फ्लैट और थिन हेयर्स यकीनन काफी मैनेजेबल होते हैं। ना तो इस तरह के बालों को सुलझाने में कोई परेशानी होती है और ना ही उससे हेयरस्टाइल बनाने में। इसलिए अमूमन लड़कियां फ्लैट हेयर्स रखना पसंद करती हैं। पर इससे आप कहीं ना कहीं एक ही लुक में बंधकर रह जाती हैं। आप मानें या ना मानें, लेकिन हमेशा फ्लैट स्ट्रैंड्स देखने में अच्छे नहीं लगते। आप भी सोचती होंगी कि आप इसमें कुछ वाल्यूम एड करें, लेकिन ऐसा कैसे किया जाए, इसके बारे में शायद आपको पता ना हो। 

अगर आप भी अब अपने फ्लैट और थिन हेयर्स में थोड़ा वाल्यूम एड करके उसे fuller और thicker दिखाना चाहती हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको ऐसे कुछ आसान हैक्स बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप ऐसा कर सकती हैं और वह भी बिना किसी परेशानी के। तो चलिए जानते हैं इन हैक्स के बारे में-

फ्लैट आयरन

add volume in thin hair flat iron

सुनने में आपको भले ही अजीब लगे, लेकिन वास्तव में आप फ्लैट आयरन या स्ट्रेटनर की मदद से भी बालों में वॉल्यूम एड कर सकती हैं। यह ट्रिक बेहद सिंपल है। इसके लिए आप अपने बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर उसे  upward direction में स्ट्रेटन करें।

Recommended Video

जब फ्लैट आयरन को नेचुरल डायरेक्शन से उल्टी दिशा में इस्तेमाल किया जाता है तो इससे हेयर रूट्स stand up हो जाती हैं और कुछ ही सेकंड में आपके बालों में वाल्यूम आ जाता है। क्यों है ना यह ट्रिक जबरदस्त।

इसे भी पढ़े- बालों को पतले और कमजोर होने से रोके, भूलकर भी न करें ये 4 काम

रिवर्स हेयर वॉश

add volume in thin hair reverse hairwash

यह भी एक ऐसी ट्रिक है, जो बालों में वॉल्यूम एड करती हैं, लेकिन बहुत कम महिलाएं ही इस ट्रिक के बारे में जानती हैं। यकीनन आप बालों को धोते समय कंडीशनर का इस्तेमाल करती ही होंगी। यह आपको बालों को अधिक स्मूद और मैनेजेबल बनाता है। लेकिन फिर भी इससे बालों को fluff और bounce नहीं मिलता।

ऐसे में आप रिवर्स हेयर वॉश का तरीका अपना सकती हैं। इसके लिए आप अपने बालों को शैम्पू से धोने से पहले एक कंडीशनर का उपयोग करें। आपको शायद पता न हो लेकिन रिवर्स वॉश बालों को आईडियल टेक्सचर और वाल्यूम देता है।

ट्विस्टेड हेयरस्टाइल

add volume in thin hair twisted hairstyle

जब आप फ्लैट हेयर्स के साथ सोती हैं तो अगली सुबह आपके बाल और भी ज्यादा फ्लैट नजर आते हैं और फिर उसमें बाउंस एड करना काफी मुश्किल हो जाता है। अगर आप बिना किसी मेहनत के ही बालों में वाल्यूम व बाउंस क्रिएट करना चाहती हैं तो इसका सबसे अच्छा तरीका है कि आप सोने से पहले बालों में twisted updo बनाएं। इससे जब आप अगली सुबह अपना हेयरस्टाइल खोलेंगी तो बालों में खुद ब खुद वाल्यूम होगा। फिर आपको हीटिंग प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करने की भी जरूरत नहीं होती है।

इसे भी पढ़े- Hair Care: अगर चेहरा है थोड़ा मोटा तो ये 8 हेयरस्टाइल दे सकती हैं परफेक्ट और स्टाइलिश लुक

ट्विस्टेड अपडू बनाने के लिए आप बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लेकर उसे क्राउन एरिया पर पिन करें। अगली सुबह आप उन पिन्स को खोलें और तब बालों को कॉम्ब करने की जगह फिंगर्स की मदद से बालों को सीधा करें। यकीन मानिए आपको बालों का एक नया लुक मिलेगा। यह एक आसानी ट्रिक है, लेकिन काफी काम आती है।