• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

छोटी स्क्रीन से दूर यूट्यूब पर बेहद एक्टिव हैं यह सितारे

ऐसे कई टीवी सेलेब्स हैं, जो छोटी स्क्रीन से ज्यादा यूट्यूब पर एक्टिव हैं और यहां पर उनके लाखों में सब्सक्राइबर्स हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -02 Jul 2022, 10:18 ISTUpdated -02 Jul 2022, 10:19 IST
Next
Article
youtube stars

बड़े परदे के कलाकारों की तरह ही छोटे परदे के कलाकारों की अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग होती है। किसी खास किरदार को निभाते-निभाते वही किरदार उनकी पहचान बन जाती है। इतना ही नहीं, फैन्स भी उन्हें उनके किरदार के नाम से ही जानने लग जाते हैं। लेकिन एक वक्त के बाद कलाकार खुद को उस किरदार से बाहर निकालकर कुछ नया करने की इच्छा रखते हैं। वर्तमान समय में, खुद को एक्सप्लोर करने के ऑप्शन की कोई कमी नहीं है। 

आम लोगों से लेकर टीवी सेलेब्स इन ऑप्शन का लाभ उठा रहे हैं। इन्हीं में से एक है यूट्यूब। गूगल के बाद यूट्यूब सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला प्लेटफॉर्म है। शायद यही कारण है कि बहुत से टीवी सेलेब्स छोटे परदे पर एक्टिंग करने से ज्यादा यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करना ज्यादा पसंद करते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही टीवी सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जो यूट्यूब पर अधिक एक्टिव हैं-

एरिका फर्नांडिस

erica

कई टीवी सीरियल में नजर आ चुकी एरिका फर्नांडिस की टीवी स्क्रीन पर उपस्थिति एक अलग ही जादू बिखेरती है। वह आखिरी बार साल 2021 में सीरियल कुछ रंग प्यार के ऐसे भी में नजर आई थीं। एरिका छोटे परदे से भले ही दूर हों, लेकिन यूट्यूब पर वह काफी एक्टिव हैं। उनका खुद का यूट्यूब चैनल है, जिस पर ब्यूटी, हेयर व मेकअप से जुड़े ब्लॉग शेयर करती रहती हैं। बता दें कि एरिका के यूट्यूब चैनल पर 1.49 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

इसे जरूर पढ़ें- टीवी की इन 8 यंग एक्ट्रेसेस का है अलग जलवा, हर एपिसोड के लिए करती हैं इतना चार्ज

जन्नत जुबैर

jannat zubair

जन्नत जुबैर को आपने फुलवा और तू आशिकी जैसे सीरियल में देखा होगा। वर्तमान में वह फियर फैक्टरः खतरों के खिलाड़ी 12 में काम कर रही हैं। लेकिन इसके अलावा जन्नत जुबैर का खुद का यूट्यूब चैनल भी है। जिस पर वह अपने ट्रैवल व अवॉर्ड शो से जुड़े ब्लॉग पोस्ट करती हैं। इसके अलावा, उनके द्वारा बनाए गए शॉर्ट्स को भी फैन्स काफी पसंद करते हैं। जन्नत की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्तमान में उनके चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 3.45 मिलियन है। 

अवनीत कौर

avneet

अवनीत कौर लंबे समय से छोटी स्क्रीन से गायब हैं। वह आखिरी बार सीरियल अलादीन- नाम तो सुना होगा में नजर आई थीं। जिसमें उनके किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। भले ही अवनीत अब सीरियल में काम ना करती हों, लेकिन फिर भी वह यूट्यूब पर काफी एक्टिव हैं। इस यूट्यूब चैनल पर अवनीत अपनी लाइफ से जुड़े वीडियोज शेयर करती रहती हैं। अवनीत कौर के चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 1.66 मिलियन है।

 

अनुष्का सेन

anushka

अनुष्का सेन को बालवीर और झांसी की रानी जैसे सीरियल से बहुत अधिक पॉपुलैरिटी मिली थी। इसके अलावा साल 2021 में रियलिटी शो फियर फैक्टर में उनकी प्रेजेंस को दर्शकों ने काफी सराहा था। इस रियलिटी शो के बाद अनुष्का किसी सीरियल में नजर नहीं आईं, लेकिन यूट्यूब वह अपने चैनल पर वीडियोज पोस्ट करना नहीं भूलतीं। अनुष्का सेन के चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.61 मिलियन है।

 

दीपिका कक्कड़

dipika kakkar

दीपिका कक्कड़ को ज्यादातर लोग सिमर के नाम से जानते हैं, क्योंकि उन्होंने ससुराल सिमर का सीरियल में सिमर की भूमिका निभाई थी। लेकिन शादी के बाद उन्होंने टीवी स्क्रीन पर अपनी प्रेजेंस काफी कम कर दी। फिलहाल वह यूट्यूब पर काफी एक्टिव हैं और उनके चैनल का नाम है दीपिका की दुनिया। यूं तो इस चैनल में वह कई तरह के वीडियोज पोस्ट करती हैं, लेकिन उनके अधिकतर पोस्ट कुकिंग से जुड़े हुए होते हैं। बता दें कि दीपिका के चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.96 मिलियन है।

इसे जरूर पढ़ें- टीवी की सिमर ने शादी के बाद कबूला था इस्लाम, देखिए उनके पहले रमजान की तस्वीरें

तो आपने किस टीवी सेलेब्स के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब किया है या फिर सब्सक्राइब करने का मन बना रहे हैं? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।