लड़कियों को हर टाइम अपने मेकअप की बहुत फिक्र होती है इसलिए वह अपने मेकअप को और खूबसूरत बनाने के लिए हर टिप्स अपनाने के लिए तैयार रहती हैं। गर्मियों के मौसम में वैसे ही महिलाओं को मेकअप खास पसंद नहीं आता है क्योंकि उनके चेहरे पर यह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाता। मेकअप बार-बार पसीने आने की वजह से खराब हो जाता है। जिस कारण महिलाएं चेहरे पर ज्यादा बेस यानी फाउंडेशन की मोटी-मोटी लेयर इस्तेमाल करती हैं ताकि उनका फेस बेहतर लगे।

अगर हम आपसे कहें, क्या आपने कभी बिना फाउंडेशन इस्तेमाल करें मेकअप किया है? जी हां, हाल ही में एक्ट्रेस देबिना बनर्जी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की। इस वीडियो में उन्होंने अपना मेकअप ट्यूटोरियल शेयर किया है। साथ ही एक्ट्रेस ने बिना फाउंडेशन यूज करें फ्लॉलेस मेकअप करके बताया। तो लेडीज, आज हम आपको बता रहे हैं देबिना बनर्जी द्वारा बताए गए कुछ टिप्स जिससे आप ट्राई कर सकती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Debina Bonnerjee (@debinabon)

टिप्स 1-चेहरा फेस वॉश से करें साफ 

inside  facewash

स्टेप- बिना फाउंडेशन के मेकअप करने के लिए अपना चेहरा फेस वॉश से अच्छे से साफ करें और मॉइश्चराइजर को लगा लें। 

टिप्स 2- कंसीलर का करें इस्तेमाल 

inside  consiller

स्टेप- इसके बाद आप आखों के नीचें और लिप्स के आस-पास कंसीलर को लगा लें। कंसीलर लगाने का फायदा ये है कि इससे आपके डार्क सर्कल छिप जाएंगे। इसके बाद कंसीलर को ब्लैंड करें। ब्लैंड करने के लिए आप ब्लेंडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

टिप्स 3- ब्लशर लगाएं

inside  blusher

स्टेप- कंसीलर लगाने के बाद अपने चेहरे पर ब्लशर लगाएं। ब्लशर को आप अपनी पसंद से भी चुन सकती हैं। बेहतर होगा आप लाइट पिंक कलर के ब्लशर का चुनाव करें क्योंकि ये लगभग हर चहरे पर सूट करता है। आप अपने चीक्स और नाक पर हल्का ब्लशर लगा लें। इसके बाद कंटूरिंग को भी लगाएं। 

टिप्स 4- आइब्रो को शेप देना

inside  eyebrow shade

स्टेप - इसके बाद मेकअप करने का अगला स्टेप है आइब्रो को शेप दिया जाएं। इसके लिए आप ब्राउन या ब्लैक कलर इस्तेमाल कर सकती हैं। जैसा देबिना बनर्जी ने वीडियो में किया है वैसा ही आप भी करती जाएं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- Beauty Tips : इस तरह करेंगी मेकअप स्पंज का इस्तेमाल तो नहीं दिखेगी चेहरे पर दरार

टिप्स 5-  मस्कारा लगाएं 

inside  maskara

स्टेप 5- आइब्रो को शेप देने के बाद आप आंखों पर मस्कारा लगाएं। मस्कारा ध्यान से लगाएं क्योंकि कई बार ये आंखों के ऊपर-नीचे भी लग जाता है। 

टिप्स 6- हाइलाइटर से मेकअप को दें फाइन लुक 

inside  highlighter

स्टेप 6- आजकल लड़कियों के मेकअप में सबसे ख़ास चीज़ हाईलाइटर होता है जो आपके मेकअप को एक ख़ास लुक देता है। मस्कारा और ब्लशर लगाने के बाद हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। ये आप अपने चीक बोन्स और नोज ब्रिज पर लगा सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें-Expert Tips : रेड लिपस्टिक से बोर हो गई हैं, तो इस समर सीज़न ट्राई करें लिपस्टिक के ये 5 शेड्स

टिप्स 7- लिपस्टिक से दें खूबसूरत लुक 

inside  lipstick shad

स्टेप 7- इन तमाम चीज़े लगाने के बाद आखिर में अपने फेस पर लिपस्टिक लगाएं और अपने मेकअप को फाइनल लुक दें। लिपस्टिक का शेड आप अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकती हैं। 

आप अपने मेकअप रूटीन में देबिना बनर्जी द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image credit-freepik.com and instagram