ट्विंकल खन्ना उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्हें ब्यूटी विद ब्रेन कहा जाता है। उनकी स्किन से लेकर उनके बालों तक सभी कुछ क्लास है और साथ ही साथ ट्विंकल खन्ना ने खुद को मेनटेन करने में भी कोई कमी नहीं छोड़ी है। ट्विंकल खन्ना की खासियत ये है कि वो सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए ही नहीं जानी जाती हैं। उन्हें तो अपने दिमाग और हाज़िरजवाबी के लिए भी उतना ही पसंद किया जाता है। एक समय वो काफी अच्छा अदाकारा थीं, उसके बाद वो पत्नी और मां के रोल में भी बहुत अच्छी तरह फिट बैठती हैं और साथ ही साथ हर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दे की अच्छी पकड़ भी रखती हैं और उनके लिखे गए लेख तो शायद आपने बढ़े ही हों कि वो कितने बेमिसाल होते हैं।

29 दिसंबर को है ट्विंकल खन्ना का जन्मदिन। 29 दिसंबर 2020 को ट्विंकल 47 साल की हो गई हैं। तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर हम बात करते हैं उनके बेमिसाल बालों की और उनके हेयर केयर सीक्रेट की।

ट्विंकल खन्ना से कुछ समय पहले एक फैन ने हेयर फॉल के लिए कुछ खास टिप्स पूछी थीं। आखिर ट्विंकल के बाल इतने अच्छे हैं तो ये तो बनता ही है। ऐसे में ट्विंकल खन्ना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्याज का रस इस्तेमाल करने की सलाह दी थी।

 

अब ट्विंकल उन लोगों में से को हैं नहीं कि बिना सोचे समझे, या इस्तेमाल किए हुए किसी को भी ऐसे ही सलाह दे दें। तो ऐसा माना जा सकता है कि ट्विंकल के खूबसूरत बालों का एक राज़प्याज का रस भी हो सकता है। अब बालों के लिए ये कितना फायदेमंद है ये तो हम जानते ही हैं।

इसे जरूर पढ़ें-नए साल पर बच्चों के लिए बनाएं 7 मिनट में बनने वाली स्वादिष्ट फ्रेंच हॉट चॉकलेट रेसिपी

 नीम के पानी से धोती हैं अपने बाल-

Vogue को दिए अपने एक इंटरव्यू में ट्विंकल ने बताया था कि वो अपने हेयर वॉश के लिए नीम के पत्ते उबाल कर पानी का इस्तेमाल करती हैं। ऐसा वो हफ्ते में एक बार करती हैं और साथ ही साथ वो अपनी बेटी के बालों में भी यही इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, इसी इंटरव्यू में उन्होंने एक खास तेल का भी जिक्र किया जो उनकी मां भी लगाती आई हैं, लेकिन ये तेल क्या है इसके बारे में उन्होंने नहीं बताया। 

twinkle khanna and herhair secret

इसके अलावा, ट्विंकल ने बताया कि वो अपने बालों के लिए कई तरह के विटामिन भी इस्तेमाल करती हैं। 

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें-सलमान खान के जन्मदिन के दिन अर्पिता खान ने दिया बेटी को जन्म, ये रखा गया है नाम

कलर करवाने से पहले रखती हैं ध्यान- 

ट्विंकल खन्ना के हार्परबाज़ार को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अपने बालों में कलर बहुत ज्यादा करवाती हैं और ऐसे में वो ये ध्यान रखती हैं कि उनके बालों में कलर होने से पहले उसमें Smartbond जरूर मिला हो। इससे वो अपने बालों को डैमेज होने से बचाती हैं। 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Harper's Bazaar, India (@bazaarindia) onJun 9, 2018 at 6:09am PDT

इसके अलावा, वो बहुत सारे विटामिन डाइट में भी शामिल करती हैं जिसमें फिश विटामिन कॉर्डलिवर ऑयल भी शामिल हैं। इसमें से एक शार्क कार्टिलेज (Shark cartilage) भी है। 

साथ ही, उन्होंने यहां भी दादी मां का नुस्खा यानी अपने बालों में ऑयलिंग करने की बात बताई। तो कुल मिलाकर ट्विंकल खन्ना के हेयर-केयर सीक्रेट में काफी कुछ देसी शामिल है। साथ ही वो अपने खान-पान का भी बहुत अच्छा ख्याल रखती हैं जिससे उनके बाद इस उम्र में भी खराब नहीं लगते हैं।

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि ट्विंकल खन्ना का हेयर केयर सीक्रेट क्या है। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।