एयरब्रश मेकअप एकदम फ्लॉलेस लगता है। यह एक लेटेस्ट टेकनीक है, जिसके आते ही ब्यूटी की दुनिया बदल सी गई। एयरब्रश मेकअप करने के लिए एक खास तरह की स्प्रे गन का इस्तेमाल किया जाता है। उसमें प्रोडक्ट डालकर चेहरे पर स्प्रे किया जाता है और मेकअप खुद-ब-खुद अच्छी तरह से लग जाता है। हालांकि इसे करने के लिए अच्छी प्रैक्टिस की जरूरत होती है। यह आपको नेचुरल लुक देता है और मेकअप ज्यादा हैवी नहीं लगता है।

अगर आप इसे ट्राई करना चाहती हैं, तो जरूर करके देखें, लेकिन क्या यह बिना स्प्रे के किया जा सकता है? जी हां, हम आज आपको यही बताने वाले हैं कि आप बिना स्प्रे गन से एयरब्रश मेकअप कैसे कर सकती हैं? तो चलिए बिना देरी किए हम यह भी जान लें।

फुल कवरेज फाउंडेशन आएगा काम

full coverage foundation

अगर आप बिना एयरब्रश के एयरब्रश जैसा फ्लॉलेस लुक चाहती हैं, तो उसके लिए जरूरी है कि आप मैट फिनिश वाला फुल कवरेज फाउंडेशन यूज करें। मैट फाउंडेशन तेल को नियंत्रित करेगा और आपकी त्वचा को अत्यधिक चमकदार दिखाने से रोकेगा। आप ब्लेंडर से इसे लगाते वक्त ध्यान रखें कि आपको ड्रैग करने की बजाय टैप करना है। ऐसा फाउंडेशन आपको फुल कवरेज देता है और किसी तरह के पिगमेंटेशन को छुपा देता है।

गर्म पानी में ब्लेंडर डुबोकर इस्तेमाल करें

beauty blender tips for flawless makeup

एयरब्रश मेकअप के दौरान लिक्विड फाउंडेशन को गन में भरकर स्प्रे किया जाता है। वह थोड़ा-सा फाउंडेशन को वॉर्म करता है, जिससे इसे लगाने में आसानी होती है। जब आप ब्लेंडर का इस्तेमाल कर रही हैं, तो पहले ब्लेंडर को गर्म पानी में डुबोकर उसे गर्म करें। पानी सारा निचोड़कर उसके बाद एप्लीकेशन लगाएं। या फिर ब्लेंडर को हाथों में लेकर थोड़ा रब करें। ऐसा करने से लिक्विड फाउंडेशन को एक समान, बेदाग परत में लगाना बहुत आसान हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें : क्या है एयरब्रश और HD मेकअप में अंतर? जानें कौन-सा मेकअप 'Brides' के लिए है बेहतर

ठीक से लगाएं प्राइमर

how to apply primer the right way

स्किन को फ्लॉलेस दिखाने के लिए आपको सबसे पहले अपना बेस बनाना स्मूथ बनाना जरूरी है। अपने चेहरे को ठीक से साफ करने के बाद, पहले अपनी उंगलियों से टैप करते हुए मॉइश्चराइजर लगाएं। उसके बाद इसी तरह उंगलियों से टैप करते हुए फाउंडेशन लगाएं और फिर ब्लेंडर से उसे पूरे चेहरे पर अप्लाई करें। आखिर में प्राइमर से अपने पोर्स को एक फिनिशिंग दें।

इसे भी पढ़ें : मेकअप करने से पहले जरूरी है प्राइमर, जानें इसे सही से लगाने का तरीका

फोटो फिनिश लुक के लिए करें ये काम

finishing powder

एयरब्रश मेकअप लुक पाने के लिए अन्य टिप है कि आप हाई क्वालिटी वाला फिनिशिंग पाउडर का उपयोग करें। फिनिशिंग पाउडर आपके फाउंडेशन को सेट करता है। ऑयल को कंट्रोल करता है और पोर्स को छिपाने में मदद करता है। वहीं यह बात ध्यान रखें कि ऑयली स्किन वाली महिलाओं को ऑयल अब्जॉर्बेंट पाउडर का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

Recommended Video

इन टिप्स को आजमाकर आप भी बिना स्प्रे गन के एयरब्रश मेकअप कर सकेंगी। हमें उम्मीद है यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। इसे लाइक और शेयर करें और ब्यूटी से जुड़े ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : freepik