• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कभी प्राग तो कभी स्विट्ज़रलैंड में मनाया भारती सिंह ने अपना हनीमून

हम एक महीने तक हनीमून मना रहे थे, मेरे दोस्त मुझे पूछने लगे थे कि क्या हम वहीं सैटल हो गए हैं?
author-profile
  • Anupriya Verma
  • Her Zindagi Editorial
Published -19 Apr 2018, 19:51 ISTUpdated -24 Apr 2018, 11:47 IST
Next
Article
bharti haarsh honeymoon

"हम एक महीने तक हनीमून मना रहे थे, मेरे दोस्त मुझे पूछने लगे थे कि क्या हम वहीं सैटल हो गए हैं क्या? आप मुझसे पूछिए कि हम कहाँ नहीं गए! प्राग, इटली, बार्सेलोना, बुडापेस्ट, वेनिस, एम्सटर्डम, स्विट्ज़रलैंड.... उफ़! मुझसे बोला भी नहीं जा रहा मगर, मैंने हर जगह को बहुत एन्जॉय किया।"

साल 2017 की सबसे Happening Celebrity Marriage में शामिल थी कॉमेडियन भारती सिंह और राइटर हर्ष लिम्बाचिया की भी शादी। साल का आखिरी महिना भारती और हर्ष ने पूरी तरह अपनी शादी के नाम किया था। 3 दिसम्बर 2017 को गोवा में हुई इस शादी में पूरी टीवी इंडस्ट्री शामिल थी और पूरे दिसम्बर महीने में बस भारती और हर्ष की शादी का ही बोलबाला था। जितनी ग्रैंड इनकी शादी थी उतना ही ग्रैंड इनका हनीमून भी था।

हाल ही में भारती ने हमसे अपने हनीमून के बारे में बात की और बताया कि हर्ष ने पूरे एक महीने का हनीमून प्लान किया था। और इसे उन्होंने इतना एन्जॉय किया कि वो कभी वापस नहीं आना चाहती थी। भारती ने हमें बताया कि हनीमून के लिए हर्ष ने बहुत सारी प्लानिंग की थी। कहाँ, कब और कैसे जाना है... यह सब कुछ पहले से प्लान था। आपको बता दें कि भारती इस लॉन्ग हनीमून पर प्राग से लेकर स्विट्ज़रलैंड तक बहुत सारी जगहें घूमी हैं। आइये खोलते हैं भारती के इस एक महीने लम्बे हनीमून की ट्रेवल डायरी! 

bharti haarsh honeymoon inside

“शादी की प्लानिंग मैंने की और हनीमून की हर्ष ने” 

भारती ने बताया कि वो बहुत से लोगों की शादी में परफॉर्म कर चुकी हैं और इसलिए वो चाहती थी कि उनकी शादी बहुत ग्रैंड हो। अपनी आदत से मजबूर भारती ने मज़ाक में कहा कि हर्ष बड़ा कंजूस है, उसने कहा था कि चलो मंदिर में चुपचाप शादी कर लेते हैं फिर एक रिसेप्शन रख लेंगे मगर, मैं अपनी शादी बड़ी धूम-धाम से करना चाहती थी। हर्ष और मैंने शादी के पैसे आपस में बांट लिए, पैसे देते हुए हर्ष ने कहा कि वो तैयारी में हाथ नहीं बटाएंगे मगर, हनीमून का पूरा जिम्मा वही उठाएंगे। भारती ने कहा, “शादी में मुझे लग रहा था कि हर्ष कोई काम नहीं कर रहे मगर, इसकी कसर उन्होंने हनीमून पर निकाल दी। उन्होंने सब कुछ प्लान किया कि हमें कैसे गोवा से पूरा यूरोप घूमा है, फिर प्राग जाना है, एम्सटर्डम देखना है। होटल कौनसा होगा वहां कैसे जाना है... सबकुछ प्री-प्लैन्ड था।”

Read more: भारती सिंह ने अपनी शादी के लिए चुना गोवा, जानिए क्यों?

“हम कहां नहीं गए, ये पूछो! लग्ज़री लाइफ को भी किया एन्जॉय” 

भारती ने कहा कि मैं मिडिल क्लास फैमिली से हूँ। हम ज्यादा घूमने वगैरह नहीं जाते थे और जब कभी कहीं जाते तो 2 स्टार होटल में भी रुक जाते थे। मगर, हर्ष ने मुझे हनीमून पर लग्ज़री लाइफ एन्जॉय करने का मौका दिया। हम एक महीने तक हनीमून मना रहे थे, मेरे दोस्त मुझे पूछने लगे थे कि क्या हम वहीं सैटल हो गए हैं क्या? आप मुझसे पूछिए कि हम कहाँ नहीं गए! प्राग, इटली, बार्सेलोना, बुडापेस्ट, वेनिस, एम्सटर्डम, स्विट्ज़रलैंड.... उफ़! मुझसे बोला भी नहीं जा रहा मगर, मैंने हर जगह को बहुत एन्जॉय किया।

bharti haarsh honeymoon inside

“2 बैग लेकर गए थे 6 लेकर आए” 

भारती ने बताया कि उन्हें शॉपिंग का बहुत शौक है मगर, वो नहीं जानती थी कि हर्ष भी बहुत शॉपिंग करते हैं। भारती ने कहा कि मैंने और हर्ष ने अपना सिर्फ एक एक बैग पैक किया था मगर जब हम आए तो हमारे पास छह बैग थे। बैग्स, ड्रेस, शूज़, हर्ष के लिए बहुत सारे कपड़े, अपने लिए मेकअप के सामान.. मैंने बहुत कुछ खरीदा। जब बैग्स पैक किये तो हालत खराब हो गई पर बहुत मज़ा आया। हम जब यहाँ से जा रहे थे तो एक दूसरे को कह रहे थे कि हम ज्यादा से ज्यादा जगह घूमेंगे। लेकिन जब वहां पहुंचे तो दोनों शॉपिंग में लग गए। अब लग रहा है फिर से शादी करते है, फिर हनीमून पर जाते हैं... कितना कुछ खरीदना रह गया है।

“हर्ष एक बहुत ही सिंपल लड़के हैं उनके परिवार वाले भी बड़े कूल हैं” 

भारती ने अपने हनीमून के अलावा हमें यह भी बताया कि वो भले ही हर्ष को पहले से जानती थी मगर शादी के बाद उन्हें हर्ष और भी ज्यादा अच्छे लगने लगे है। भारती ने कहा, “हर्ष बहुत ही सुलझे हुए इंसान है, मुझे किसी भी चीज़ के लिए रोकते टोकते नहीं है। मुझे लगता ही नहीं है कि मेरी शादी हो गई है, हर्ष के पेरेंट्स भी बहुत कूल हैं। हम मिलकर खाना खाते हैं, हंसी मज़ाक करते हैं। मुझे हर्ष ने बहुत स्पेशल फील करवाया है अब वो भले हनीमून हो या फिर घर पर!” 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।