• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Birthday Special : थिएटर की दोस्ती से मोहब्बत तक का सफर, जानें किरण-अनुपम खेर की लव स्टोरी के बारे में

थिएटर में हुई दोस्ती फिर राहें हुई अलग, मगर किस्मत ने दोनों की मंजिलों को एक कर दिया। जानें किरण-अनुपम की बेहद फिल्मी प्रेम कहानी के बारे में।
Published -30 Mar 2022, 18:38 ISTUpdated -14 Jun 2022, 10:32 IST
author-profile
  • Pragati Pandey
  • Editorial
  • Published -30 Mar 2022, 18:38 ISTUpdated -14 Jun 2022, 10:32 IST
Next
Article
kirron kher anupam kher sweet love story

कई बॉलीवुड सेलेब्स की प्रेम कहानियां उनके किरदारों की तरह ही बेहद फिल्मी होती हैं। जहां लाख मुश्किलों के बाद भी आखिर में हीरो और हीरोइन एक हो जाते हैं। इस इंडस्ट्री में आपको ऐसी कई कहानियां सुनने को मिल जाती हैं। एक्टर अनुपम खेर और किरण खेर की लव स्टोरी भी इनमें से एक है, इस जोड़ी की गिनती बॉलीवुड के परफेक्ट कपल में की जाती है। मुलाकात से लेकर शादी तक दोनों के बीच कई मुश्किलें और उतार चढ़ाव आए, लेकिन आखिर में किरण और अनुपम का प्यार जीत गया और यह प्रेम कहानी पूरी हो गई। 

आज के इस आर्टिकल में हम आपको किरण खेर और अनुपम खेर की क्यूट लव स्टोरी के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में शायद आप जानते हों। तो देर किस बात की आइए विस्तार से जानते हैं इस प्रेम कहानी से जुड़ी दिलचस्प बातें- 

कुछ यूं हुई थी मुलाकात- 

how kirron  anupam kher met

अक्सर प्रेम कहानी की शुरुआत की हमेशा पहली मुलाकात से होती है। अनुपम खेर और किरण को भी किस्मत ने एक-दूसरे से मिलाया था। दोनों की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी, जब वो ‘चंडीगढ़ थिएटर ग्रुप’ का हिस्सा थे। मुलाकात के कुछ समय बाद दोनों में दोस्ती हो गई, मगर उस वक्त यह बात प्यार तक नहीं पहुंची।

अलग हुए रास्ते-

थिएटर से कुछ समय तक जुड़े रहने के बाद 1980 में किरण मुंबई आ गईं और यहां उन्हें बिजनेसमैन गौतम बेरी से प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली। शादी के कुछ समय बाद ही किरण ने एक लड़के को जन्म दिया। दूसरी तरफ अनुपम खेर ने भी मधुमालती नाम की एक लड़की से शादी कर ली। दोनों की अपनी अलग-अलग दुनिया हो गई, इसके बावजूद भी यह कहानी अभी खत्म नहीं हुई थी। शादी के कुछ सालों बाद ही किरण और गौतम के रिश्तों में दरार आनी शुरू हो गईं, वहीं अनुपम की शादीशुदा जिंदगी भी खुश नहीं चल रही थी। रिश्तों की उलझन में दोनों ही बेहद परेशान थे।

दोबारा हुई मुलाकात- 

जैसे फिल्मों में अचानक लोग जिंदगी में आते हैं, बिल्कुल उसी तरह किरण और अनुपम खेर भी एक दूसरे की जिंदगी में वापस आए। एक बार फिर दोनों को थिएटर ने ही मिलवाया, जहां ये दोनों ‘नादिरा बब्बर’ नाम के एक प्ले के लिए गए थे। 

यूं किया प्यार का इजहार-

anupam kirron relationship love story

प्ले के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं, तब अनुपम खेर ने किरण से प्यार का इजहार किया। जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से मिलना शुरू किया। एक दिन अनुपम किरण के घर पहुंचे, जब किरण ने दरवाजा खोला तो अनुपम ने उनसे कहा कि ‘मुझे लगता है कि मैं तुमसे प्यार करने लगा हूं’। इस बात को सुनकर किरण को भी एहसास हुआ की शायद यह दोस्ती नहीं बल्कि प्यार था।

इसे भी पढे़ं- मनोज बाजपेयी और शबाना की लव स्टोरी, धर्म की दीवार कभी नहीं तोड़ पाई इनका प्यार

किरण और अनुपम दोनों ने दिया तलाक- 

आखिर में दोनों ने अपनी शादी को खत्म कर दिया। साल 1985 में किरण ने गौतम को तलाक देकर अनुपम खेर के साथ शादी रचा ली, जहां अनुपम ने किरण के बेटे सिकंदर खेर को भी अपना लिया। आज ये तीनों एक फैमिली हैं और आपस में बेहद खुश हैं। 

शादी के बाद कुछ यूं रहा रिश्ता- 

anupam kirron marriage

शादी के बाद काफी समय तक दोनों की जिंदगी बेहद खूबसूरत रही। तीनों ने आपस में काफी समय बिताया। किरण खेर और सिकंदर दोनों अनुपम की फिल्मों की शूटिंग देखने विदेश जाया करते थे, क्योंकि सिकंदर छोटे थे इस वजह से किरण उन्हें कहीं भी अकेला नहीं छोड़ती थीं, ताकि काफी जिंदगी में सिकंदर को अकेला ना महसूस हो। किरण और अनुपम ने इस रिश्ते को बेहद खूबसूरती से संभाला, यही कारण है कि उनकी शादी सक्सेसफुल रही।

इसे भी पढें- आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की तरह ही Cute है उनकी लव स्टोरी, देखें तस्वीरें

करियर में आए कई उतार चढ़ाव- 

जब सिंकदर छोटे थे तब किरण ने थिएटर से दूरी बना ली और अनुपम फिल्मों में काम कर रहे थे। हालांकि फिल्मी के करियर के दौरान अनुपम ने भी कई उतार चढ़ाव देखे, एक दौर था जब अनुपम पैसों की तंगी के कारण परेशान थे, तब उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में बतौर प्रोड्यूसर भी काम किया।

हालांकि उसमें भी उन्हें सफलता नहीं मिल सकी। एक आइडिया फ्लॉप होने के बाद अनुपम ने किरण को एंटरटेनमेंट कंपनी खोलने का प्लान बताया, तब किरण ने इस बात से इंकार कर दिया। इन सब कारणों के चलते अनुपम ने किरण से बाते छिपाना शुरू कर दिया। आखिर में जब यह बात किरण को पता चली, तब उन्होंने अनुपम को सपोर्ट किया। कई बार ऐसा भी हुआ कि जब किरण को इंडस्ट्री में काम मिल रहा था, तब अनुपम खाली बैठे हुए थे, हालांकि तब किरण ने अनुपम की ताकत बनकर उनका साथ दिया। 

तो ये थी अनुपम खेर और किरण की यादगार लव स्टोरी, जिसके बारे में शायद आपको पहले न पता हो। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image credit- instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।