• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अनुपम खेर ने इस खास वजह से मुंबई में नहीं खरीदा घर, आज भी रहते हैं किराए पर

कई बेहतरीन फिल्मों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा चुके अनुपम खेर ने मुंबई में आजतक घर नहीं खरीदा है। वह किराए के अपार्टमेंट में रहते हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -13 Sep 2022, 18:00 ISTUpdated -13 Sep 2022, 18:08 IST
Next
Article
anupam kher house in mumbai

अनुपम खेर की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में होती है। भले ही वह कभी भी फिल्मों में लीड हीरो के रूप में नजर ना आए हो, लेकिन उन्होंने एक साइड कलाकार के रूप में भी काम नहीं किया। हर फिल्म में उनका रोल बेहद दमदार होता है और अपने एक्टिंग स्किल्स से वह उस रोल में एक जान डाल देते हैं। चाहे कॉमेडी रोल हो या कोई सीरियस, वह हर रोल बेहद ही खूबसूरती के साथ निभाते हैं।

लंबे समय से बॉलीवुड में काम करने के कारण आज अनुपम खेर की कुल कमाई करोड़ों में हैं। लेकिन इतना सब होने के बावजूद भी अनुपम खेर ने मुंबई में आज तक घर नहीं खरीदा है, बल्कि वह एक किराए के अपार्टमेंट में रहते हैं। इसकी एक खास वजह है, जिसके बारे में उन्होंने खुद एक बार बताया था। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको उस खास वजह के बारे में बताने जा रहे हैं-

अपने लिए नहीं, मां के लिए खरीदना चाहते थे घर

anupam kher house

अनुपम खेर अपनी मां दुलारी के बेहद करीब हैं और वह अपने लिए नहीं, बल्कि अपनी मां के लिए एक घर खरीदना चाहते थे, इसलिए उन्होंने मुंबई की जगह शिमला में घर खरीदने का फैसला किया। दरअसल, उनकी मां कई सालों तक किराए के मकान में रही थीं और उनका सपना था कि शिमला में उनका एक अपना घर हो। इसी सपने को पूरा करने के लिए अनुपम खेर ने अपनी मां के लिए शिमला में नौ बेडरूम वाला एक घर खरीदा था।

इसे ज़रूर पढ़ें- थिएटर की दोस्ती से मोहब्बत तक का सफर, जानें किरण-अनुपम खेर की लव स्टोरी के बारे में

मां से पड़ी थी डांट

जब अनुपम जी ने वह प्रॉपटी देखी थी तो उन्हें वह काफी पसंद आई थी और उन्होंने प्रॉपर्टी के मालिक से पूछा था कि क्या वो पूरी संपत्ति बेचने को तैयार हैं। जिसके बाद दोनों पार्टी में डील हुई और फिर अनुपम ने वह घर खरीद लिया। जब अनुपम जी ने अपनी मां को वह घर और कमरे दिखाए, तो उन्हें वह बेहद पसंद आए। (ब्लड कैंसर से जूझ रही हैं किरण खेर)

जिसके बाद उन्होंने मां को बताया कि उन्होंने पूरा घर खरीद लिया है। यह सुनते ही मां ने अनुपम से कि आप का दिमाग खराब है। मुझे नहीं चाहिए इतना बड़ा घर..। उनकी डांट में भी अनुपम ने मां के प्यार को महसूस किया था। 

Recommended Video

पहले ही कर लिया था फैसला

anupam kher house in hindi

मुंबई की जगह शिमला में घर खरीदने का फैसला उन्होंने एक लंबे अरसे पहले ही कर लिया था। उन्होंने करीबन 6-7 साल पहले ही तय कर लिया था कि उन्हें प्रॉपर्टी नहीं चाहिए। शिमला की प्रॉपर्टी भी उन्होंने करीबन पांच साल पहले खरीदी थी।

इसे ज़रूर पढ़ें- अनुपम खेर की मां दुलारी सहित उनके परिवार के 3 सदस्‍यों पर हुआ कोरोना अटैक

उस घर में अब उनकी मां रहती हैं और कभी-कभी अनुपम भी वहां जाकर अपनी मां के साथ वक्त गुजारते हैं। मुंबई में अनुपम खेर एक किराए के अपार्टमेंट में रहते हैं। यह मुंबई के सबसे पॉश इलाकों में से एक में जुहू बीच के करीब जुहू तारा रोड पर स्थित है। उनके पड़ोसियों में अनिल कपूर भी शामिल हैं। (बॉलीवुड की इन पढ़ी-लिखी एक्ट्रेसेस के बारे में)

किराए या खरीदे हुए मकान में रहना अनुपम जी की पर्सनल च्वॉइस है। लेकिन अपनी मां के प्रति उनका प्यार व सम्मान और फिल्मों में उनकी बेहतरीन कलाकारी यकीनन तारीफ के काबिल है। उनकी आने वाली फिल्मों के लिए ऑल द बेस्ट अनुपम जी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।