सीखिए, कैसे आप घर पर ही अपने नाखूनों पर बना सकती हैं animal nail art

By Kirti Jiturekha15 Mar 2018, 19:08 IST

अगर आपको अपने नाखूनों से प्यार है और आप उसे बदलते ट्रेंड के साथ-साथ ज्यादा आकर्षित दिखना चाहती हैं तो आप animal nail art ट्राई कर सकती हैं और इसके आपके किसी महेंगे पार्लर में जाने की भी जरूरत नहीं है, आप घर में ही अपने नाखूनों पर animal nail art ट्राई कर सकती हैं। 

आपको नाखून सजाना भी बहुत अच्छास लगता है और आपको जानवरों से भी बहुत प्याकर है। ऐसे में अगर आपको एनिमल आर्ट के जरिये दोनों काम संवारने का मौका‍ मिल जाए तो फिर कहना ही क्याि।

नाखूनों के साथ करती रहें कुछ नया ट्राई 

ज्यादातर लेडीज़ के लिए उनके नाखून उनकी खूबसूरती का अहम हिस्साा होते हैं इसलिए वो इसके साथ कई एक्सदपेरीमेंट करती रहती हैं। इस बारे में आप कहीं से भी प्रेरणा ले सकती हैं। बस आपको सही तरीका फॉलो करने की जरूरत है। 

चलिए हम आपको कुछ ऐसे नेल पेंट्स के बारे में बताते हैं जिनकी प्रेरणा जानवरों और वन्यी जीवों से ली गयी है।

Animal nail art में हैं इतना सब कुछ 

पशुओं से प्रभावित nail art पशुओं के प्रति आपके प्रेम को दिखाता है। जब हम एनिमल आर्ट की बात करते हैं, तो इसमें तेंदुए से लेकर प्‍यारी सी बिल्लीक तक सब मोजूद है और इसके साथ ही आप इसमें एंग्री बर्ड नेल भी चुन सकती हैं। आप नाखूनों पर इस स्टाtइल के स्टी‍कर या नेल रैप लगाकर भी अपने नाखूनों को नया लुक दे सकती हैं। इसके अलावा थ्री डी स्टी्कर तो हैं ही और आजकल यह सब बाजार में आसानी से मिल भी जाते हैं। 

अगर हम animal nail art की टाइप के बारे में बात करें तो ज्यादातर सभी पशुओं और जानवरों के nail art आप घर पर ट्राई कर सकती हैं। साथ ही हम आपको यह भी बता दें कि animal nail art आपके नाखूनों को स्टाइलिश दिखाने के साथ-साथ आपकी personality को भी दिखाता है जैसे: 

लेपर्ट नेल आर्ट: तेंदुआ अपनी फुर्तीले और एकाग्र स्वीभाव के लिए जाना जाता है और इस नेल पेंट को लगाने से आपके personality का यह हिस्साफ भी नजर आता है। इन्हें  बनाना काफी आसान है। इस पेंट को पाने के लिए सबसे पहले अपने नाखूनों पर सफेद पेंट कीजिये। इससे उस पर दूसरे रंग से पेंट करना आसान हो जाएगा। पहले इस सफेद पेंट को सूखने दें, इससे आपके लिए उस पर लेपर्ड पेंट करना आसान हो जाएगा। बस एक कोट कीजिये और हो गया।

इसके अलावा जिराफ पेंट, जेब्रा, टाइगर नेल आर्ट जैसे कितने nail art हैं जिन्हें आप घर में ट्राई कर सकती हैं। इस वीडियो को ध्यान से देखिए आपको भी घर में nail art करना आ जाएगा। 

 

Credits

Producer: Rohit Chavan

Editor: Anand Sarpate