बेडरूम यकीनन किसी भी घर का एक अहम् हिस्सा होता है। यही पर आप अपनी भागदौड़ भरी जिन्दगी से ब्रेक लेकर कुछ सुकून के पल बिताती हैं और अगर बात कपल के बेडरूम की हो तो वह और भी अधिक खास होता है। आपके बेडरूम का सिर्फ व्यवस्थित होना ही काफी नहीं है, बल्कि जरूरत है कि आप उसके डेकोरेशन पर भी खास ध्यान दें। अगर कमरा करीने से सजाया गया हो तो उसमें जाते ही आपको एक रिलैक्सेशन महसूस होता है। इतना ही नहीं, कपल के कमरे में डेकोरेशन करते समय उसे थोड़ा रोमांटिक लुक दिया जाए तो काफी अच्छा होगा।

इसे जरूर पढ़ें: घर पर इन 8 चीजों को न रखें, तभी आएगी सुख-समृद्धि

अक्सर देखा जाता है कि रूम को सजाते समय हम बेडशीट के कलर व प्रिंट या फिर कुछ डेकोरेटिव पीस का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कमरे की दीवारों पर किसी का ध्यान ही नहीं जाता। ज्यादा से ज्यादा महिलाएं कमरे में अपनी मैरिज की कुछ फोटोज का टांग देती हैं। इससे आपको कमरे का वह लुक नहीं मिलता, जो वास्तव में मिलना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको कपल बेडरूम की दीवारों को सजाने के कुछ बेहतरीन आईडियाज दे रहे हैं-

नाम के इनिशियल

inside  bedroom wall decor romantic

आपके बेडरूम की दीवारों से अगर आपके प्यार की खुशबू आए तो फिर कहना ही क्या! इसके लिए आप बेड के पीछे की दीवार पर अपने नाम के इनिशियल बेहद ही रोमांटिक अंदाज में लगा सकती हैं। आप जब भी उस तरफ देखेंगी तो यकीनन आपके चेहरे पर एक प्यारी सी स्माइल आएगी।

वॉल स्टिकर्स 

inside  bedroom wall decor romantic

कमरे की दीवारों को सजाने की बात हो तो वॉल स्टिकर्स को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है। बाजार में आपको कपल बेडरूम के लिए कई बेहद रोमांटिक वॉल स्टिकर्स मिल जाएंगे। महज इन वॉल स्टिकर्स को अप्लाई करने से आप अपने पूरे कमरे को बेहद रोमांटिक बना सकती हैं। यकीन मानिए, इन वॉल स्टिकर्स का इस्तेमाल करने के बाद आपको फिर कमरे को अलग से सजाने की मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।

कलर स्कीम

inside  bedroom wall decor romantic

अगर आप बेहद सिंपल रहना पसंद करती हैं और चाहती हैं कि आपका कमरा भी सिंपल और खूबसूरत दिखे तो इसके लिए आपके रूम की कलर स्कीम भी वैसी ही होनी चाहिए। जैसे आप अपने कमरे को पूरा व्हाइट कर सकती हैं। इस तरह कमरा बड़ा और बेहद एलीगेंट लुक देता है। इसी तरह, अगर आप अपने कमरे को थोड़ा रोमांटिक बनाना चाहती हैं तो रेड या ऑरेंज कलर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

वॉल प्लांट

inside  bedroom wall decor romantic

आजकल घर की डेकोरेशन में ग्रीनरी को खासतौर पर शामिल किया जा रहा है, ऐसे में आप अपने बेडरूम में भी वॉल प्लांट के जरिए उसे एक मॉडर्न लुक दे सकती हैं। यह कमरे की दीवार को सजाने का एक बेहद ही किफायती और बेहतरीन तरीका है। इससे आपको हमेशा कमरे में एक फ्रेशनेस का अहसास होगा।

इसे जरूर पढ़ें: इन 10 वास्तु टिप्स के अनुसार घर में लगाएंगी पौधे तो बढ़ जाएगी सुख-शांति और समृद्धि

टाइल्स का कमाल

अगर आप कमरे को थोड़ा डिफरेंट लुक देना चाहती हैं तो कमरे की दीवारों पर टिन टाइल्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अलग-अलग तरह की टिन टाइल्स के जरिए अपने कमरे को एकदम यूनिक बना सकती हैं। एकबार इनके इस्तेमाल के बाद आपको अलग से कमरा सजाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।