घुमक्कड़ी का अपना एक अलग ही मजा है। कुछ लड़कियों को अलग-अलग जगह घूमने का काफी शौक हेता है। हालांकि जहां कुछ लड़कियां अकेले घूमना पसंद करती हैं तो कुछ लड़कियों के घूमने का प्लॉन परिवार व फ्रेंड्स के साथ बनता है। लेकिन दोस्तों के साथ घूमने का अपना एक अलग ही एक्सपीरियंस होता है। आमतौर पर ऐसा समझा जाता है कि जब आप घूमने के लिए बाहर जाती हैं तो वहां के घूमने की जगहें, खानपान और शॉपिंग का एक्सपीरियंस ट्रेवलिंग को यादगार बनाता है। लेकिन सिर्फ यही चीजें नहीं होतीं, जो घुमक्कड़ी के दौरान याद रहती हैं। आप आमतौर पर किसके साथ घूमने जा रही हैं, यह भी आपके ट्रेवलिंग के एक्सपीरियंस को प्रभावित करता है। मसलन, आप जब एक ही जगह पर अकेले, परिवार, पार्टनर या दोस्तों के साथ घूमने जाएंगी तो आपको हर बार अलग अनुभव होगा। इसलिए, घुमक्कड़ी के साथ-साथ यह भी बेहद जरूरी है कि आप किसके साथ घूमने जा रही हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि अपनी BFF के साथ घूमने से आपको क्या-क्या फायदे होते हैं-

बोरिंग प्लानिंग पार्ट को बनाए इंटरस्टिंग

 travel with friends inside

यह सच है कि बाहर घूमने की प्लानिंग करना इतना भी आसान नहीं है। बजट से लेकर घूमने की जगहों आदि की प्लानिंग कई बार काफी बोरियत भरी हो सकती हैं। लेकिन अगर आप अपनी सबसे अच्छी दोस्त के साथ जा रही हैं तो आपकी प्लानिंग का यह बोरिंग पार्ट भी काफी इंटरस्टिंग बन जाता है।

इसे जरूर पढ़ें: इन राज्यों में घूमने जाएं तो वहां की ये यादगार चीजें खरीदना ना भूलें

पैकिंग होती आसान

 travel with friends inside

जब आप अपनी सबसे अच्छी फ्रेंड के साथ घूमने का मन बना रही हैं तो ऐसे में आपकी पैकिंग भी काफी आसान हो जाती है। हो सकता है कि पैकिंग के दौरान आप टूथपेस्ट, नेल पॉलिश रिमूवर, स्ट्रेटनर या आयरन बॉक्स आदि ले जाना भूल गई हों। ऐसे में आपको वहां जाकर किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। हो सकता है कि आपकी फ्रेंड ने अपने बैग में इन सभी चीजों की तैयारी की हो, तो यकीनन काफी हद तक आपके लिए पैकिंग के दौरान हुई भूल से कोई समस्या नहीं होगी।

इसे जरूर पढ़ें: दक्षिण भारत से बिहार तक, ऐसे प्राचीन मंदिर जिनका वर्षों पुराना है इतिहास

Recommended Video


रियल फन को करेंगी एक्सप्लोर

 travel with friends inside

अगर आप सच में अपनी ट्रिप का पूरा मजा उठाना चाहती हैं तो ऐसे में अपनी बेस्ट फ्रेंड के साथ एक बार ट्रेवलिंग करके देखिए। आपको रियल फन को एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा। रातभर फ्रेंड के साथ रूम शेयर करने से लेकर नई जगहों पर घूमने का अपना एक अलग ही आनंद होता है। इतना ही नहीं, जब आप अपने दोस्त के साथ होती हैं तो आपके मन में किसी तरह की कोई झिझक नहीं होती और आप ट्रिप पर वह सबकुछ कर सकती हैं, जो आप हमेशा से करना चाहती थीं। दोस्तों के साथ घूमने का एक सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आप अपनी पूरी ही ट्रिप का मजा उठा पाती है। मसलन, नई जगहों पर घूमने और नए फूड को टेस्ट करने का आनंद तो आता ही है, लेकिन उसके अलावा भी घूमकर वापिस लौटने पर अपनी फ्रेंड के साथ आप होटल के रूम में काफी मस्ती कर सकती हैं, कुछ फन गेम्स आदि खेल सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com