शादियों का मौसम चल रहा है और यह सीजन अभी थमने वाला नहीं है बल्कि आगे तक चलने वाला है। ऐसे में आपको भी किसी न किसी शादी में हिस्सा लेने का मौका तो जरूर मिलेगा और अगर शादी आपके घर पर ही है या फिर आपकी सहेली की है, तो जाहिर है कि आपने शादी में सजधज कर जाने की तैयारियां तो शुरू ही कर दी होगी। अगर आप वेडिंग में ग्लैमरस दिखना चाहती हैं, तो आपको साड़ी या लहंगे के साथ ब्‍लाउज डिजाइन के चुनाव में भी सावधानी बरतनी पड़ेगी। 

आप बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के कुछ लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन की झलक देख कर अपने लिए वैसा ही ब्‍लाउज रीक्रिएट भी करवा सकती हैं। बीते दिनों बी-टाउन एक्‍ट्रेसेस के कई एथनिक लुक सामने आए, जिनमें उन्हें डिजाइनर और स्‍टाइलिश ब्‍लाउज कैरी किए हुए देखा गया। वेडिंग सीजन में ब्राइडमेड्स के लिहाज से भी ये डिजाइंस परफेक्‍ट हैं। 

तो चलिए हम आपको कुछ लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन दिखाते हैं, जिन्हें आप भी ट्राई कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: वेडिंग रिसेप्‍शन के लिए 3 स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन

bridesmaids  looks  tips  and  tricks

बैकलेस ब्‍लाउज 

आलिया भट्ट कुछ दिन पहले फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के डिजाइनर लहंगे में नजर आई थीं। लहंगे के साथ आलिया ने मैचिंग स्‍टाइलिश बैकलेस ब्लाउज पहना था। इस ब्‍लाउज में रिवर्स स्वीटहार्ट नेकलाइन थी, जो ब्लाउज को बहुत ही डिफरेंट लुक दे रही थी। देखा जाए तो फैशन इंडस्ट्री में इस तरह का डिजाइन ब्लाउज पहली बार ट्रेंड कर रहा है। आप भी इसे रीक्रिएट करा सकती हैं। 

इस तरह करें स्टाइल- आलिया ने लहंगे के साथ शॉर्ट चोली पहनी है, अगर आप चाहें तो चोली की हाइट थोड़ी ज्यादा रख सकती हैं। इस तरह की डिजाइनर चोली के साथ दुपट्टे को आगे से लेने की जगह आपको पीछे से कैरी करना चाहिए। 

न करें ये गलती- इस तरह के स्‍टाइलिश ब्‍लाउज के साथ जितनी कम ज्वेलरी पहनेंगी, ब्लाउज का लुक उतना ही उभर कर आएगा। इसलिए हैवी नेकलेस इस तरह के ब्लाउज के साथ न पहनें। 

इसे जरूर पढ़ें: डीप नेक ब्‍लाउज को स्‍टाइल करने के बेहतरीन टिप्‍स

wedding  purpose  blouse  designs

ब्रोकेड चोली 

फैशन डिजाइनर तरुण तहिलियानी के डिजाइन किए हुए आउटफिट में नजर आ रहीं एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी की तरह आप भी ब्रोकेड फैब्रिक का डिजाइनर ब्लाउज बनवा सकती हैं। इस तरह के ब्लाउज को आप लॉन्ग एथनिक स्कर्ट, लहंगे या फिर साड़ी के साथ क्‍लब कर सकती हैं। 

इस तरह करें स्टाइल- इस तरह की ब्लाउज डिजाइन को फ्लॉन्‍ट करने के लिए आपको दुपट्टे को फॉल स्‍टाइल में ही कैरी करना चाहिए। अगर आप चाहें तो ब्‍लाउज में स्‍ट्रक्‍चर्ड या फिर पफ स्‍लीव्‍स भी बनवा सकती हैं। 

न करें ये गलती-अगर आप डीप नेक ब्लाउज पहन रही हैं, तो गले में हैवी नेकलेस जरूर पहने इससे लुक में नजर आ रहा खालीपन दूर हो जाएगा। 

stylish  blouse  neckline  designs

पेप्लम चोली 

आजकल पेप्लम टॉप, ब्लाउज और चोली का बहुत क्रेज देखा जा रहा है। टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या ने भी अपनी हल्दी के फंक्‍शन में फैशन डिजाइनर गोपी वैद्य द्वारा डिजाइन किया हुआ शानदार पीले रंग का लहंगा पहना था, जिसके साथ उन्होंने पेप्लम स्टाइल क्रॉप टॉप पहना था। इस तरह का ब्‍लाउज आप भी लहंगे या साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। बेस्‍ट बात तो यह है कि प्लस साइज महिलाएं भी इस तरह के ब्लाउज डिजाइन को कैरी कर सकती हैं। 

Recommended Video

इस तरह करें स्टाइल- पेप्लम स्टाइल चोली के साथ आप हाई वेस्ट लहंगा पहन सकती हैं। 

न करें ये गलती- अगर आप प्लस साइज हैं, तो आपको पेप्लम चोली की लेंथ कम नहीं रखनी चाहिए बल्कि ज्यादा लेंथ के साथ ही आप पर लॉन्ग लेंथ फ्रिल्स वाली चोली ज्‍यादा अच्‍छी लगेगी। 

styilsh  choli  designs  for  lehenga

स्लीवलेस ब्लाउज 

अगर आप सिंपल स्लीवलेस ब्लाउज बनवा रही हैं, तो उसे स्टाइल करने के लिए आप एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा की तरह दुपट्टे के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। आप दुपट्टे को आगे से कैरी करने की जगह बैक साइड से शोल्‍डर पर ओपन करके डालें और फिर डिजाइनर बेल्ट या स्टाइलिश कमरबंद से उसे फिक्स कर दें। 

इस तरह करें स्टाइल-आप ब्रालेट ब्लाउज के साथ भी इस तरह से दुपट्टे को कैरी कर सकती हैं। 

न करें ये गलती- अगर आपका लहंगा हैवी है, तो ओवर एक्‍सेसरीज कैरी न करें। इससे आपका लुक गॉडी लगेगा।  

उम्‍मीद है कि आपको उपर दिखाए गए ब्लाउज डिजाइंस और फैशन टिप्स पसंद आए होंगे। आप भी इस तरह के ब्लाउज अपने लिए रीक्रिएट करवा सकती हैं। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, साथ ही और भी फैशन हैक्स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।