टीवी सीरियल 'अलादीन-नाम को सुना होगा' की अभिनेत्री रह चुकी अवनीत कौर ने अपनी एक्टिंग और लुक्स से सभी का दिला जीता है। सोशल मीडिया पर भी इनकी खूब फैन फॉलोविंग है, न सिर्फ एक्टिंग बल्कि डांस, फैशन, मेकअप टिप्स के लिए भी लोग इन्हें खूब फॉलो करते हैं। खुद को फिट रखने के साथ-साथ अवनीत मेकअप और ड्रेस के लिए भी लोगों को इंस्पिरेशन देती रहती हैं। टीवी सीरियल के बाद अवनीत आजकल कई पंजाबी गानों में लीड रोल निभाती हुई नजर आती हैं। हाल ही में अवनीत कौर ने त्योहार के सीजन में रेड मेकअप लुक की वीडियो शेयर की है, जिससे आप भी इंस्पिरेशन ले सकती हैं। रेड मेकअप लुक आजकल काफी ट्रेंडिंग है, इसलिए यहां हम आपको बताएंगे अवनीत की मेकअप टिप्स।

फाउंडेशन करें अप्लाई

 avneet kaur inside

मेकअप को एक अच्छा बेस देने के लिए सबसे जरूरी है फाउंडेशन लगाना। स्किन के टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन चुनना चाहिए। अगर आप किसी फेस्टिवल या शादी के लिए तैयार हो रही हैं, तो सबसे पहले अपनी स्किन के कलर का फाउंडेशन चुन लें। इसे चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई करें और एक परफेक्ट बेस बनाएं। अवनीत ने अपने लुक में सबसे पहले फाउंडेशन अप्लाई किया है।

कंसीलर है जरूरी

अवनीत ने अपने चेहरे के डार्क स्पोट्स को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल किया है। अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हैं, तो कंसीलर की मदद से आप अपनी स्किन को परफेक्ट बना सकती हैं। अवनीत ने कंसीलर लगाते समय एक मोटे ब्रश का इस्तेमाल किया है और उसे अच्छी तरह से ब्लैंड किया है, जो मेकप का सबसे जरूरी हिस्सा है।

इसे जरूर पढ़ें: बेहद आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स एक्सपर्ट से जानिए

कॉन्टोरिंग जरूर करें

 avneet kaur inside

चेहरे की चीकबोन्स, नोज, हैड को हाइलाइट करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कॉन्टोरिंग करना। अगर आप अपने मेकअप में एक अलग तरह की शाइन चाहती हैं, तो कॉन्टोरिंग करना बिल्कुल न भूलें। कॉन्टोरिंग करते समय ध्यान दें कि उसका रंग चेहरे के रंग से थोड़ा गहरा होना चाहिए। मोटे ब्रश की मदद से कॉन्टोरिंग करें और अच्छी तरह से ब्लैंड करें।

प्रेस्ड पाउडर और ब्लश लगाएं

कॉन्टोरिंग ज्यादा हाइलाइट न हो इसलिए आपको थोड़ा-सा प्रेस्ड पाउडर अप्लाई करके उसे ब्लैंड करना चाहिए। प्रेस्ड पाउडर अधिक मेकअप को कम दिखाने में मदद करेगा। इसके बाद ब्लश का इस्तेमाल करें और ध्यान दें कि आप लाइट पिंक कलर का ब्लश ही चुनें। अपनी चीकबोन्स पर ब्लश लगाने के बाद आपको उसे मोटे ब्रश से देर तक चीक्स पर प्रेस करना है।

इसे जरूर पढ़ें: Karwa Chauth Special: ये चारकोल फेस स्‍क्रब लगाएंगी तो त्‍वचा पर आएगा अलग सा ग्‍लो

Recommended Video

आईब्रो और आईलाइन

 avneet kaur inside

अब आपको बेस पूरा हो चुका है, इसके बाद अवनीत कौर ने आईब्रो पेंसिल से अपनी आईब्रो को एक परफेक्ट लुक दिया है। डार्क आईब्रो आपके फेस को सुंदर बनाती हैं, इसलिए हल्का डार्क कलर ही चुनें। अब आईलाइनर लगाते समय अवनीत कौर ने सबसे पहले विंग को मोटा करके लगाया है, जो काफी अच्छा लग रहा है। इसके बाद ही अंदर की ओर लाइनर लगाया है। विंग आईलाइनर रेड ग्लैम लुक को परफेक्ट बना देता है।

रेड लिपस्टिक से करें मेकअप को पूरा

रेड ग्लैम लुक से ही आप समझ गई होंगी की लिपस्टिक का कलर रेड ही होने वाला है। लिप लाइनर लगाने के बाद अपनी रेड लिपस्टिक को एक स्टेटमेंट देते हुए अवनीत कौर ने मेकअप को पूरा किया है। आप अपनी रेड, व्हाइट या ब्लैक ड्रेस के साथ इस रेड ग्लैम लुक को जरूर अपना सकती हैं। परफेक्ट दिखने के लिए आप आखिर में मेकअप स्प्रे कर सकती हैं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: Instagram