ स्ट्रिप मिल सकती है। 
  • उतना ज्यादा असरदार नहीं है जितना सोचा था

इसे जरूर पढ़ें- HZ Tried & Tested: Sugar Matte As Hell Stephanie Plum Lipstick का रिव्यू और कीमत

मेरा एक्सपीरियंस (My Experience)- 

इसे इस्तेमाल करके मेरा एक्सीपिरंय बहुत ज्यादा अच्छा तो नहीं रहा, लेकिन खराब भी नहीं रहा। कहने को तो ये POP मटेरियल की बनी हुई है और कहा जाता है कि इसे लगाने के कुछ ही समय बाद ये सूखने लगेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ये स्ट्रिप मैंने 20 मिनट तक लगाई उसके बाद भी ये काफी हार्ड फील हुई। इस स्ट्रिप के साथ दिक्कत ये है कि पहली बात तो ये काफी महंगी हैं, दूसरी बात इसे काफी देर लगाने के बाद भी असर नहीं होता, तीसरी बात मेरे ब्लैकहेड्स वैसे के वैसे ही रह गए। यहां तक कि व्हाइट हेड्स भी नहीं निकले। 

यहां तक कि अगर आप टॉवल भी इस्तेमाल कर रही हैं ब्लैकहेड्स निकालने के लिए तो भी ये काफी असरदार होता है, लेकिन अगर टॉवल से ही अगर ब्लैकहेड्स निकालने हैं तो फिर हमें इस नोज स्ट्रिप की क्या जरूरत? इसे खरीदने से पहले सोच लें कि बहुत ज्यादा रिजल्ट नहीं मिलेगा। हां, जिसके उभरे हुए ब्लैकहेड्स या व्हाइटहेड्स हैं उन्हें फिर भी थोड़े बहुत निकले हुए स्ट्रिप पर दिखेंगे, लेकिन अगर नॉर्मल हैं तो बिलकुल नहीं। मेरे लिए ये नोज़ स्ट्रिप निराशाजनक रही। मैं तो इसे खरीदने की सलाह नहीं दे सकती। हां, अगर किसी और का कोई अलग रिव्यू रहा हो तो आप एक बार सलाह ले सकती हैं। नोज़ स्ट्रिप कई अन्य ब्रांड्स की भी आती हैं और उन्हें लेना ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। 

रेटिंग (Rating)- 

1.5/5