जब गर्मी व उमस का मौसम आता है तो ऐसे में बालों को मैनेज करना यकीनन काफी मुश्किल होता है। भले ही आपके बाल छोटे हों या फिर लंबे, लेकिन बालों में पसीने व एक चिपचिपेपन की समस्या हमेशा ही होती है। इस स्थिति में बालों की अतिरिक्त केयर करने की जरूरत तो होती ही है, साथ ही आपको अपनी हेयरस्टाइलिंग पर भी ध्यान देना होता है। वैसे तो इस मौसम के लिए बन लुक को सबसे अच्छा माना जाता है, लेकिन यह हेयरस्टाइल हर महिला कैरी नहीं कर सकती। मैं खुद भी कभी बन नहीं बना पातीं, चूंकि मुझे अक्सर सिरदर्द की समस्या रहती है तो ऐसे में बन बनाने पर सिर का दर्द काफी बढ़ जाता है। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका है कि आप ब्रेड हेयरस्टाइल बनाएं। वैसे तो लड़कियों को लगता है कि ब्रेडिंग करने से उनका लुक बिगड़ जाएगा। हालांकि ऐसा नहीं है। आप ब्रेड हेयरस्टाइल को एक नहीं बल्कि कई डिफरेंट तरीकों से कैरी कर सकती हैं। इन्हीं में से एक तरीका है साइड ब्रेड लुक। तो चलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन साइड ब्रेड हेयरस्टाइल के बारे में बता रहे हैं, जो आपको भी यकीनन अच्छे लगेंगे-

स्लैन्ट साइड ब्रेड 

side braid hairstyle inside

इस साइड ब्रेड को आप अपनी डे-टू-डे लाइफ में बेहद आसानी से बना सकती हैं। यह हेयरस्टाइल बालों को आपके फेस से दूर रखता है और उन्हें अधिक मैनेजेबल बनाता है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप बालों को कॉम्ब करके साइड के हेयर्स से ब्रेडिंग शुरू करें और फिर इसी तरह आप पूरे बालों में ब्रेडिंग करें। आखिरी में रबर की मदद से इसे सिक्योर करें।

इसे भी पढ़ें: चाहिए परफेक्ट हेयरस्टाइल तो अपनाएं यह आसान हैक्स

साइड डच ब्रेड विद बन

side braid hairstyle ideas inside

अगर आप किसी पार्टी या फिर किसी खास अवसर के लिए तैयार हो रही हैं तो ऐसे में भी आप साइड ब्रेड लुक को चुन सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फ्रंट हेयर्स से साइड डच  ब्रेड बनाएं। पीछे के बालों को आप बन लुक दे सकती हैं। (पतले बाल के लिए हेयरस्टाइल्स

सिंपल साइड ब्रेड 

side braid hairstyle beauty inside

अगर आप साइड ब्रेड को एक सिंपल तरीके से कैरी करना चाहती हैं या फिर आप अपने ओपन हेयर को एक ब्यूटीफुल लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप बालों को कॉम्ब करें। इसके बाद आप साइड से थोड़े हेयर्स लेकर सिंपल ब्रेडिंग करें। इस लुक में आप हेयर्स को ओपन ही रखें। यंग गेल्स पर यह हेयरस्टाइल काफी अच्छा लगता है। (मेंहदी रस्म पर एसे रखें अपने हेयर स्टाइल को)

Recommended Video

साइड ब्रेड विद पोनीटेल

side braid hairstyle makeup inside

अगर आप साइड ब्रेड से एक क्यूट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो यह लुक आपको जरूर अच्छा लगेगा। इसके लिए आप बालों को कॉम्ब करके साइड पार्टिंग करें और फिर एक साइड से हेयर्स लेकर डच ब्रेडिंग करे। बाद में आप उसे रबर से सिक्योर करें। बचे हुए बालों को लेकर व ब्रेड को एकसाथ रबर लगाकर पोनीटेल हेयरस्टाइल बनाएं। आप रबर को छिपाने के लिए थोड़े से बालों से उसे रैप करें।

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, ये हैं bollywod के सबसे cool hairstyles


लो साइड ब्रेड बन

side braid hairstyle tips inside

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे आप किसी फंक्शन में इंडियन वियर से लेकर वेस्टर्न वियर के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। यह आपको एकदम क्लासी लुक देता है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप बालों की साइड पार्टिंग करके फ्रंट से साइड ब्रेड बनाएं। इसके बाद आप सारे बालों से लो बन बनाएं। आप इस हेयरस्टाइल को और भी खूबसूरत बनाने के लिए बीड्स या फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@cdn2.stylecraze.com)