एक्‍ट्रेस ऐश्वर्या राय अपने 46 वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए न केवल रोम, इटली में हैं, बल्कि कुछ वर्क कमिटमेंट को पूरा कर रही हैं। जी हां पूर्व विश्व सुंदरी और एक्‍ट्रेस ऐश्वर्या राय अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में बेहतरीन बैलेंस बनाए रखने के लिए जानी जाती हैं। 1 नवंबर को अपने बर्थडे से पहले, ऐश्वर्या ने बुधवार रात को इंस्टाग्राम पर रोम में एक ब्रांड इवेंट की कई फोटोज शेयर कीं।

फोटोज में ऐश्वर्या व्‍हाइट ड्रेस और खुले बालों में बेहद ही खूबसूरत लग रही हैं। उन्‍होंने अपनी आइकॉनिक नीलम की अंगूठी और नीयोन ग्रीन कलर की घड़ी पहन रखी है। कोई भी उन्‍हें देखकर उनकी असली उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। उन्‍होंने अपनी एक फोटो को कैप्‍शन दिया, "डॉल्सीविटा इन रोम विथ लॉन्गिंस।" इस इवेंट के एक वीडियो में ऐश्वर्या को आराध्या और अभिषेक को मंच पर बुलाते हुए दिखाया गया है। वह आराध्या हैग और किस कर रही हैं। आइए उनका वीडियो और फोटोज को देखें। 

इसे जरूर पढ़ें: 46 की उम्र में भी कैसे दिख सकती हैं Youthful, लें ऐश्वर्या राय बच्चन के स्किन केयर रुटीन से टिप्स

पहले यह बताया गया था कि ऐश्वर्या अपना बर्थडे पति अभिषेक और बेटी आराध्या के साथ इटली में मनाएंगी। बाद में उनके पास शहर में भाग लेने के लिए कुछ ब्रांड इवेंट भी आ गए, वे एक साथ छुट्टियों का मजा लेंगे। ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरत स्किन का सीक्रेट उनका हेल्दी लाइफस्टाइल है। इस बारे में उन्‍होंने कई फेमस मैंग्‍जीन को इंटरव्‍यू देते हुए बताया है। आइए उनके बर्थडे के मौके पर जानें कि खुद को फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए वह कौन-कौन से टिप्‍स अपनाती हैं।

Aishwarya Rai is an Ageless Beauty inside

खूब सारा पानी

ऐश्वर्या की ग्‍लोइंग और खूबसूरत त्‍वचा का राज पानी है। हेल्‍दी त्‍वचा पाने और सुंदर दिखने के लिए खुद को अच्‍छे से हाइड्रेट करना बेहद जरूरी है। पानी पीने से बॉडी अच्‍छे से डिटॉक्‍स होता है और बॉडी में मौजूद सारे टॉक्सिन निकल जाते है। जिससे न केवल आप सुंदर दिखती है बल्कि आप फिट भी रहती हैं। इसके अलावा पानी पीने से त्वचा को एनर्जी मिलती है और आप हमेशा यंग महसूस करते हैं। Celebrity Beauty Tips: ऐश्वर्या राय बच्चन की Glowing Skin के पीछे है ये 3 बड़ी वजह


Aishwarya Rai is an Ageless Beauty inside

जंक फूड्स से दूरी

ऐश्वर्या राय बच्चन को खाना बेहद पसंद है, लेकिन उनकी कैलोरी काउंट पर पूरी नज़र रहती हैं और जंक फूड से पूरी तरह से दूरी बनाकर रखती हैं। वह घर का बना खाना खाना पसंद करती है और फिट बॉडी और हेल्‍दी दिमाग के लिए वह यही करती है। साथ ही वह बैलेंस डाइट लेती हैं। ऐश किसी भी तरह के प्रोसेस्ड फूड से दूरी बनाकर रखती हैं क्योंकि वे एंजाइम की क्षमता को कम करते हैं जो टॉक्सिन्‍स को बाहर निकालने और आवश्यक हाइड्रेशन के लेवल को बनाए रखने में हेल्‍प करते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सोनम कपूर से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन तक ये घरेलू नुस्खे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन के सीक्रेट्स

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Aishwarya Rai (@lovely_aishwarya) onOct 30, 2019 at 2:07pm PDT

त्‍वचा के लिए उबटन

खूबसूरत त्‍वचा पाने का सबसे अच्‍छा उपाय उबटन है, जिसे ऐश्वर्या राय भी अपनाती हैं। आप भी ऐश्वर्या जैसी ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो इस उबटन को लगा सकती हैं। इसके लिए आपको दूध या मलाई, दही, हल्दी और शहद के साथ बेसन की जरूरत होती है। इस सभी चीजों को मिक्‍स करके बने उबटन को चेहरे पर लगाये और कुछ देर बाद चेहरे पर मसाज करते हुए, इसे साफ कर लें। इससे आपकी स्किन ग्‍लोइंग, सुंदर और सॉफ्ट हो जाएंगी।