कोरोना काल में ज्यादातर कॉलेजों की पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है। ऐसे में स्टूडेंट्स अपनी कॉलेज लाइफ को काफी मिस कर रहे हैं। अच्छे कपड़े पहनकर और तैयार होकर कॉलेज जाना लड़कियों के लिए अब जैसे सपना हो गया है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि अगले साल सभी कॉलेज खोल दिए जाएंगे, जहां आप फिर से वही मस्ती और खूबसूरत पलों को एन्जॉय कर सकेंगी। वहीं कॉलेज जाने से पहले खुद को ग्रूम करना एक परफेक्ट आइडिया हो सकता है।

बात जब ग्रूप करने की हो तो मेकअप बहुत जरूरी है। वहीं कॉलेज गोइंग गर्ल्स अक्सर सिंपल मेकअप कैरी करती हैं। ऐसे में अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए जरूरी है मेकअप प्रोडक्ट्स। आज हम बताएंगे कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए कुछ ऐसे मेकअप प्रोडक्ट्स जो उनके बैग में जरूर होने चाहिए। जिससे आप जब चाहें और जहां भी चाहें इसे इस्तेमाल कर गॉर्जियस लुक पा सकती हैं।

बीबी क्रीम या फिर सीसी

bb cream

अगर आप मेकअप फ्रेंडली नहीं है तो सीसी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। सीसी क्रीम बीबी क्रीम का लाइट वर्जन होता है। वहीं अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं और उसे छिपाना चाहती हैं तो बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके स्किन टोन को बनाए रखती हैं और मॉइश्चराइजर के रूप में भी काम करती है। मेकअप करना आपने अभी हाल में ही शुरू किया है तो बीबी क्रीम परफेक्ट ऑप्शन है।

वॉटरप्रूफ काजल

आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए काजल बहुत जरूरी है। बता दें कि जिन लोगों की आंखें छोटी होती हैं वह भी इसे लगाकर आंखों को बड़ा दिखा सकती हैं। वहीं जिनकी आंखें बड़ी है जब वह लड़कियाँ काजल लगाती हैं तो उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। आप जब भी काजल का इस्तेमाल करें तो ध्यान रखें कि वह वॉटरप्रूफ हो, क्योंकि यह लंबे समय तक टिका रहता है और फैलता भी नहीं है।

वॉटरप्रूफ मस्कारा

mascara

आंखों की खूबसूरती की जब बात आती है तो काजल के बाद मस्कारा बहुत जरूरी है। काजल की तरह मस्कारा भी वॉटरप्रूफ इस्तेमाल करें, यह लंबे समय तक टिका रहेगा। मस्कारा आंखों की खूबसूरती को इन्हैंस करता है, अगर आपकी पलके बड़ी हैं, तो मस्कारा का इस्तेमाल जरूर करें। बात जब सिंपल मेकअप की आती है, तो काजल के साथ-साथ मस्कारा भी बहुत जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: जानिए आईब्रो ट्रिमर का आपको क्यों करना चाहिए इस्तेमाल

Recommended Video

लिप बाम या फिर न्यूड लिपस्टिक

lip balm

अपने होंठ को समय-समय पर हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है। इसलिए अपने साथ लिप बाम जरूर रखें, लेकिन आप लिपस्टिक का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो न्यूड कलर का चुनाव करें। इन दिनों न्यूड लिपस्टिक काफी ट्रेंड में है जो लाइट मेकअप के साथ जँचेगी भी। कोशिश करें कि लिप बाम या फिर न्यूड लिपस्टिक अच्छी क्वालिटी की होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: क्या आप जानती हैं इस्तेमाल किए गए ग्रीन टी बैग्स के भी हैं कई फायदे

सॉफ्ट पिंक ब्लश

blush

मेकअप किट के महत्वपूर्ण प्रोडक्ट्स में से एक है ब्लश। अगर आप अपने चेहरे की चमक बढ़ाना चाहती हैं तो ब्लश का प्रयोग कर सकती हैं। ब्लश अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही खरीदें और आप इसे पहली बार इस्तेमाल कर रही हैं तो सावधानी जरूर बरतें। अधिक ब्लश लगाने के बजाय लाइट इस्तेमाल करें। वहीं शुरुआत में ब्लश लाइट कलर का चूज करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।