आजकल लगभग सभी महिलाएं वर्किंग हैं। ऐसे में भागदौड़ भरी जिंदगी, काम के तनाव और 8 से 9 घंटे लैपटॉप के आगे बैठकर काम करने से डार्क सर्कल होना कोई चौंकने की बात नहीं है। लेकिन बुरा तब लगता है जब यह लाख कोशिशों के बाद भी जाने का नाम नहीं लेते हैं। डार्क सर्कल चेहरे पर तो भद्दे लगते ही हैं साथ ही ये आपकी पर्सनेलिटी को भी खराब करते हैं। इसलिए जरूरी है कि आपको इसका हल पता होना चाहिए। अगर आप चाहें तो मेकअप की मदद से भी अपने डार्क सर्कल को छिपा सकती हैं। बहुत सी महिलाएं मेकअप करने में इतनी परफेक्ट होती हैं कि उनके डार्क सर्कल्स किसी को नजर ही नहीं आते हैं। वहीं, अगर आप मेकअप करने में थोड़ी सी भी गड़बड़ी करें तो आपके डार्क सर्कल और भी ज्यादा उभर कर दिखते हैं। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको डार्क सर्कल छिपाने की ऐसी टिप्स बता रहे हैं जो आपके चेहरे पर जादू की तरह काम करेंगी। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये टिप्स—

इसे भी पढ़ें: अधिकतर लड़कियां करती हैं मेकअप से जुड़ी यह गलतियां, कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं

स्मोकी आई मेकअप से बचें

makeup tips to hide dark circles immediately  inside four

जिन लड़कियों के डार्क सर्कल होते हैं उन्हें स्मोकी आई मेकअप से बचना चाहिए। क्योंकि इससे आपके डार्क सर्कल और भी ज्यादा हाईलाइट होंगे। इस तरह का मेकअप आपको हॉट लगने के बजाय थका हुआ और बीमार दिखा सकता है।

कलर कलेक्टर का यूज़ करें

makeup tips to hide dark circles immediately  inside three

डार्क सर्कल वाली लड़कियां इस बात का खास ख्याल रखें कि आपको चेहरे पर किसी भी तरह का मेकअप अप्लाई करने से पहले कलर कलेक्टर का यूज़ करना है। क्योंकि ऐसा न करने से फाउंडेशन और कंसीलर लगाने के बावजूद आपके चेहरे के अलग हिस्सों का रंग साफ नजर आएगा। जबकि कलर कलेक्टर आपके फेस को एक शेड देने का काम करता है जिससे आपके डार्क सर्कल छिप जाते हैं। कलर कलेक्टर को अपनी स्किन के हिसाब से ही चुनें।

इसे भी पढ़ें: अगर पहली बार खरीद रही हैं नकली आईलैशेज, तो इस टिप्स को जरूर करें फॉलो

कंसीलर और फाउंडेशन एक सा चुनें

makeup tips to hide dark circles immediately  inside two

अगर आप मेकअप से अपने डार्क सर्कल छिपाना चाहती हैं तो आपको बहुत सोच समझकर अपने मेकअप प्रॉडक्ट चुनने चाहिए। आपको हमेशा अपने कंसीलर का शेड फाउंडेशन के शेड से मिलता हुआ ही लेना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो इससे काले घेरे ग्रे रंग के नजर आएंगे।

लोअर आईलैश में न लगएं मशकारा

makeup tips to hide dark circles immediately  inside one

मेकअप करते वक्त अपनी लोअर आईलैश में मशकारा लगाने की भूल कभी न करें। इससे आपकी आंखें और काली नजर आएंगी और डार्क सर्कल उभर कर दिखेंगे। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब आप मशकारा लगाती हैं तो उनकी परछाई आंखों के नीचे पड़ती है जिससे डार्क सर्कल और गहरे और काले दिखते हैं। इसलिए ऐसी गलती न करें।