मेकअप किट में हाईलाइटर का अपना एक अलग ही महत्व है। यह आपके मेकअप को एक ग्लॉसी लुक देता है। हाईलाइटर का इस्तेमाल यूं तो चीक्स के अपर हिस्से, सेंटर फोरहेड व चिन आदि पर किया जाता है। हो सकता है कि आप भी अब तक हाईलाइटर का इस्तेमाल कुछ इसी तरह करती आई हों। लेकिन वास्तव में हर बार हाईलाइटर की मदद से आप ग्लॉसी लुक ही नहीं पा सकतीं और चीकबोन्स और नोज़ एरिया को हाईलाइट नहीं कर सकतीं। 

बल्कि आप इसे अन्य भी कई तरीकों से बेहद आसानी से यूज कर सकती हैं और अपने मेकअप को एक फ्लॉलेस लुक दे सकती हैं। हालांकि इसके लिए आपको कुछ हाईलाइटर हैक्स के बारे में पता होना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही हाईलाइटर हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके मेकअप के दौरान कुछ फेस एरिया को शाइनी दिखाने की जगह पूरे मेकअप को एक यूनिक लुक देंगे-

कॉम्प्लेक्शन को करें इल्युमिनेट

अगर आपके पास एक लिक्विड हाईलाइटर है तो यह हैक यकीनन आपके बेहद काम आने वाला है। आपको शायद पता ना हो लेकिन हाईलाइटर आपके कॉम्प्लेक्शन को इल्युमिनेट भी कर सकता है। बस आप अपने लिक्विड हाईलाइटर की कुछ बूंदे बीबी क्रीम या फाउंडेशन के साथ मिक्स करें और फिर इसे अपने फेस पर अप्लाई करें। यह आपको एक नेचुरल ग्लोई कॉम्प्लेक्शन देगा और देखने में cakey भी नहीं लगेगा। क्यों है ना यह बढ़िया आईडिया।

highlighter and makeup

इसे जरूर पढ़ें- अपने फेस के इन पार्ट पर लगाएं highlighter और पाएं कम्प्लीट लुक 

लिप्स को करें प्लम्प

अगर आप अपने लिप्स को बेहद ब्यूटीफुल लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप हाईलाइटर को लिप्स पर अप्लाई करें। इस हैक को यूज करने के लिए आप फैन ब्रश की मदद से अपने Cupid Bow पर अप्लाई करें। आप लिपस्टिक को अप्लाई करने के बाद इसकी मदद से एक फिनिशिंग टच अवश्य दें।  

highlightor and lips

कंटूरिंग में करें इस्तेमाल

अब आप सोच रही होंगी कि कंटूरिंग के दौरान तो डार्क शेड का इस्तेमाल किया जाता है तो ऐसे में हाईलाइटर आपके किस तरह काम आएगा। इस हैक के लिए आपको बहुत कम मात्रा में हाइलाइटर की आवश्यकता होगी। बस जब आप कंटूरिंग कंप्लीट कर लें तो ट्रांसलूसेंट पाउडर की मदद से कंटूरिंग के उपर व नीचे के एरिया में बेहद कम मात्रा में हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। यह हैक आपकी कंटूरिंग को अधिक बेहतर बनाता है। इसे रिवर्स कंटूरिंग भी कहा जाता है।

कॉलरबोन को करें पॉप  

अगर आप डीप नेक प्लंजिंग नेकलाइन ड्रेस पहनी है या फिर आप ऑफ शोल्डर ड्रेस में अपने कॉलरबोन को शो ऑफ करना चाहती हैं तो ऐसे में आप हाईलाइटर की मदद ले सकती हैं। बस आप इसे अपने कॉलरबोन पर थोड़ा सा अप्लाई करें और फिर देखें आपके कॉलरबोन कितने गार्जियस व हाईलाइटेड नजर आते हैं।

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- चेहरे को खूबसूरत लुक देता है हाईलाइटर, घर पर इस तरह आसानी से बनाएं 

अंडर आईज को करें ब्राइटन 

यह सुनने में भले ही एक थोड़ा अजीब सा हाईलाइटर हैक लगे, लेकिन वास्तव में यह आपके बेहद काम आने वाला है। अगर आप चाहती हैं कि आपकी अंडर आईज अधिक ब्राइटन नजर आए तो ऐसे में आप कंसीलर में थोड़ा सा हाईलाइटर मिक्स करके उसे अपने अंडर आई एरिया पर अप्लाई करें। हालांकि अगर आप इस हैक को अप्लाई कर रही हैं तो उन कलर्स पर ही स्टिक रहें जो आपकी स्किन टोन के काफी क्लोज़ हों। 

अब आप अपने हाईलाइटर का इस्तेमाल किस-किस तरह करेंगी, यह हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।