साल का सबसे खूबसूरत महीना आ गया है और इस महीने में वैलेंटाइन डे होने के कारण ये प्रेमी जोड़ों के लिए बहुत ही खास हो जाता है। वैलेंटाइन डे को साल का सबसे खूबसूरत दिन माना जाता है और इस दिन बहुत से लोग अपना राशिफल देखकर अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं। वैलेंटाइन डे का लव हॉरोस्कोप बहुत मायने रखता है। अब इतने खास दिन का राशिफल तो जानना बनता है पर इसके लिए उस दिन तक रुकने की जरूरत नहीं है। टैरो एक्सपर्ट सोनिया मलिक ने इस साल वैलेंटाइन डे का टैरो राशिफल बता दिया है। जानिए हर राशि के लोगों के लिए कैसा होगा वैलेंटाइन डे। 

मेष (21 मार्च- 19 अप्रैल)

अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो आपके दिमाग में अपने पार्टनर को लेकर कई निगेटिव धारणाएं बन सकती हैं। ये निगेटिव सोच आपके फैसलों पर असर डालेंगी और साथ ही साथ आप अपने पार्टनर से अलग भी हो सकते हैं। इसलिए धैर्य रखें और सोच समझकर फैसला लें। 

वृषभ (20 अप्रैल-20 मई)

अपने पार्टनर के साथ प्यार बांटने का ये सबसे अच्छा समय हो सकता है। अगर आप पहले से ही रिलेशनशिप में हैं तो आगे की स्टेप ले सकते हैं और अगर नहीं हैं तो अपने दिल की बात कहने का भी ये बहुत ही अच्छा समय साबित हो सकता है। 

इसे जरूर पढ़ें- सस्ती, मिड रेंज और महंगी, वैलेंटाइन डे पर अपने बजट के हिसाब से ऐसे जाएं डेट पर

मिथुन (21 मई-20 जून)

मूड स्विंग्स के कारण आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ कहा-सुनी हो सकती है और इससे बनी बनाई बात बिगड़ भी सकती है। अगर आप अपने पार्टनर के लिए सीरियस हैं तो आपको कुछ समय के लिए अपनी भावनाओं को कंट्रोल करके रखना होगा ताकि आप लड़ाई न करें। इससे बात और बिगड़ सकती है और बात को संभालना जरूरी है। 

valentine and tarot

कर्क (21 जून-22 जुलाई)

प्यार की बात करें तो ये इस सनसाइन के लिए अच्छा समय नहीं है। आपको बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस महीने आपकी लव लाइफ में बैलेंस बनाकर रखना होगा। हो सकता है आपके और आपके पार्टनर के बीच सब कुछ ठीक न चले। किसी भी तरह की बहस से बचें। 

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त) 

इस वैलेंटाइन्स डे आपकी किस्मत अच्छी रहने वाली है। अगर आप प्यार में हैं तो इस वैलेंटाइन डे अपने दिल की बात कह दें और यकीनन आपको इससे बेहतर दिन नहीं मिलेगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने पति-पत्नी को गिफ्ट देकर पैंपर करना न भूलें।  

कन्या (23 अगस्त- 22 सितंबर) 

कन्या राशि वाले लोगों के लिए भी ये दिन काफी अच्छा साबित हो सकता है। आपके और आपके पार्टनर के बीच सब कुछ आसानी से चलेगा। अगर आप अपने पार्टनर को प्रपोज करने का इंतज़ार कर रहे थे तो इस दिन से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है। टैरो कार्ड्स दिखा रहे हैं कि ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है।  

Recommended Video

तुला (23 सितंबर-22 अक्टूबर) 

हां, कहने से पहले सोच लें कि क्या आप सही कर रहे हैं? इस वैलेंटाइन्स डे टैरो कार्ड्स के मुताबिक आपको धोखा मिल सकता है और ये हो सकता है कि आप गलत पार्टनर का प्रपोजल एक्सेप्ट कर लें, जो भी करें सोचकर करें।  

इसे जरूर पढ़ें- 5 वेलेंटाइन डे DIY गिफ्ट आइडिया  

वृश्चिक (23 अक्टूबर-21 नवंबर) 

ये वैलेंटाइन्स डे आपके लिए गुड न्यूज लेकर आएगा। अगर आप अपने लिए किसी उत्तर का इंज़ार कर रहे हैं तो प्रपोजल का उत्तर हां में आएगा और ये समय सेलिब्रेशन का समय है क्योंकि आप प्यार में एक नया कदम बढ़ाने वाले हैं।  

valentine tarot sunsigh

धनु (22 नवंबर-21 दिसंबर) 

ये आपके लिए बहुत ही अच्छा दिन साबित हो सकता है। आपके पार्टनर के लिए भी ये अच्छा दिन होगा। बस आपको अपने खर्च के बारे में सोचकर चलना होगा। इस दिन अपने प्यार के लिए बहुत ज्यादा खर्च करना भी ठीक नहीं है।  

मकर (22 दिसंबर-19 जनवरी) 

ये महीना आपके प्यार के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है। इस वैलेंटाइन्स डे खासतौर पर आपको बहुत ज्यादा खुशी मिल सकती है और आप इसे अपने पार्टनर के साथ बांट सकते हैं। अगर आप प्रपोज करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये बहुत अच्छा समय साबित हो सकता है।  

कुंभ (20 जनवरी-18 फरवरी) 

इस वैलेंटाइन्स डे आपको अपने पार्टनर से एक बड़ा सरप्राइज मिल सकता है और ये एक नई शुरुआत की तरफ इशारा कर रहा है। हो सकता है कि आपको अपने पार्टनर के साथ बेहतर तरीके से ट्रैवल करने का मौका मिले और कुछ स्पेशल हो।  

मीन (19 फरवरी-20 मार्च) 

इस दिन प्यार आपके लिए थोड़ा अनलकी साबित हो सकता है क्योंकि सितारे आपके फेवर में नहीं हैं। अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो बहुत मुमकिन है कि आपका बड़ा झगड़ा हो जाए। आपको बहुत ध्यान रखने की जरूरत है।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।