• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 07 May 2022, 11:54 IST

येलो आउटफिट के साथ इस तरह करें मेकअप, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

अगर आप येलो कलर आउटफिट पहन रही हैं, तो उसके साथ इन अलग-अलग तरीकों से मेकअप कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 07 May 2022, 11:54 IST
Next
Article
makeup tips with yellow outfits

अमूमन महिलाएं अपने लुक को और भी अधिक खूबसूरत बनाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन मेकअप भी कई अलग-अलग बातों पर निर्भर करता है। मसलन, आप किस टाइम मेकअप कर रही हैं और आपके आउटफिट का कलर कौन सा है, यह छोटी-छोटी बातें आपके मेकअप लुक को प्रभावित करती हैं। चूंकि समर्स में महिलाएं अधिकतर लाइट व ब्राइट कलर जैसे येलो आदि को पहनती हैं। ऐसे में आपको अपने आउटफिट के कलर को ध्यान में रखना चाहिए।

येलो एक बेहद ही ब्राइट कलर है और इस दौरान आप मेकअप करते समय कई तरह के कलर व स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। हालांकि, येलो कलर के साथ बहुत अधिक भड़कीले कलर मेकअप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको बता रही हैं कि आपको येलो कलर आउटफिट के साथ किस तरह मेकअप करना चाहिए-

डे टाइम में करें ऐसा मेकअप

makeup tips from expert

अगर आप डे टाइम में मेकअप कर रही हैं, तो ऐसे में आप आइज पर आईशैडो के स्थान पर गोल्डन डस्ट लगा सकती हैं। इससे आपकी आंखें बेहद ब्यूटीफुल लगती हैं और आई मेकअप विजिबल नहीं होता है। इस दौरान आप अपनी आइज को और भी अधिक ब्यूटीफुल बनाने के लिए हैवी मस्कारा लगा सकती हैं। वहीं लिप्स में आप लाइट पिंक लिपस्टिक या ग्लॉस लगाकर अपने लुक को कंप्लीट करें।

इसे भी पढ़ें- गर्मियों में परफ्यूम से नहीं होगी दिक्कत और चलेगा पूरे दिन, शहनाज़ हुसैन से जानें टिप्स

इवनिंग लुक में ऐसा करें मेकअप

makeup tips for yellow outfits

अगर आप इवनिंग टाइम में येलो कलर आउटफिट पहन रही हैं, तो उसके साथ अपने लुक को हल्का बोल्ड टच दे सकती हैं। इस लुक में आप ऑरेंज या डार्क पिंक लिपस्टिक लगा सकती हैं। वहीं, आइज पर आप गोल्डन आईशैडो या पिंक डस्ट लगा सकती हैं। वहीं, अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप आइज पर हैवी मस्कारा लगाना ना भूलें।

करें ब्राउन कलर मेकअप

yellow outfit and makeup

अगर आप मस्टर्ड येलो कलर आउटफिट पहन रही हैं, तो उसके साथ ब्राउन कलर मेकअप भी किया जा सकता है। आप लाइट व डार्क ब्राउन कॉम्बिनेशन आइज पर लगाएं। इसके लिए आप आइज के इनर कॉर्नर पर लाइट ब्राउन कलर लगाएं और आइज के एंड्स पर डार्क ब्राउन आईशैडो लगाकर उसे स्मज लुक दें। इस लुक में आप फॉल्स लैशेज भी लगा सकती हैं। वहीं, लिप्स पर आप मीडियम टोन पिंक लिपस्टिक( लिपस्टिक को कैसे करें रिमूव) लगा सकती हैं। ध्यान दें कि पिंक टोन बहुत लाइट या बहुत डार्क ना हो।

इसे भी पढ़ें- तपती धूप झुलसा ना पाए चेहरा, ऐसे करें फेस को प्रोटेक्ट

लगाएं पिंक आईशैडो

yellow outfit ke saath makeup ideas

अगर आप एक ऐसा लुक कैरी करना चाहती हैं, जो येलो कलर में आपके स्टाइल को एन्हॉन्स करे तो आप पिंक आईशैडो लगाकर मिडिल से सिल्वर आईशैडो लगाएं और अपनी आइज को हाइलाइट करें। इस दौरान आप हैवी मस्कारा व काजल लगाएं। इस लुक में आप ब्राउन शेड से स्मोकी लाइनर भी लगा सकती हैं। ध्यान दें कि आपको विंग्ड लाइनर नहीं लगाना है। लिप्स में आप ब्राउन शेड, पिंक कलर या ऑरेंज या ब्राउनिश पिंक लिपस्टिक को अप्लाई कर सकती हैं।

ग्रीन कलर का करें इस्तेमाल

makeup tips with yellow outfit

अगर आप इवनिंग में कहीं बाहर जा रही हैं, और एकदम लीक से हटकर खुद को रेडी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ग्रीन कलर का इस्तेमाल करें। आप इवनिंग लुक में ग्रीन कलर से स्मोकी आइज क्रिएट करें। इसके साथ आप लाइट पिंक कलर का ग्लॉसी लिप्स लुक कैरी कर सकती हैं।

तो अब आप येलो आउटफिट के साथ किस तरह मेकअप करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।