नेल पॉलिश से नाखूनों की खूबसूरती तुरंत बढ़ जाती है। खूबसूरत कलर वाले नेल पेंट आपके हाथों पर बरबस ही ध्यान आकर्षित करते हैं। यूं तो बाजार में कई कॉस्मेटिक ब्रांड्स की नेल पॉलिश आपको मिल जाएंगी, जिसमें आपको कलर्स के भी ढेर सारे ऑप्शन मिलेंगे। लेकिन अगर आप रेगुलर नेल पॉलिश की जगह जैल नेल पॉलिश का यूज करती हैं तो इससे नाखूनों की खूबसूरती बढ़ने के साथ-साथ आपको ढेर सारे फायदे मिल सकते हैं। ये फायद ऐसे हैं, जिन्हें जानकर आप रेगुलर नेल पॉलिश के बजाय हमेशा जैल नेल पॉलिश को ही चुनना पसंद कर सकती हैं, तो आइए जानते हैं इसके फायदों के बारे में-

लंबे वक्त तक टिक सकती है

gel nail polish attractive shade inside

इस नेल पॉलिश को लगाने का सबसे बड़ा फायदा यह हो सकता है कि यह रेगुलर नेल पॉलिश की तुलना में लंबे वक्त तक टिक सकती है। रेगुलर नेल पेंट बमुश्किल 5-6 दिन टिकती है, लेकिन जैल नेल पॉलिश 3-4 हफ्ते तक टिक सकती है। जाहिर है नेल पॉलिश अगर नाखूनों पर टिकी रहेगी तो आपको बार-बार नाखूनों को पॉलिश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और नेल पेंट भी बार-बार खरीदने की जहमत नहीं उठानी पड़ेगी। एक और अच्छी बात ये है कि यह जल्दी उखड़ती या टूटती नहीं है।

इसे जरूर पढ़ें: अट्रैक्टिव लुक के लिए ऑफिस बैग में मेकअप की ये 5 चीजें जरूर रखें

नाखूनों को मिल सकती है एक्स्ट्रा सुरक्षा

gel nail polish more variety inside

अगर आपके नाखून कमजोर हैं या जल्दी टूट जाते हैं तो जैल नेलपॉलिश से नाखूनों को एक्स्ट्रा सुरक्षा मिल सकती है। जैल नेल पॉलिश नाखूनों पर एक मोटी परत बना देती है जो गंदगी और नाखून को खराब करने वाली चीज से बचा सकती है। 

Recommended Video

बहुत जल्दी सूख जाते हैं नाखून

सामान्य नेल पॉलिश सूखने में काफी वक्त लेती हैं। कई बार हड़बड़ी में नेलपॉलिश लगाने के बाद महिलाएं घर के दूसरे कामों में लग जाती हैं और नेल पेंट किसी चीज से रगड़ खाकर खराब हो जाता है। रेगुलर एक्रिलिक पॉलिश पूरी तरह सूखने में काफी ज्यादा वक्त ले सकती हैं, वहीं नॉन एक्रिलिक को सूखने में उससे भी ज्यादा वक्त लग सकता है। इस तरह की नेल पॉलिश के स्मज होने की समस्या भी ज्यादा हो सकती है। इसकी तुलना में जैल नेल पॉलिश एक मिनट में ही सूख जाती है और आपको इसे अलग से सुखाने की जरूरत नहीं पड़ती। 

कलर और डिजाइन में ज्यादा ऑप्शन 

जैल नेल पॉलिश में आपको सामान्य नेल पॉलिश की तुलना में ज्यादा कलर वैराएटी और डिजाइन के ऑप्शन मिल सकते हैं। जाहिर है इससे आप लेटेस्ट फैशन गोल्स को भी अचीव कर सकती हैं और अपनी ड्रेसिंग के हिसाब से कलर और डिजाइन चुन सकती हैं। जैल नेल पेंट लगाना भी बेहद आसान है। दरअसल इसमें लेयर्स बनाकर डिजाइन को वैरिएशन दिया जा सकते हैं और हर लेयर को मनचाहे तरीके से सजाया जा सकता है। आप अपनी पर्सनेलिटी जाहिर करने के लिए बोल्ड, ब्राइट और मैटलिक कलर में से कोई भी ऑप्शन चुन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस से लिपस्टिक शेड्स की इंस्पिरेशन लेकर खुद को दीजिए फ्रेश लुक

नाखूनों को मिलता है नेचुरल लुक

जैल नेल पॉलिश लगाने का एक बड़ा फायदा यह है कि इससे नाखूनों को नेचुरल लुक देने में आसानी होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि जैल पॉलिश की कई लेयर्स नाखून की शेप के हिसाब से ढल जाती हैं। यह एक्रिलिक नेल पेंट की तुलना में नाखून पर आसानी से फैल जाती है और इनमें किसी तरह की स्मेल भी नहीं होती। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।