• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अगर आपकी आंखें भी हैं छोटी तो इन आई मेकअप टिप्स को करें फॉलो

अगर आप अपनी छोटी आंखों को बड़ा दिखाना चाहती हैं, तो आप इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। 
author-profile
  • Samridhi Breja
  • Editorial
Published -30 Jul 2022, 17:44 ISTUpdated -30 Jul 2022, 18:05 IST
Next
Article
small eyes makeup

मेकअप करने का चाव तो सभी महिलाओं को होता है। आई मेकअप से लेकर लिपस्टिक के कलर तक महिलाओं को सभी चीजें एकदम परफेक्ट चाहिए होती हैं। अगर ऐसे में आई मेकअप सही से न किया जाए तो पूरा लुक ही (Skip) खराब हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि आई मेकअप को ध्यान से किया जाए। काफी महिलाएं अपनी छोटी आंखों के कारण सही तरीके से मेकअप नहीं कर पातीहैं। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करने के बाद आप अपनी छोटी आंखों को बड़ा दिखा सकती हैं।  

आई बेस का करें इस्तेमाल 

eye base

आई मेकअप से पहले आई बेस का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपका आई मेकअप अच्छे से हाईलाइट हो पाएगा। इसके लिए आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से कोई भी कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

इस तरह के काजल का करें इस्तेमाल 

अक्सर महिलाएं ब्लैक कलर के काजल का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आपको न्यूड या वाइट कलर की आई पेंसिल का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी आंखें बड़ी और आकर्षित लगेंगी। 

इसे जरूर पढ़ें- इन मस्कारा हैक्स के बारे में जानने के बाद आंखें लगेंगी बेहद ब्यूटीफुल

ऐसे लगाएं मस्कारा 

small eyes make up tips

अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो ध्यान रहे कि आप मस्कारा को कम मात्रा में इस्तेमाल करें और बार-बार मस्कारा का कोट न लगाएं। अगर आप बार-बार मस्कारा लगाएंगी, तो आपकी आई मेकअप का लुक पूरी तरह खराब हो सकता है।

इस तरह लगाएं आईलाइनर 

tips for eyeliner

आईलाइनर लगाने के कई तरीके होते हैं लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप सिर्फ आंखों के बाहरी कोने पर ऊपर की ओर आईलाइनर को लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखें बेहद खूबसूरत लगेगीं। 

कट क्रीज़ आई मेकअप है बेस्ट 

कट क्रीज़ आई मेकअप हमेशा से ही ट्रेंड में रहा है। ये खासकर उनके लिए बेस्ट है जिनकी आई लिड छोटी होतीहैं। कट क्रीज़ आई लुक करने से आपकी आंखें बड़ी लगेगीं और आपका आई मेकअप खिलकर नजर आएगा। 

हाइलाइटर का करें इस्तेमाल 

eyes highlighter

हाइलाइटर हमेशा से ही मेकअप को हाईलाइट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप हाइलाइटर(करें हाईलाइटर हैक्स का इस्तेमाल) को आंखों के इनर कार्नर पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखें बेहद खूबसूरती से हाईलाइट होंगी। साथ ही, आप हाइलाइटर को ब्रो बोन पर भी लगा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- जानिए मस्कारा अप्लाई करने के चार अलग-अलग तरीके

आप इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image credit- Freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।