• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ग्रीन आईलाइनर के साथ किए जा सकते हैं यह एक्सपेरिमेंट

अगर आप ग्रीन आईलाइनर को अपने मेकअप का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो ऐसे में एक्सपर्ट द्वारा बताए गए यह आइडियाज फॉलो कर सकती हैं। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -27 May 2022, 18:44 ISTUpdated -27 May 2022, 18:44 IST
Next
Article
different ways to apply green eyeliner

मेकअप करते हुए महिलाएं हर दिन एक न्यू एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं, ताकि वह हर बार एक न्यू लुक क्रिएट कर सके। अमूमन मेकअप में सबसे ज्यादा ध्यान आंखों पर दिया जाता है। आई मेकअप के दौरान डिफरेंट कलर्स आपके लुक को हाईलाइट करते हैं। आमतौर पर, महिलाएं सिर्फ आईशैडो कलर को लेकर ही एक्सपेरिमेंटल नहीं होती हैं, बल्कि वह कलर्ड आईलाइनर लगाना भी काफी पसंद करती हैं। पिछले कुछ समय से कलर्ड आईलाइनर को इस्तेमाल करने का चलन काफी बढ़ गया है।

यूं तो कलर्ड आईलाइनर में आपके पास ऑप्शन की कोई कमी नहीं है, लेकिन महिलाएं ब्राउन या ब्लू जैसे शेड्स को ही प्राथमिकता देती हैं। हालांकि, अगर आप लीक से हटकर मेकअप करना चाहती हैं, तो ऐसे में ग्रीन आईलाइनर भी आंखों पर लगा सकती हैं। इतना ही नहीं, ग्रीन आईलाइनर लगाते समय कई तरह के एक्सपेरिमेंट भी किए जा सकते हैं। तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको बता रही हैं कि ग्रीन आईलाइनर को आप किस तरह अलग-अलग तरह से अपनी आंखों पर लगा सकती हैं-

गोल्डन डस्ट के साथ करें एक्सपेरिमेंट 

अगर आप ग्रीन आईलाइनर को एक बेहद ही खूबसूरत तरीके से अप्लाई करना चाहती हैं, तो उसके गोल्डन कलर के साथ मिक्स करके लगाया जा सकता है। मसलन, अगर आपने ग्रीन आउटफिट पहना है तो आप पहले अपनी आईलिड पर गोल्डन डस्ट लगाएं और उसके बाद आप ग्रीन आईलाइनर अप्लाई करें। ध्यान दें कि आपको आईशैडो नहीं लगाना है, बल्कि डस्ट अप्लाई करना है। वहीं, अगर आपने येलो आउटफिट पहना है, तो पहले आईलिड पर पिंक कलर के डस्ट को अप्लाई करें। इसके बाद आप ग्रीन आईलाइनर लगाएं। आप इस लुक में ग्रीन आईलाइनर के साथ-साथ गोल्डन कलर का आईलाइनर लगा सकती हैं या फिर ब्रश को गीला करके गोल्डन आईशैडो को ब्रश पर लगाएं और फिर उसे बतौर आईलाइनर लगाएं।

green eyeliner hacks

इसे जरूर पढ़ें- आईशैडो के भी होते हैं डिफरेंट टाइप, जानें किसकी क्या है खासियत 

दें स्मोकी टच 

green eyeliner designs

अगर आपने ग्रीन कलर को अपने आईमेकअप का हिस्सा बनाने का विचार बनाया है। इसके लिए आप ग्रीन आईशैडो को अपनी आईलिड पर लगाएं। इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें। अब आप ग्रीन कलर आईलाइनर को आईलैश के ठीक ऊपर लगाएं। इस तरह आपकी आइज देखने में बेहद ही खूबसूरत लगेंगी।

लोअर लैश लाइन पर करें अप्लाई

green eyeliner and its issues

यह भी एक तरीका है ग्रीन आईलाइनर को मेकअप में अप्लाई करने का। अमूमन महिलाएं अपनी अपर लैश लाइन पर ग्रीन कलर अप्लाई करती हैं, लेकिन अगर आप एक सटल लुक चाहती हैं तो आप लोअर लैश लाइन पर भी ग्रीन आईलाइनर लगा सकती हैं। मसलन, अगर आपने ग्रीन आउटफिट पहना है तो आप अपनी आईलिड पर पिंक आईशैडो लगाकर उसे अच्छी तरह ब्लेंड करें। अब आप लोअर लैश लाइन पर ग्रीन आईलाइन को अप्लाई करें। पार्टी लुक में इस तरह ग्रीन आईलाइनर देखने में बेहद ही अच्छा लगता है।

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- आईशैडो लगाना नहीं आता है तो अपनाएं ये टिप्‍स और ट्रिक्‍स 

ब्लैक के साथ लगाएं ग्रीन आईलाइनर 

green eyeliner beauty hacks

अगर आप ग्रीन आईलाइनर को कुछ इस तरह अप्लाई करना चाहती हैं कि उसमें आपकी आंखें अलग से हाईलाइट हों, तो इसके लिए यह तरीका अपनाएं। इसके लिए, पहले आप ग्रीन आईशैडो को आईलिड पर लगाकर स्मोकी टच दें। अब आप ब्लैक लाइनर लें और उसकी बेहद पतली लाइन आईलैश के ठीक ऊपर लगाएं। आपको यह ध्यान रखना है कि ब्लैक आईलाइनर से आपकी आंखें केवल हाईलाइट हों, लेकिन वह लाइनर अलग से विजिबल ना हों। इसके बाद आप ब्लैक आईलाइनर के ठीक ऊपर आप ग्रीन आईलाइनर लगाएं और अपनी आंखों को एक डिफरेंट लुक दें।   

तो अब आप ग्रीन आईलाइनर को किस तरह लगाना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।   

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।