बेडरूम घर का एक ऐसा कोना है, जहां हम सबसे ज्यादा सुकून ढूंढते हैं। दिन भर की भागदौड़, तनाव और वर्कप्रेशर को बेडरूम में जाने के बाद भूल जाना चाहते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि आपका बेडरूम भी कुछ इस तरह से डेकोरेट हो, जिसे देखकर आपको खुशी का अहसास हो। अमूमन महिलाएं अपने घर व बेडरूम को सजाने के लिए कई महंगे-महंगे शोपीस व डेकोरेटिव आइटम्स का इस्तेमाल करती हैं। इससे आपका घर भले ही खूबसूरत लगे, लेकिन इसमें आपके काफी सारे पैसे खर्च हो जाते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि आप अपने बेडरूम को कुछ इस तरह सजाएं, जिससे वह ब्यूटीफुल तो लगे ही, साथ ही आपकी पॉकेट पर भी जोर ना पड़े। इसके लिए नाइट स्टैन्ड का इस्तेमाल करना एक अच्छा आईडिया हो सकता है। आमतौर पर नाइट स्टैन्ड पर लैंप आदि को रखा जाता है, लेकिन यह नाइट स्टैन्ड आपके बेडरूम को भी यूनिक लुक दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इनकी मदद से कैसे सजाएं अपना बेडरूम-

दें एंटीक व विंटेज लुक

 bedroom night look inside

अगर आप अपने बेडरूम को एंटीक और विंटेज लुक देना चाहती हैं तो इस तरह से रस्टिक लुक वाले नाइट स्टैन्ड को चुन सकती हैं। इस नाइट स्टैन्ड की खासियत यह है कि यह देखने में एक छोटी सीढ़ियों का लुक देता है, जिसमें आप कई चीजों को बेहद आसानी से रख सकती हैं। इससे आपके बेडरूम का पूरा लुक ही बदल जाता है।

मॉडर्न स्टाइल नाइट स्टैन्ड

 bedroom night look inside

अगर आप अपने बेडरूम को एक मॉडर्न स्टाइल लुक देना चाहती हैं तो आपको एक डिफरेंट शेप के नाइट स्टैन्ड को जरूर बेडरूम में जगह देनी चाहिए। इस तरह के ब्लैक यूनिक स्टाइल नाइट स्टैन्ड आपके बेडरूम को अधिक ग्लैमरस व फैन्सी बनाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Winter Wedding: शादी का दिन दुल्हन की बहन के लिए भी होता है ख़ास, ध्यान में रखें ये बातें

वॉल माउंटेन वुडन नाइट स्टैन्ड

 bedroom night look inside

यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार ऐसे नाइट स्टैन्ड को ही अपने बेडरूम के लिए चुनें, जिन्हें फ्लोर पर रखा जाए। अगर आपके बेडरूम में स्पेस कम है या फिर आप मल्टी पर्पस नाइट स्टैन्ड चाहती हैं तो इस तरह वॉल माउंटेन वुडन नाइट स्टैन्ड चुनना यकीनन एक अच्छा विचार है। इसे अगर आप चाहें तो फ्लोटिंग शेल्फ की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

बेडरूम मैचिंग नाइट स्टैन्ड

 bedroom night look inside

जब आप नाइट स्टैन्ड चुन रही हैं तो यह जरूरी है कि आप बेडरूम डेकोर से मैचिंग नाइट स्टैन्ड को चुनें। फिर भले ही कलर की बात हो या उसके स्टाइल की। मसलन, अगर आप अपने बेडरूम को एक फेमिनिन लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप पिंक कलर के नाइट स्टैन्ड को बेडरूम में जगह दें। इसी तरह आप वॉल कलर या पैटर्न से इंस्पायर्ड भी नाइट स्टैन्ड सलेक्ट कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: सर्दियों में अपनी बालकनी को ऐसे करें डेकोरेट, अपनाएं ये स्मार्ट आईडियाज

अपने ट्रंक को बनाएं नाइट स्टैन्ड

 bedroom night look inside

वैसे तो आपको मार्केट में कई तरह के नाइट स्टैन्ड मिल जाएंगे, लेकिन अगर आप अपने घर की पुरानी चीजों को बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करना चाहती हैं तो ऐसे में अपने ट्रंक को ही बतौर नाइट स्टैन्ड इस्तेमाल करें। यह आपके बेडरूम का पूरी तरह से मेकओवर कर देगा और उसे एक डिफरेंट स्टाइल देगा।

Recommended Video

ड्रम स्टाइल नाइट स्टैन्ड

 bedroom night look inside

अगर पुरानी चीजों के रियूज की बात हो तो आपका पुराना ड्रम भी बतौर नाइट स्टैन्ड काम आ सकता है। अगर आप अब उसका इस्तेमाल नहीं करती हैं तो ऐसे में आप उसे अपने बेडरूम में नाइट स्टैन्ड यूज करें। यह भी देखने में बेहद ब्यूटीफुल लगता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अनय लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: mykarmastream