• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial, 02 May 2022, 22:18 IST

गर्मियों में आपके बाल होते हैं चिपचिपे ? तो ट्राई करें ये ट्रेंडी हेयरस्टाइल्स

ऑयली बालों में हेयरस्टाइल बनाने में आती है दिक्कत, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। इन हेयरस्टाइल्स की मदद से दें शानदार लुक।   
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial, 02 May 2022, 22:18 IST
Next
Article
hairstyle in oily hairs in summer

जैसे-जैसे मौसम में बदलाव आता है उसी तरह हमारी लाइफस्टाइल में भी बदलाव देखने को मिलते हैं। खासकर गर्मियों के मौसम में स्किन केयर रूटीन और कपड़े से लेकर हेयरस्टाइल बदल जाते हैं। इस मौसम में लंबे बाल अक्सर परेशानी का सबब बन जाते हैं। वहीं ऑयली बाल हो तो समस्या काफी बढ़ जाती है। क्योंकि ऑयली बाल चिपचिपे नजर आते हैं, ऐसे में समझ नहीं आता है कि उन्हें किस तरह से स्टाइल किया जाए जिससे स्टाइलिश लुक मिले। 

समर सीजन में ऑयली हेयर को ओपन लुक नहीं दिया सकता है। अगर आप भी चिपचिपे बालों से परेशान हैं, तो यह लेख आपको जरूर पसंद आएगा। इस अर्टिकल में हम आपको कुछ हेयरस्टाइल्स के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने लुक में चार चांद लग सकती हैं। 

लो पोनीटेल हेयरस्टाइल 

best hairstyles to prevent greasy hair ()

समर सीजन के लिए लो पोनीटेल हेयरस्टाइल सबसे बेस्ट माना जाता है। इसे बनाना काफी आसान है। साथ ही यह ऑयली बालों पर काफी अच्छा लगता है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए बालों को अच्छे से कॉम्ब करें। इसके बाद बालों को सेंटर पार्टिंग करें। अब सारे बालों को पीछे ले जाएं और पोनीटेल बना लें। पोनीटेल में आप स्लीक या फिर वेवी लुक दे सकती हैं।  

ट्विस्टेड रोप ब्रेड 

इन दिनों चोटी हेयरस्टाइल काफी ट्रेंड है। बॉलीवुड एक्ट्रेस से लेकर आम महिलाएं चोटियों को काफी पसंद कर रही हैं। इस हेयरस्टाइल की सबसे खास बात यह है कि इसे कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है।  हेयरस्टाइल को बनाने के लिए सबसे पहले हाई पोनीटेल बांध लें। इसके बाद इस चोटी को दो हिस्सों में बांट कर इसे ट्विस्ट करते हुए एक-दूसरे से लपेटे। लीजिए आपका हेयरस्टाइल बनकर तैयार है। 

इसे जरूर पढ़ेंः फ्रिज़ी बालों के लिए सबसे आसानी से बन सकते हैं ये 3 हेयरस्टाइल

हाई बन

hairstyle in oily hairs in summer ()

समर सीजन में स्टाइलिश दिखने के लिए हाई बन हेयरस्टाइल से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अक्सर हाई बन हेयरस्टाइल में नजर आती हैं। आप भी एक्ट्रेस के इस लुक को रिक्रिएट कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए सबसे पहले हाई पोनीटेल बना लें। इसके बाद पोनीटेल को बन की तरह लपेटकर हाई बन हेयरस्टाइल बना लें। अपने लुक को ट्विस्ट करते हुए मैसी हाई बन हेयरस्टाइल भी बना सकती हैं। 
 
 

मेसी बन

मेसी बन एक ऐसा हेयरस्टाइल है जिसे आप केजुअल आउटफिट से लेकर पार्टी ड्रेस के साथ कैरी कर सकती हैं। ऑयली बालों के लिए इस हेयरस्टाइल से बेहतर कुछ नहीं है। इसे बनाना भी बेहद आसान है। मेसी बन की खास बात यह है कि इस हेयरस्टाइल में हर लड़की खूबसूरत नजर आती है। 

मेसी लो पोनीटेल विद रिबन

best hairstyles to prevent greasy hair ()

गर्मियों के सीजन में महिलाएं अपने ऑयली बालों को लेकर परेशान रहती हैं। अगर आप भी चिपचिपे बालों से परेशान हैं तो हिना खान का ये हेयरस्टाइल आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकता है। एक्ट्रेस ने मेसी लो पोनीटेल को रिबन की मदद से स्टाइलिश अंदाज में बनाया है। आप भी एक्ट्रेस के इस हेयरस्टाइल को रिक्रिएट कर सकती हैं। यह हेयरस्टाइल बनाना बेहद आसान है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए सबसे पहले लो पोनीटेल बनाएं। इसके बाद इस पोनीटेल पर रिबन को लपेट लें। अब स्टेनर की मदद से बालों को हल्का वेवी लुक दें। 

Recommended Video

फिशटेल ब्रेड

best hairstyles to prevent greasy hair

गर्मियों में एलिगेंट लुक के लिए आप फिशटेल ब्रेड बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल की सबसे खास बात यह है कि इससे बालों में वॉल्यूम नजर आता है। आप अपने आउटफिट के अनुसार मेसी या फिर स्लीक फिशटेल हेयरस्टाइल बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को आप इंडियन आउटफिट से लेकर वेस्टर्न आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं। आप भी श्रद्धा कपूर की तरह फिशटेल ब्रेड को टॉप के साथ कैरी कर सकती हैं। 
 
गर्मियों में आप इन हेयरस्टाइल की मदद से अपने लुक को चेंज कर सकती हैं। उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  
Image Credit: Instagram
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।