शादी के मौके पर दुल्हन कई तरह की प्लानिंग करती हैं। वे कई महीने पहले से ही अपनी वेडिंग ड्रेस, मेकअप, अपना हेयरस्टाइल यानि अपने पूरे लुक को डिसाइड कर लेती हैं। लेकिन अगर आप वेडिंग में अपने लुक को और ग्लैमरस दिखाना चाहती हैं, तो आप अपनी ड्रेस के हिसाब से अपने बालों पर हाइलाइट करवा सकती हैं। इसलिए अगर आप भी अपने बालों को नया लुक देने या फिर हेयर कलर करवाने की सोच रही हैं। 

लेकिन आपके कोई कलर समझ ही नहीं आ रहा है, तो आप यहां से आइडियाज ले सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ हाइलाइट कलर ट्रेंड्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें दुल्हन ट्राई कर सकती हैं, तो आइए जानते हैं..

ऐश ब्राउन हाइलाइट

ash brown

अगर आप इस बार शादी पर कोई रेड कलर की ड्रेस या फिर लहंगा पहन रही हैं, तो आप अपने बालों को आगे के हिस्से पर ऐश ब्राउन हाइलाइट करवा सकती हैं। क्योंकि यह कलर एथनिक या फिर रेड कलर की ड्रेस पर काफी अच्छा लगता है। इसके अलावा, यह हेयर कलर ब्लैक कलर की ड्रेस कॉन्बिनेशन पर भी अच्छा लगता है। यह कलर आप किसी भी ब्यूटी पार्लर में जाकर आसानी से करवा सकती हैं।

कारमेल हाइलाइट

karmal hair highlight

ऐश ब्राउन कलर के अलावा, आप अपने बालों पर कारमेल हाइलाइट भी करवा सकती हैं। यह कलर आगे के शॉर्ट बालों पर बहुत अच्छा लगेगा। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि कारमेल कलर के दो शेड्स होते हैं, जो बालों को एक हाइलाइट लुक देते हैं। (ब्रेड लुक्स से दें अपने हेयरस्टाइल को एक स्टाइलिश ट्विस्ट) यह कलर आपके बालों को ना सिर्फ एक खूबसूरत लुक देगा बल्कि आपके चेहरे पर भी अच्छा लगेगा। इसपर आप रेड या फिर ब्राउन कलर की साड़ी या लहंगा कैरी कर सकती हैं। 

इसे ज़रूप पढ़ें- ब्राइडमेड्स के लिए स्टाइलिश और ग्लैमरस ब्लाउज डिजाइंस देखें

ब्राउन हाइलाइट

bargandi hair colour

बाजार में बालों को रंगने के लिए कलर्स में ढेरों विकल्प मौजूद हैं। लेकिन अगर आप अपने बालों को खूबसूरत और नेचुरल लुक देना चाहती हैं, तो आपके लिए ब्राउन कलर या हाइलाइट बेस्ट ऑप्शन है। यह कलर आपके बालों को एक क्लासी लुक देगा। (साइड ब्रेड लुक्स से दें अपने हेयरस्टाइल को एक स्टाइलिश ट्विस्ट) अगर आपके बाल डार्क ब्लैक रंग के हैं, तो उनमें ब्राउन के शेड्स काफी अच्छे और आकर्षक लगते हैं।

Recommended Video

बरगंडी हाइलाइट

brown hair colour

आमतौर पर दुल्हन का ब्राइडल वियर रेड कलर का होता है लेकिन अगर आपका ब्राइडल वियर रेड कलर से हटकर है यानि अगर आप गोल्डन या सिल्वर कलर का लहंगा पहन रही हैं, तो आप अपने बालों पर बरगंडी हाइलाइट करवा सकती हैं। क्योंकि बहुत-सी महिलाएं ऐसी भी होती हैं, जिन्हें बालों पर डार्क हेयर हाइलाइट करवाना पसंद नहीं होती है। 

अगर वह फिर भी अपने बालों को कुछ डिफरेंट लुक देना चाहती हैं, तो आप अपने बालों पर बरगंडी कलर की हाइलाइटर करवा सकती हैं। यह कलर ना सिर्फ आपके बालों पर खूबसूरत लगेगा बल्कि आपको एक डिसेंट-सा भी लुक देगा। इसलिए आप अपने बालों पर यह कलर करवा सकती हैं क्योंकि यह छोटे और बड़े दोनों तरह के बालों पर अच्छा लगता है।

इसे ज़रूप पढ़ें- इन टिप्स से चुनें अपनी शादी के लिए अच्छा हेयर कट और हेयर कलर

इसके अलावा, आप अपनी वेडिंग ड्रेस के हिसाब से अपने बालों पर करवाने के लिए हेयर कलर या हाइलाइट चुन सकते हैं। इसी तरह के अन्य शानदार टिप्स के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and Google)