Top 10: जानिए कौन से टीवी सीरियल हैं सबसे ऊपर और कौन सा है पीछे

आपके फेवरेट टीवी सीरियल्स टॉप 10 की लिस्ट में हैं या नहीं ये जानिए इस स्टोरी में। 
tv serials and trp

यकीनन टीवी देखना कई लोगों के लिए सिर्फ मनोरंजन और टाइम पास का साधन नहीं रह गया है बल्कि टीवी पर आने वाले सीरियल्स और शोज से लोग इतने ज्यादा कनेक्ट हो जाते हैं कि उन्हें उससे जुड़ाव महसूस होने लगता है। आपके फेवरेट सीरियल की कहानी कहां तक आगे बढ़ी और आपकी फेवरेट नायिका ने कितना अच्छा काम किया ये देखना जरूरी हो जाता है। 

पर क्या आपने कभी सोचा है कि आपके फेवरेट टीवी सीरियल आखिर कितने लोगों के फेवरेट हैं। सितंबर महीने में टीआरपी (Television rating target rating point) और BARC रेटिंग के हिसाब से कौन सा सीरियल टॉप पर रहा है और कौन सा नीचे? चलिए आपको बताते हैं। 

 

1अनुपमा-

anupama trp

13 जुलाई 2020 को शुरू हुआ ये टीवी सीरियल लगातार काफी वक्त से सबसे ऊपर आ गया है। आपको शायद ये नहीं पता हो कि ये सीरियल स्टार जलसा बंगाली टीवी सीरियल 'श्रीमोयी (Sreemoyee)' की कॉपी है। जी हां, आपकी अनुपमा जैसा ही एक और टीवी सीरियल भी है। ये फिलहाल सबसे ज्यादा देखा जाने वाला हिंदी टीवी सीरियल है।  

इसे जरूर पढ़ें- सीरियल अनुपमा में रुपाली गांगूली के बेस्ट साड़ी लुक्स, आप भी लें इंस्पिरेशन

 

2इमली-

imlie trp

16 नवंबर 2020 को लॉन्च हुआ ये सीरियल इसकी लीड सुंबुल तौकीर खान के बेमिसाल अभिनय की वजह से टॉप पर रहता है। ऐसे भी कई मौके आए हैं जहां इस सीरियल ने 'अनुपमा' को पीछे छोड़कर ये सीरियल टीआरपी लिस्ट में टॉप पर आ गया है। 

 

3कुंडली भाग्य-

kundali bhagya tro

जी टीवी के शो 'कुमकुम भाग्य' का स्पिन ऑफ 'कुंडली भाग्य' भी उसी कहानी पर चल रहा है। ये शो टीवी पर हिट है और ये तब है जब इसे 2015 में लॉन्च किया गया था। ये शो अपने 543 एपिसोड पूरे कर चुका है। 

4कुमकुम भाग्य-

kumkum bhagya trp

2014 में लॉन्च हुआ ओरिजनल शो भी अभी तक टीआरपी लिस्ट में शामिल है। ये सबसे ज्यादा चलने वाले हिंदी टीवी शो में से एक है और इसमें शब्बीर अहलूवालिया और सृति झा लीड रोल में दिखते हैं। 

5 ये रिश्ता क्या कहलाता है-

yeh rishta kya kehlata hai trp

अगर इस लिस्ट में कोई ऐसा शो है जो सबसे पुराना है तो वो यही शो है। हिना खान ने जब इस शो को करना शुरू किया था तब 2010 में वो लोकप्रिय हो गई थीं और अब लीड शिवांगी जोशी बन गई हैं। ये शो अभी तक अपनी जगह टीआरपी लिस्ट में बनाए हुए है और यही कारण है कि इसे अभी तक चलाया जा रहा है। 

 

 

6तुझसे है राब्ता-

rabta trp

जी टीवी का लोकप्रिय शो 'तुझसे है राब्ता' किसी इंटरेस्टिंग स्टोरी लाइन पर चल रहा है। ये शो मां और बेटी के बीच के रिश्ते को दिखाता है और हर हफ्ते ये अपनी जगह टीआरपी लिस्ट में बना ही लेता है। 

7तारक मेहता का उल्टा चश्मा-

tarak mehta ka ulta chashma trp

यकीनन ये शो कई लोगों का फेवरेट हो सकता है और इस शो की खास बात ये है कि ये लगातार कई सालों से अपने व्यूअर्स को पसंद आ रहा है। इस शो में टप्पू अब बड़ा हो गया है और ये किसी लीप की वजह से नहीं बल्कि नेचुरल एजिंग की वजह से हुआ है। 2008 से चलता आ रहा ये शो यकीनन हिंदुस्तान का सबसे लंबा चलने वाला शो बन सकता है। 

8द कपिल शर्मा शो-

kapil sharma show trp

ये शो भी अपनी टीआरपी रेटिंग्स बढ़ाता चला जा रहा है। वैसे लॉन्च होते ही उसने 'अनुपमा' को अपने पायदान से हटा दिया था और टीआरपी के मामले में इस शो की रेटिंग्स में उतार-चढ़ाव दिख रहा है, लेकिन फिर भी कपिल शर्मा लोगों को हंसाने का काम बहुत अच्छे से कर रहे हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- अनुपमा टीवी सीरियल की 'किंजल' निधि शाह के बारे में जानें रोचक बातें 

 

9गुम है किसी के प्यार में-

gum hai kisi ke pyar me trp

ये शो भी टीआरपी की दौड़ में अपनी जगह बनाए हुए है और स्टार प्लस का ये शो लगातार टॉप 10 लिस्ट में बना रहता है। ये शो अपने 300 एपिसोड पूरे कर चुका है और एक पुलिस ऑफिसर के प्यार की कहानी दिखाता ये शो यकीनन लोगों को पसंद आ रहा है। 

 

10सुपर डांसर चैप्टर 4

dance  trp

हाल ही में इस शो के मेकर्स ने एक प्रोमो लॉन्च किया है जिसमें योग गुरु बाबा रामदेव और एक कंटेस्टेंट एक साथ योग करते दिख रहे हैं। यकीनन शो के मेकर्स जानते हैं कि कैसे लोगों को इस शो के लिए आकर्षित करना है। टीआरपी लिस्ट में ये शो भी शामिल है। 

हर हफ्ते की टीआरपी लिस्ट में इनमें से कई शो आते हैं और कई शो लिस्ट से बाहर हो जाते हैं। आपको इनमें से कौन सा शो पसंद है ये हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।