• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मस्कारा लगाने के बाद चिपचिपी हो गई हैं पलकें तो ऐसे करें उसे फिक्स

अगर मस्कारा लगाने के बाद आपकी लैशेज आपस में चिपक गई हैं या Clumpy नजर आ रही हैं तो उसे फिक्स करने के लिए आप इन टिप्स को अपना सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -04 Jul 2022, 11:39 ISTUpdated -04 Jul 2022, 16:30 IST
Next
Article
clumpy lashes fixing tips for women

आई मेकअप तब तक कंप्लीट नहीं हो सकता, जब तक कि लैशेज पर मस्कारा अप्लाई ना किया जाए। यह देखने में आता है कि अधिकतर महिलाएं आई मेकअप के दौरान आईशैडो से लेकर आई लाइनर को भले ही स्किप कर दें, लेकिन मस्कारा लगाना वह कभी नहीं भूलती। मस्कारा ना केवल लैशेज को अधिक थिक दिखाता है, बल्कि इससे आपकी आइज भी अधिक बड़ी व खूबसूरत नजर आती हैं। यहां तक कि नो मेकअप लुक में भी मस्कारा अवश्य लगाया जाता है।

expert riya vashist tips for applying maskara

लेकिन जरा सोचिए कि आपके मस्कारा अपनी लैशेज पर लगाया और फिर आपकी पलकें आपस में चिपकी हुई नजर आने लगे तो। यकीनन यह देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा और फिर उसे पूरी तरह रिमूव करने में आपको बहुत अधिक वक्त व मेहनत बर्बाद करनी पड़ेगी। हालांकि, अब आपको ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको कुछ ऐसे मेकअप हैक्स बता रही हैं, जो इस प्रॉब्लम को फिक्स करने में आपकी मदद कर सकते हैं-

राउंड ब्रश का करें इस्तेमाल

use round brush for applying mascara

आजकल मार्केट में मस्कारा ब्रश की तरह ही राउंड ब्रश भी अवेलेबल है। अगर गलती से मस्कारा अधिक लग गया है और पलकें आपस में चिपक गई हैं तो ऐसे में आपको इस राउंड ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए। आपको बस इतना करना है कि आप मस्कारा के सूखने से पहले इस राउंड ब्रश से अप एंड डाउन तरीके से लैशेज को कॉम्ब करें। ऐसा करने से अतिरिक्त मस्कारा राउंड ब्रश पर आ जाएगा। साथ ही साथ, आपकी लैशेज भी जब अच्छी तरह कॉम्ब होंगी तो इससे वह आपस में चिपकी हुई नजर नहीं आएंगी।

इसे जरूर पढ़ें- जानिए मस्कारा अप्लाई करने के चार अलग-अलग तरीके

मस्कारा प्राइमर की लें मदद

आजकल मार्केट में अलग से मस्कारा प्राइमर भी अवेलेबल है, जिसे अमूमन मस्कारा लगाने से पहले लैशेज पर अप्लाई किया जाता है। लेकिन अगर मस्कारा लगाने के बाद आपकी आई लैशेज चिपक रही हैं तो आप मस्कारा प्राइमर का बाद में भी इस्तेमाल कर सकती है। आप लैशेज पर मस्कारा प्राइमर लगाएं। आप देखेंगी कि आपकी लैशेज पर मौजूद अतिरिक्त मस्कारा आसानी से निकल गया है। साथ ही साथ, यह आपकी लैशेज को अधिकस्मूद व हैवी लुक भी देगा। अगर आपको जरूरत महसूस हो तो आप मस्कारा प्राइमर लगाने के बाद दोबारा मस्कारा अप्लाई कर सकती हैं। 

Recommended Video

बेहद कारगर है ऑयल हैक

oil hacks for mascara

यह एक आसान हैक है, जो हर किसी के काम आएगा। इसके लिए आपको बस इतना करना है कि आप एक क्लीयर ब्रश लें और फिंगर की मदद से उस पर थोड़ा सा बेबी ऑयल लगाएं। अब आप इस ब्रश की मदद से अपनी लैशेज पर अप एंड डाउन पोजिशन में कॉम्ब करें। ऑयल से भी आपकी लैशेज अधिक स्मूद लुक देंगी। अगर आपके पास बेबी ऑयल नहीं है तो आप वर्जिन कोकोनट ऑयल को भी इसकी जगह इस्तेमाल कर सकती हैं। यहां आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आप बेबी ऑयल या कोकोनट ऑयल में ब्रश को डिप ना करें, क्योंकि इससे ब्रश पर बहुत अधिक ऑयल आ जाएगा और फिर आपको लैशेज को बाद में क्लीन करने में समस्या होगी। आपको ब्रश पर बेहद मिनिमम ऑयल ही लेना है।

इसे जरूर पढ़ें- इन मस्कारा हैक्स के बारे में जानने के बाद आंखें लगेंगी बेहद ब्यूटीफुल

तो अब मस्कारे से चिपकी लैशेज से परेशान ना हों। बस इन टिप्स को अपनाएं और अपने डिफरेंट मेकअप लुक्स को फ्लॉन्ट करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।